चिंतपूर्णी मंदिर में उमड़ा आस्था का सैलाब, 20 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने नवाया शीश

Edited By Vijay, Updated: 15 May, 2022 05:13 PM

flood of faith in chintpurni temple

धार्मिक स्थल चिंतपूर्णी में रविवार को 20 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने पावन पिंडी की पूजा-अर्चना की। कड़कती धूप में भी श्रद्धालुओं की आस्था में कोई कमी नहीं थी। डबल लाइन पुराना बस अड्डा पार करते हुए लुधियाना धर्मशाला तक पहुंच चुकी थी, ऐसे में...

चिंतपूर्णी (सुनील): धार्मिक स्थल चिंतपूर्णी में रविवार को 20 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने पावन पिंडी की पूजा-अर्चना की। कड़कती धूप में भी श्रद्धालुओं की आस्था में कोई कमी नहीं थी। डबल लाइन पुराना बस अड्डा पार करते हुए लुधियाना धर्मशाला तक पहुंच चुकी थी, ऐसे में श्रद्धालुओं को मंदिर में दर्शन करने के लिए लंबे समय तक इंतजार करना पड़ा। इससे पहले शनिवार को भी दर्शन करने के लिए लंबी कतारें लगी रहीं। शनिवार और रविवार को लगभग 40 हजार के करीब श्रद्धालुओं ने मां के दरबार में हाजिरी लगाई।

श्रद्धालुओं को धूप से बचने के लिए मंदिर प्रशासन द्वारा टैंट लगाए गए थे लेकिन सड़क खराब होने के कारण सड़क पर बिखरी बजरी के चलते श्रद्धालुओं को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। कई श्रद्धालुओं को अपने वाहनों को सड़कों के किनारे खड़ा करने पर मजबूर होना पड़ा। भरवाईं से चिंतपूर्णी तक वाहनों की सड़क पर कतारें लगी हुई थीं, जिस कारण स्थानीय लोगों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। पीसी पूर्ण सिंह ने बताया कि लाइन व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए गृह रक्षकों को सख्त निर्देश दिए गए थे। गृह रक्षक लाइन से बाहर जा रहे श्रद्धालुओं को पाठ पढ़ाते नजर आए।

सोमवार को छिन्नमस्तिका जयंती अवसर पर भी श्रद्धालुओं के यहां भारी संख्या में पहुंचने की उम्मीद है। छिन्नमस्तिका जयंती अवसर पर चिंतपूर्णी में मंदिर प्रशासन द्वारा कांगड़ी धाम का आयोजन किया जा रहा है। वहीं पुजारियों द्वारा मां को 56 भोग लगाए जाने की तैयारियां भी जोरों पर हैं। वारीदार सभा के प्रधान रविंद्र छिंदा ने बताया कि बाहरी राज्यों से आने वाले श्रद्धालु केक लेकर न आएं।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!