सरकार फिर लेने जा रही 1100 करोड़ का कर्ज, कैबिनेट मीटिंग में SMC शिक्षकों के लिए बड़ा फैसला, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Vijay, Updated: 08 Mar, 2024 12:29 AM

himachal top 10 news

आर्थिक संकट से जूझ रही प्रदेश सरकार फिर से 1100 करोड़ रुपए का कर्ज लेने जा रही है। सुक्खू सरकार ने कैबिनेट मीटिंग में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं। कैबिनेट सब कमेटी ने सर्वसम्मति से जूनियर ऑफिस असिस्टैंट जेओए (आईटी) पोस्ट कोड-817 का लम्बित परिणाम...

शिमला (ब्यूरो): आर्थिक संकट से जूझ रही प्रदेश सरकार फिर से 1100 करोड़ रुपए का कर्ज लेने जा रही है। सुक्खू सरकार ने कैबिनेट मीटिंग में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं। कैबिनेट सब कमेटी ने सर्वसम्मति से जूनियर ऑफिस असिस्टैंट जेओए (आईटी) पोस्ट कोड-817 का लम्बित परिणाम जारी करने को मंजूरी प्रदान की है। प्रदेश में चल रही सियासी उठापटक के बीच मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू वीरवार को कैबिनेट बैठक के बाद दिल्ली पहुंचे। शिमला शहर सहित हमीरपुर व ऊना में एचआरटीसी की बसों में अब छुट्टे पैसों की माथापच्ची से निजात मिलेगी क्योंकि निगम में अब कैशलैस टिकटिंग प्रणाली शुरू हो गई है। सिरमौर के डाॅ. वाईएस परमार मेडिकल काॅलेज नाहन में जूनियर छात्रों की रैगिंग करने पर 9 एमबीबीएस प्रशिक्षु डाॅक्टरों को 45 दिन के लिए कक्षाओं से सस्पैंड किया गया है। कांग्रेस से बागी हुए राजेंद्र राणा ने फिर से प्रदेश सरकार पर हमला बोला है। सिरमौर जिला के उपमंडल पांवटा साहिब के तहत पुलिस थाना माजरा की टीम ने हार्डवेयर की एक दुकान से बड़ी मात्रा में अफीम डोडा की खेप बरामद की है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

लाहाैल-स्पीति में फंसे 160 सैलानियों को पुलिस ने किया रैस्क्यू
पिछले दिनों जिला लाहौल-स्पीति में हुए भारी हिमपात के कारण जिले में सभी सड़कें अवरुद्ध हो गई थीं। सड़कें बंद होने से स्पीति घाटी में बहुत से पर्यटक फंस गए थे। घाटी में बिजली व नैटवर्क की सुविधा बाधित हो गई है, जो अभी तक भी सुचारू नहीं की जा सकी है। जिस कारण स्पीति में फंसे पर्यटकों का उनके परिजनों से संपर्क नहीं हो रहा था। 

आर्थिक संकट से जूझ रही हिमाचल सरकार फिर लेगी 1100 करोड़ का कर्ज
आर्थिक संकट से जूझ रही प्रदेश सरकार फिर से 1100 करोड़ रुपए का कर्ज लेने जा रही है। यह कर्ज 600 व 500 करोड़ रुपए की अलग-अलग किस्ताें में लिया जाएगा। इसको लेकर प्रदेश सरकार ने अधिसूचना जारी कर दी है। यह कर्ज वर्तमान वित्त वर्ष का अंतिम कर्ज होगा क्योंकि आगामी 31 मार्च को वर्तमान वित्त वर्ष समाप्त हो रहा है। 

महिलाओं को 1500 रुपए पैंशन देने की मंजूरी, SMC शिक्षकों को लेकर भी बड़ा फैसला
मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू की अध्यक्षता में आयोजित प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में विधानसभा चुनाव-2022 के दौरान कांग्रेस पार्टी द्वारा महिलाओं से किए वायदे को पूरा करते हुए 18 से 59 वर्ष की पात्र महिलाओं को इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख सम्मान निधि के रूप में 1500 रुपए प्रतिमाह देने को मंजूरी प्रदान की गई। 

JOA IT पोस्ट कोड-817 के परिणाम घोषित करने को कैबिनेट सब कमेटी ने दी मंजूरी
प्रदेश कैबिनेट सब कमेटी ने सर्वसम्मति से जूनियर ऑफिस असिस्टैंट जेओए (आईटी) पोस्ट कोड-817 का लम्बित परिणाम जारी करने को मंजूरी प्रदान की है। वीरवार को शिमला में उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री की अध्यक्षता में कैबिनेट सब कमेटी की बैठक हुई, जिसमें सर्वसम्मति से जेओए (आईटी) पोस्ट कोड-817 का लम्बित परिणाम जारी करने का निर्णय लिया गया।

हिमाचल में चल रही सियासी उठापटक के बीच सीएम सुक्खू पहुंचे दिल्ली, हाईकमान से की मुलाकात
प्रदेश में चल रही सियासी उठापटक के बीच मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू वीरवार को कैबिनेट बैठक के बाद दिल्ली पहुंचे। इसी कड़ी में देर शाम दिल्ली में कांग्रेस हाईकमान के साथ उनकी अहम बैठक हुई। सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री की कांग्रेस हाईकमान के साथ प्रदेश में चल रही सियासी उठापटक, आगामी लोकसभा और संभावित विधानसभा उपचुनाव के साथ ही बागी नेताओं पर विस्तार से चर्चा हुई। 

कैबिनेट मीटिंग से पहले सीएम सुक्खू से मिलने ओकओवर पहुंचे मंत्री विक्रमादित्य सिंह
प्रदेश में चल रही सियासी हलचल के बीच वीरवार को लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने ओकओवर पहुंच कर मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू से मुलाकात की। कैबिनेट बैठक से पहले हुई मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं के बीच महत्वपूर्ण मुद्दों पर हुई चर्चा हुई। इस बैठक को लेकर सियासी गलियारों में भी खासी चर्चा बनी हुई है।

लोकसभा के साथ कभी भी संभव हो सकते हैं विधासभा चुनाव, तैयार रहें कार्यकर्त्ता : जयराम
प्रदेश में जिस तरह के राजनीतिक हालात बने हुए हैं, इसमें कभी भी लोकसभा चुनाव के साथ विधानसभा चुनाव भी संभव लग रहे हैं, ऐसे में कार्यकर्त्ता अपनी पूरी तैयारी के साथ चुनाव के लिए तैयार रहें। आगामी लोकसभा की चारों सीटें भाजपा जीत रही है, जिसके पीछे कार्यकर्त्ताओं की अथक मेहनत है। यह बात फागू में आयोजित त्रिदेव सम्मेलन में नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कही।

HRTC बसों में कैशलैस टिकटिंग प्रणाली शुरू, डिप्टी सीएम ने शिमला से किया शुभारंभ
शिमला शहर सहित हमीरपुर व ऊना में एचआरटीसी की बसों में अब छुट्टे पैसों की माथापच्ची से निजात मिलेगी क्योंकि निगम में अब कैशलैस टिकटिंग प्रणाली शुरू हो गई है, जिसे चरणबद्ध तरीके से सभी डिपुओं में आरंभ किया जाएगा। उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने वीरवार को पुराना बस अड्डा शिमला स्थित निगम मुख्यालय में शटल बस सेवा, कैशलैस टिकटिंग प्रणाली और ऑनलाइन बस पास सुविधा का विधिवत रूप से शुभारंभ किया।

रैगिंग मामले में मेडिकल काॅलेज के 9 प्रशिक्षु डाॅक्टर 45 दिन के लिए सस्पैंड
जिला सिरमौर के डाॅ. वाईएस परमार मेडिकल काॅलेज नाहन में जूनियर छात्रों की रैगिंग करने पर 9 एमबीबीएस प्रशिक्षु डाॅक्टरों को 45 दिन के लिए कक्षाओं से सस्पैंड किया गया है, साथ ही 50000-50000 रुपए का जुर्माना भी किया गया। इस अवधि के दौरान सस्पैंड प्रशिक्षुओं को कक्षा में भाग लेने की अनुमति भी नहीं होगी।

राजेंद्र राणा ने सरकार पर फिर बोला हमला, सोशल मीडिया पर डाली ये पोस्ट
कांग्रेस से बागी हुए राजेंद्र राणा ने फिर से प्रदेश सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाऊंट पर पोस्ट डाली है। पोस्ट में राणा ने सरकार द्वारा विधायकों व नेताओं को दिए जा रहे कैबिनेट दर्जे पर सवाल उठाए हैं, साथ ही भंग किए गए अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड हमीरपुर की ओर से ली गई परीक्षा के परिणाम नहीं निकालने पर भी सरकार को फिर से घेरने का प्रयास किया है। 

पांवटा साहिब के माजरा में हार्डवेयर की दुकान से अफीम डोडा की खेप बरामद, एक गिरफ्तार
सिरमौर जिला के उपमंडल पांवटा साहिब के तहत पुलिस थाना माजरा की टीम ने हार्डवेयर की एक दुकान से बड़ी मात्रा में अफीम के डोडे की खेप बरामद की है। पुलिस ने इस संदर्भ में केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने यह कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर अमल में लाई है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!