DC Una बोले-अवैध खनन करने वालों पर सख्त कार्रवाई करें विभाग

Edited By Vijay, Updated: 20 Sep, 2019 07:31 PM

dc una in meeting

डीसी ऊना संदीप कुमार ने शुक्रवार को खनन गतिविधियों बारे एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारियों को निर्देश जारी किए कि अवैध खनन करने वालों के साथ सख्ती से निपटा जाए और अगर कहीं किसी भी तरह की मशीन जैसे कि जेसीबी व पोकलेन आदि से खड्डों से...

ऊना (सुरेन्द्र): डीसी ऊना संदीप कुमार ने शुक्रवार को खनन गतिविधियों बारे एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारियों को निर्देश जारी किए कि अवैध खनन करने वालों के साथ सख्ती से निपटा जाए और अगर कहीं किसी भी तरह की मशीन जैसे कि जेसीबी व पोकलेन आदि से खड्डों से रेत-बजरी नहीं निकाली जा रही हो तो दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाए। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा अवैध खनन व लघु खनिजों के ढुलान की रोकथाम के लिए विभिन्न विभागों को कार्रवाई करने की शक्तियां प्रदान की हैं। उनके द्वारा इन शक्तियों का प्रयोग करके ही अवैध खनन जैसी गतिविधियों पर लगाम लगाई जा सकती है।

खनन पट्टों में सीमा स्तंभ लगे होने अनिवार्य

उन्होंने कहा कि सभी खनन पट्टों में सीमा स्तंभ लगे होने अनिवार्य हैं तथा खनन का कार्य पट्टा क्षेत्र में ही होना चाहिए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश जारी करते हुए कहा कि यह सुनिश्चित किए जाये कि कहीं भी सरकारी संपत्ति, वन, पेयजल/सिंचाई योजनाओं व पुलों के निकट खनन न हो और अगर कहीं ऐसा पाया जाए तो दोषी के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई जाए। उन्होंने वाहनों की ओवरलोडिंग से भी सख्ती से निपटने के निर्देश दिए। इस अवसर पर जिला के समस्त उपमंडल अधिकारियों सहित खनन, लोक निर्माण, सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य, पुलिस, परिवहन और उद्योग विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

Related Story

Trending Topics

Ireland

221/5

20.0

India

225/7

20.0

India win by 4 runs

RR 11.05
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!