पिता के नक्शेकदम पर चले बेटे ने भरी सफलता की उड़ान, भारतीय वायुसेना में करेगा ये काम

Edited By Vijay, Updated: 24 Dec, 2019 05:03 PM

ashish sharma become flying officer in indian air force

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला के सरकाघाट उपमंडल की बलद्वाड़ा तहसील के बारी गांव का रहने वाला आशीष शर्मा अब अपने हुनर के दम पर आसमान की ऊंचाइयों को छुएगा। देहरादून में ट्रेनिंग के बाद पासआऊट हुआ आशीष शर्मा भारतीय वायुसेना में अब फाइटर जैट उड़ाएगा।

मंडी: हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला के सरकाघाट उपमंडल की बलद्वाड़ा तहसील के बारी गांव का रहने वाला आशीष शर्मा अब अपने हुनर के दम पर आसमान की ऊंचाइयों को छुएगा। देहरादून में ट्रेनिंग के बाद पासआऊट हुआ आशीष शर्मा भारतीय वायुसेना में अब फाइटर जैट उड़ाएगा। उसकी इस उपलब्धि से इलाके में खुशी की लहर है। 22 वर्षीय आशीष की प्रारंभिक शिक्षा स्थानीय स्कूल में हुई। इसके बाद चयन होने पर उसकी आगामी शिक्षा सैनिक स्कूल सुजानपुर टीहरा में हुई।
PunjabKesari, Flying Officer Ashish Sharma Image

12वीं की परीक्षा देने के साथ ही एनडीए की परीक्षा पहले ही प्रयास में पास कर आशीष ने अपने पिता के पदचिन्हों पर आगे बढ़ते हुए भारतीय सेना में जाने का पहला पड़ाव पार किया। भारतीय सेना द्वारा आशीष को सेना अकादमी खड़वासला भेजा गया। यहां स्नातक डिग्री हासिल कर आशीष को मिलिट्री अकादमी देहरादून भेजा गया, जहां उसने भारतीय वायुसेना के फाइटर प्लेन उड़ाने की ट्रेनिंग ली। रविवार को देहरादून में आशीष को उनकी माता अम्बिका शर्मा और वर्तमान में भी सेना में कार्यरत पिता सूबेदार मेजर प्रेमचंद शर्मा ने स्टार लगाकर अलंकृत किया। आशीष की छोटी बहन प्रतीक्षा शर्मा डीएवी हमीरपुर में दसवीं कक्षा की छात्रा है।

आशीष ने बताया कि वह बचपन से ही अपने सैनिक पिता को सेना की वर्दी पहने हुए देखकर प्रभावित था और तभी से सेना में जाने का निश्चय कर लिया था। आशीष ने बताया कि वह अपने सेवानिवृत्त केंद्रीय मुख्य शिक्षक दादा जगदीश शर्मा और गणित के प्रवक्ता अपने चाचा विनोद शर्मा के मार्गदर्शन से इस मुकाम पर पहुंचा है। आशीष की इस कामयाबी पर विधायक कर्नल इंद्र सिंह, पूर्व कैप्टन जगदीश वर्मा, कैप्टन प्रकाश चंद, कर्नल बाला राम, कर्नल अमर सिंह व अन्य ने आशीष के उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!