Una: उपायुक्त ने निर्माणाधीन पीजीआई सैटेलाइट सेंटर का किया निरीक्षण

Edited By Rahul Singh, Updated: 24 Aug, 2024 09:19 AM

deputy commissioner inspected the under construction pgi satellite center

उपायुक्त जतिन लाल ने शुक्रवार को ऊना के मलाहत में निर्माणाधीन पीजीआई सैटेलाइट सेंटर का निरीक्षण किया और कार्य प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने संबंधित अधिकारियों और कार्यान्वयन एजेंसी ‘हाईट्स’ के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर निर्माण कार्यों को गति देकर...

ऊना: उपायुक्त जतिन लाल ने शुक्रवार को ऊना के मलाहत में निर्माणाधीन पीजीआई सैटेलाइट सेंटर का निरीक्षण किया और कार्य प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने संबंधित अधिकारियों और कार्यान्वयन एजेंसी ‘हाईट्स’ के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर निर्माण कार्यों को गति देकर समय पर पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने वहां इसी साल दिसम्बर माह तक ओपीडी सेवा शुरू करने की योजना को ध्यान में रखते हुए, बिजली, पानी और जल निकासी की सुचारू व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा।

उपायुक्त ने बताया कि पीजीआई सैटेलाइट सेंटर का 33 प्रतिशत कार्य पूरा हो चुका है, और शेष कार्यों को निर्धारित समय सीमा में पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं। सेंटर की ओपीडी और गेस्ट हाउस का निर्माण लगभग पूरा हो चुका है, जबकि फ्लुएंट ट्रीटमेंट प्लांट (ईटीपी) और सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) का प्रपोजल भेजा गया है, जिसपर स्वीकृति की प्रतीक्षा है। उन्होंने सेंटर की चारदीवारी और सम्पर्क सड़कों के निर्माण कार्यों की प्रगति पर भी संतोष व्यक्त किया। सेंटर की चारदीवारी की डिमार्केशन का कार्य पूर्ण कर लिया गया है और जल्द ही शेष रहती चारदीवारी के निर्माण को जल्द पूर्ण किया जाएगा।

इसके अलावा सेंटर में बनने वाली सम्पर्क सड़कों का निर्माण भी पूर्ण हो चुका है। गौरतलब है कि ऊना शहर के मलाहत गांव में 35 एकड़ भूमि पर लगभग 450 करोड़ रुपये की राशि व्यय करके 300 बैड का पीजीआई सैटेलाइट सेंटर बनाया जा रहा है। वहां पीजीआई चंडीगढ़ की तर्ज पर ऊना, कांगड़ा, हमीरपुर व बिलासपुर जिलों के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध होंगी। इस अवसर पर सहायक आयुक्त ऊना वरिन्दर शर्मा, एसडीएम ऊना विश्व मोहन देव चौहान, पीजीआई के नोडल अधिकारी राजीव बस्सी, हाईट्स के सीपीएम अश्वनी कौल, प्रौजेक्ट अभियंता आशीष कुमार सहित संबंधित विभागों के अधिकारी सहित अन्य मौजूद रहे।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!