धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में आज होगा PBKS व DC का मुकाबला, BJP का पूर्व विधायक को कारण बताओ नोटिस जारी, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Vijay, Updated: 17 May, 2023 06:35 AM

himachal top 10 news

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में बुधवार को पंजाब किंग्स व दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल मुकाबला खेला जाएगा। वहीं पंजाब किंग्स के साथ आईपीएल मुकाबले के लिए राजस्थान रॉयल्स की टीम भी धर्मशाला पहुंच गई है। वहीं भाजपा प्रदेश नेतृत्व के विरुद्ध दिए गए...

शिमला (ब्यूरो): अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में बुधवार को पंजाब किंग्स व दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल मुकाबला खेला जाएगा। वहीं पंजाब किंग्स के साथ आईपीएल मुकाबले के लिए राजस्थान रॉयल्स की टीम भी धर्मशाला पहुंच गई है। वहीं भाजपा प्रदेश नेतृत्व के विरुद्ध दिए गए वक्तव्य काे लेकर प्रदेश भाजपा की तरफ से पूर्व विधायक जवाहर लाल ठाकुर को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। सिरमौर जिले के संगड़ाह उपमंडल के तहत लानाचेता-राजगढ़ मार्ग पर मंगलवार सुबह एक कार दुर्घटना में दंपति सहित 4 लोगों की मौत हो गई। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण तथा युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है कि देश में विपक्ष के अधिकतर नेता भ्रष्टाचार में डूबे हैं। हिंदू धर्म की शादियों में देखा होगा कि पंडित वैदिक मंत्रों का उच्चारण करते हैं। दूल्हा-दुल्हन अग्नि को साक्षी मानकर फेरे लेते हैं लेकिन मंगलवार को एक विवाह ऐसा भी हुआ, जो चर्चा का विषय बन गया। सिरमौर जिला के उपमंडल पांवटा साहिब के तहत अम्बोया पंचायत में दोस्त की शादी में नाच रहे युवक की अचानक मौत हो गई। धर्मशाला में बुधवार को होने वाले आईपीएल मैच से पहले मंगलवार सुबह पंजाब और दिल्ली की टीमों सहित एचपीसीए प्रबंधन ने मैक्लोडगंज में बौद्ध धर्मगुरु दलाईलामा से मुलाकात कर शांति का पाठ पढ़ा। मंडी बस स्टैंड में मंगलवार शाम को रूट पर जा रही एचआरटीसी की इलैक्ट्रिकल बस की ब्रेक फेल हो गई।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

धर्मशाला पहुंची राजस्थान रॉयल्स की टीम, PBKS व DC के बीच कल होगा मुकाबला
19 मई को पंजाब किंग्स के साथ आईपीएल मुकाबले के लिए राजस्थान रॉयल्स की टीम भी मंगलवार को धर्मशाला पहुंच गई। गग्गल एयरपोर्ट पर खिलाड़ियों की झलक पाने के लिए प्रशंसकों की भीड़ लगी रही। राजस्थान की टीम दोपहर बाद अढ़ाई बजे स्पैशल विमान से गग्गल एयरपोर्ट पहुंची थी। इसके बाद टीम होटल के लिए रवाना हो गई। 

एक्शन मोड में आई भाजपा, पूर्व विधायक जवाहर ठाकुर को जारी किया कारण बताओ नोटिस
भाजपा प्रदेश नेतृत्व के विरुद्ध दिए गए वक्तव्य काे लेकर प्रदेश भाजपा की तरफ से पूर्व विधायक जवाहर लाल ठाकुर पर बड़ी कार्यवाही की गई है। पार्टी ने जवाहर ठाकुर को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है। यह नोटिस भाजपा के प्रदेश महामंत्री एवं प्रभारी मंडी संसदीय क्षेत्र राकेश जम्वाल द्वारा जवाहर को भेजा गया है। 

सिरमौर में बड़ा हादसा, कार के खाई में गिरने से 4 लोगों की मौत
सिरमौर जिले के संगड़ाह उपमंडल के तहत लानाचेता-राजगढ़ मार्ग पर मंगलवार सुबह एक कार दुर्घटना में दंपति सहित 4 लोगों की मौत हो गई। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पबौर गांव के समीप मारुति कार गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में 3 की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया। हादसे के दौरान वहां से बारात में जा रहे लोगों ने मृतकों व घायल को बाहर निकाला।

विपक्ष के अधिकतर नेता भ्रष्टाचार में डूबे, PM की कुर्सी पर सबकी नजर
केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण तथा युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है कि देश में विपक्ष के अधिकतर नेता भ्रष्टाचार में डूबे हैं। इन नेताओं ने सत्ता को हथियाने के लिए महागठबंधन बनाने का प्रयास किया, लेकिन उनका यह हथियार काम नहीं आया। उन्होंने कहा कि जब ये नेता एक मंच पर एकत्रित होते हैंं तो उनकी नजर प्रधानमंत्री की कुर्सी पर होती है। 

एक विवाह ऐसा भी...न मंत्र, न फेरे, संविधान को साक्षी मान इक-दूजे का हुआ जोड़ा
हिंदू धर्म की शादियों में देखा होगा कि पंडित वैदिक मंत्रों का उच्चारण करते हैं। दूल्हा-दुल्हन अग्नि को साक्षी मानकर फेरे लेते हैं लेकिन मंगलवार को एक विवाह ऐसा भी हुआ, जो चर्चा का विषय बन गया। इस शादी में दूल्हा-दुल्हन ने संविधान को साक्षी माना और परिणय सूत्र में बंध गए। ये अनोखी शादी सिरमौर जिले की डोबरी सालवाला पंचायत के सालवाला गांव में वधू पक्ष के घर पर संपन्न हुई।

दोस्त की शादी में नाच रहा था युवक, फिर अचानाक हुआ कुछ ऐसा कि...
सिरमौर जिला के उपमंडल पांवटा साहिब के तहत अम्बोया पंचायत में दोस्त की शादी में नाचते-नाचते एक युवक गिर पड़ा। इसके बाद युवक को सिविल अस्पताल पांवटा साहिब ले जाया गया, जहां ड्यूटी पर तैनात डाॅक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। शुरूआती जांच में मौत का कारण हार्ट अटैक माना जा रहा है लेकिन सही कारणों का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ही सामने आ सकेगा।

IPL Match से पहले PBKS और DC की टीमों ने दलाईलामा से की मुलाकात
धर्मशाला में बुधवार को होने वाले आईपीएल मैच से पहले मंगलवार सुबह पंजाब और दिल्ली की टीमों सहित एचपीसीए प्रबंधन ने मैक्लोडगंज में बौद्ध धर्मगुरु दलाईलामा से मुलाकात कर शांति का पाठ पढ़ा। धर्मगुरु ने खिलाड़ियों से अपने विचार सांझा करते हुए कहा कि आप सब पेशेवर खिलाड़ी हैं। खेल के मैदान पर आपके दिमाग में सैंकड़ों विचार घूमते रहते हैं, जिससे कभी-कभी ध्यान भटक जाता है।

यात्रियों से भरी HRTC बस की ब्रेक हुई फेल, चालक की होशियारी से टला बड़ा हादसा
मंडी बस स्टैंड में मंगलवार शाम को रूट पर जा रही एचआरटीसी की इलैक्ट्रिकल बस की ब्रेक फेल हो गई। हालांकि चालक की हाेशियारी से बड़ा हादसा होने से टल गया। इस हादसे में बस सवार यात्रियों में से 4 से 5 को मामूली चोटें आईं हैं। जानकारी के अनुसार मंगलवार को मंडी बस स्टैंड पौने 7 बजे से पहले इलैक्ट्रिकल बस मराथू रूट पर खड़ी हुई थी।

धर्मशाला में 16 जून से होगी कांगड़ा-चम्बा के युवाओं की अग्निवीर भर्ती रैली
अग्निपथ योजना के तहत धर्मशाला में कांगड़ा और चम्बा जिले के अभ्यर्थियों की भर्ती रैली 16 से 25 जून तक साई स्पोर्ट्स  अथॉरिटी ऑफ  इंडिया मैदान और इंडोर स्टेडियम धर्मशाला में होगी। डीसी कांगड़ा डाॅ. निपुण जिंदल ने मंगलवार को भर्ती रैली की तैयारियों को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए बताया कि अग्निवीर भर्ती रैली में लगभग 7 से 8 हजार युवा भाग लेंगे। 

फतेहपुर के चाटा में कार के खाई में गिरने से 1 की मौत, 2 घायल
पुलिस थाना फतेहपुर के अंतर्गत जसूर-तलवाड़ा सड़क पर चाटा में एक निजी गाड़ी अनियंत्रित होकर सड़क से करीब 50 फुट नीचे खेतों में जा गिरी। इस दुर्घटना में कार सवार महिला की मौत हो गई जबकि 2 सवार गम्भीर घायल हो गए। पुलिस से प्राप्त जानकारी अनुसार धर्मशाला क्षेत्र की एक कार (एचपी 39ई-1516) तलवाड़ा की तरफ  से फतेहपुर की तरफ आ रही थी कि अचानक चाटा में गाड़ी अनियंत्रित होकर गलत दिशा में जाकर सड़क से करीब 50 फुट नीचे डंगे से टकराती हुई खेतों में पलट गई।

राजगढ़ में ट्रक से शराब व बीयर की 120 पेटियां बरामद, 3 लोग पुलिस हिरासत में
सिरमौर जिला की एसआईयू टीम ने राजगढ़ पुलिस थाना के अंतर्गत एक स्वराज माजदा ट्रक से शराब व बीयर की 120 पेटी बरामद की है। उक्त ट्रक को एक अन्य कार एस्कॉर्ट कर रही थी ताकि पुलिस की नजरों से बचा जा सके, लेकिन शातिरों की इस योजना को पुलिस ने नाकामयाब कर दिया। इस मामले में पुलिस ने ट्रक चालक सहित कार में सवार 3 व्यक्तियों को हिरासत में लेकर उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!