Himachal Express: पानी की पाइप से निकला कोबरा, बैठक में भिड़े BJP कार्यकर्ता, पढ़िए बड़ी खबरें

Edited By kirti, Updated: 26 Sep, 2019 05:09 PM

himachal express

सेब सीजन के दौरान हिमाचल के ऊपरी हिस्सों में सेब खरीद के लिए सड़क के साथ जगह-जगह स्टाल लग जाते है। इस दौरान कई सेब आढ़ती बागवानों को चूना लगा रहे है। नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी शिमला, घण्डल में छात्रों और प्रशासन के बीच का विवाद सुलझता नजर नहीं आ रहा है।

शिमला : सेब सीजन के दौरान हिमाचल के ऊपरी हिस्सों में सेब खरीद के लिए सड़क के साथ जगह-जगह स्टाल लग जाते है। इस दौरान कई सेब आढ़ती बागवानों को चूना लगा रहे है। नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी शिमला, घण्डल में छात्रों और प्रशासन के बीच का विवाद सुलझता नजर नहीं आ रहा है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का भटियात दौरा खराब मौसम के कारण रद्द हो गया है। बीजेपी के युवा मोर्चा सम्मेलन में धर्मशाला सीट पर जमकर बवाल मचा। कुल्लू-मनाली के सजला गांव में भगवान विष्णु के मंदिर में चोरी करने का मामला सामने आया है। तो अब एक क्लिक में पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें।

अपनी मांगों को लेकर सड़कों पर उतरे दृष्टिहीन
विभागों में खाली पदों को भरने ओर आरक्षण को लागू करवाने के लिए दृष्टिहीन सड़कों पर उतर गए हैं। गुरुवार को दृष्टिहीनों ने सचिवालय के बाहर धरना-प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

लगातार ठगी का शिकार हो रहे बागवान
सेब सीजन के दौरान हिमाचल के ऊपरी हिस्सों में सेब खरीद के लिए सड़क के साथ जगह-जगह स्टाल लग जाते है। इस दौरान कई सेब आढ़ती बागवानों को चूना लगा रहे है। सेब मंडियों में आढ़तियों और सेब खरीदार लदानियों की जुगलबंदी के चलते अवैध रूप से तौलिए के नीचे हाथ रखकर बोली लगाने का क्रम अब भी बदस्तूर जारी है।

10वें दिन भी नहीं सुलझा नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी छात्रों व प्रशासन के बीच का विवाद
नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी शिमला, घण्डल में छात्रों और प्रशासन के बीच का विवाद सुलझता नजर नहीं आ रहा है। मूलभूत सुविधाओं जैसे पीने के पानी, खाने की गुणवत्ता और क्लास रूम में सुविधाओं की कमी को लेकर कानून की पढ़ाई कर रहे छात्र-छात्राओं ने यूनिवर्सिटी प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

नाबालिगा ने नवजात बच्ची को खिड़की से फेंका
कहते हैं कि दुनिया में मां का रिश्ता सभी रिश्तों से ऊंचा होता है लेकिन राजधानी शिमला के रोहडू में एक मां ने इंसानियत को शर्मसार कर दिया। उसने अपनी ही नवजात बच्ची को खिड़की से फेंक दिया। बता दें कि जिस मां ने यह करतूत की वह एक नाबालिग लड़की थी।

CM जयराम के भटियात दौरे में खराब मौसम बना बाधा
हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का भटियात दौरा खराब मौसम के कारण रद्द हो गया है। शिमला में मौसम खराब होने व भारी धुंध के कारण सीएम का हैलीकॉप्टर चम्बा जिला के गरनोटा के लिए नहीं उडऩ नहीं भर पाया।

लोगों को जुआ खेलने के लिए उकसाता था
चंबा जिला में एक शख्स लोगों को पैसे का दांव लगाकर जुआ खेलने के लिए उकसा रहा था। मामले का पता उस समय लगा जब पुलिस थाना खैरी का एक दल समलेउ छिंज मेला कानून व्यवस्था के तहत गश्त पर था। उसी दौरान पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि एक व्यक्ति दांव पर पैसा लगाकर लोगों को डैशबोर्ड पर जुआ खेलने का लालच दे रहा है।

बस स्टैंड पर रखा वाटर कूलर बना शोपीस
ज्वालाजी के ही रहने वाले एक श्रद्धालु द्वारा दान किया गया वाटर कूलर बस स्टैंड ज्वालाजी में मात्र शोपीस बनकर रह गया है। हैरत की बात ये है कि डेढ़ महीने से वाटर कूलर यहां नगर परिषद की ओर से रखा गया है लेकिन पानी का कनैक्शन लगवाने में विभाग अभी भी मौन ही बैठा हुआ है।

धर्मशाला सीट पर मचा घमासान
बीजेपी के युवा मोर्चा सम्मेलन में धर्मशाला सीट पर जमकर बवाल मचा। दरअसल बाहरी प्रत्याशी को लेकर बीजेपी कार्यकर्ता भिड़ गए। उन्होंने धर्मशाला उपचुनाव की टिकट को लेकर खूब हंगामा मचाया। वहीं विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज की मौजूदगी में हो रही सभा में कार्यकर्ताओं ने अपनी नाराजगी जताई।

हिंदू-मुस्लिम भाईचारे की मिसाल देने हर साल आगरा से ऊना आते हैं ये कारीगर
ऊना जिला में पिछले 54 सालों से रामलीला और दशहरा पर्व बहुत ही धूमधाम से मनाया जाता है। लेकिन पिछले दो दशकों से ऊना दशहरा कुछ ख़ास और हटके है। क्योंकि दशहरे के दिन भगवान श्री राम रावण, मेघनाथ, कुंभकरण व लंका के जिन पुतलों का दहन करते हैं और यह संदेश दिया जाता है कि बुराई पर अच्छाई की जीत हुई है, उसे मुसलमान कारीगरों द्वारा अपनी कड़ी मेहनत से तैयार किया जाता है।

जयराम सरकार ने 2 अक्टूबर से सिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगाने का किया ऐलान
जयराम सरकार ने सिंगल यूज प्लास्टिक पर 2 अक्टूबर से प्रतिबंध लगाने का ऐलान किया है। सरकार के इस फैसले को धरातल पर लागू करवाने के लिए ऊना जिला प्रशासन ने कमर कस ली है। जिला प्रशासन द्वारा विभिन्न समाजसेवी संस्थाओं के सहयोग से जिला ऊना में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

सड़क पर चलती स्कूटी में लगी आग
मंडी जिला के सुंदरनगर में वीरवार को एक टीवीएस जूपिटर स्कूटी जलकर राख हो गई। आग इतनी भयंकर थी कि चालक ने स्कूटी से कूदकर अपनी जान बचाई। जानकारी के अनुसार वीरवार दोपहर को महेंद्र सिंह (26 ) पुत्र बंसीलाल गांव कपाही तहसील सुंदरनगर जिला मंडी जैसे ही अपनी स्कूटी पर सवार होकर कपाही से सुंदरनगर की तरफ निकला ताे डोड़वा के समीप उसकी स्कूटी से धुआं निकलना शुरू हुआ।

मनाली के विष्णु मंदिर में बड़ी चोरी
कुल्लू-मनाली के सजला गांव में भगवान विष्णु के मंदिर में चोरी करने का मामला सामने आया है। बता दें कि चोर मंदिर में चांदी का आभूषण ले उड़ा। जो कि सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। 

नाके के दौरान पुलिस ने फिर 2 तस्करों को चरस सहित धरा
कुल्लू जिला में पुलिस का नशे के खिलाफ अभियान लगातार चल रहा है। जिसमें बंजा थाना क्षेत्र के तहत पुलिस ने दो व्यक्तियों से नाकाबंदी के दौरान वाहन चेकिंग में चरस बरामद की है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक बंजार थाना क्षेत्र की टीम जब नाकाबंदी के लिए वाहनों की चेकिंग कर रही थी तो उसी दौरान एक एसयूवी गाड़ी में बैठे दो लोगों के पास 506 ग्राम चरस बरामद की है।

मीलों चलकर सब्जियां लेने जाता है ये हिमाचली IAS ऑफिसर
हिमाचल प्रदेश के एक आईएएस अफसर की सोशल मीडिया पर खूब तारीफ हो रही है। बता दें कि मेघालय में तैनात राम सिंह ने अपनी फेसबुक वॉल पर सब्जियां खरीदते हुए एक फोटो शेयर की है। स्वस्छता और हल्दी लाइफ स्टाइल के लिए इन्हें तारीफ मिल रही है।

गहरी खाई में गिरा सेब से लदा ट्रक
सिरमौर जिले के राजगढ़ में एक दर्दनाक सड़क हादसा हो गया। जहां एक सेब से लदे ट्रक के खाई में गिरने से 2 लोगों की मौके पर मौत हो गई जबकि एक गंभीर घायल है। घायल का राजगढ़ अस्पताल में इलाज चल रहा है।

पाइप में छिपा था 8 फीट लंबा जहरीला कोबरा
पांवटा साहिब में उस समय हड़कंप मच गया जब सिरमौरी ताल में पानी की लाइन से 8 फीट लंबा कोबरा सांप निकला। जानकारी के अनुसार बुधवार को जब गांव में पानी की सप्लाई बंद हुई तो गांव के लोग पाइप चेक करने लगे तो उन्हें वहां सांप दिखाई दिया।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!