देवरीघाट पंचायत में शोपीस बने पानी के 7 टैंक, विभाग न दे पा रहा पेयजल सप्लाई न हो पा रही देखरेख

Edited By Simpy Khanna, Updated: 03 Dec, 2019 05:08 PM

7 water tanks made of showpiece in deorighat

ठियोग में पानी की विकराल होती समस्या से लोग परेशान है। ठियोग की मुख्य बाजार के साथ लगती पंचायत देवरीघाट में लोगों को 15 से 20 दिन के बाद पेयजल सप्लाई हो पा रही है।आई.पी.एच. विभाग द्वारा इस पंचायत में 7 पानी के टैंक बनाए गए हैं, लेकिन सब शोपीस बनकर...

ठियोग (सुरेश): ठियोग में पानी की विकराल होती समस्या से लोग परेशान है। ठियोग की मुख्य बाजार के साथ लगती पंचायत देवरीघाट में लोगों को 15 से 20 दिन के बाद पेयजल सप्लाई हो पा रही है।आई.पी.एच. विभाग द्वारा इस पंचायत में 7 पानी के टैंक बनाए गए हैं, लेकिन सब शोपीस बनकर रह गए हैं। इन टैंकों की हालत अब इतनी दयनीय है कि इसमें लगाया गया सीमेंट उखड़ गया हैं और सरिया जंग खा रहा है, लेकिन लाखों रुपए खर्च करने के बाद भी इसमें न तो पानी की सप्लाई हो पा रही है और न ही इसका रख रखाव सही तरीके से हो रहा है। 
PunjabKesari

देवरीघाट के लोगों का कहना है कि पानी की समस्या से उनका जीना दूभर हो गया है सुबह से शाम तक लोग दूर-दूर से पानी ढोते हैं, लेकिन आई.पी.एच. विभाग लोगों को कोई राहत नहीं दे रहा है। कई बार शिकायत की गई, लेकिन विभाग कोई न कोई बहाना बनाकर लोगों को ठगने का काम कर रहा है। महिलाओं का कहना है कि घर के काम काज से लेकर पशुओं के पीने के पानी के लिए पूरा दिन चला जाता है और लिफ्ट का पानी 15 दिन में आएगा इसका भी भरोसा नहीं होता ऐसे में कई बार छतों का पानी भी प्रयोग करना पड़ता है। 
PunjabKesari

गौरतलब है कि पानी की समस्या को लेकर इन दिनों ठियोग में लोगों का रोष सरकार और आई.पी.एच. विभाग के खिलाफ  बढ़ता जा रहा है, लेकिन अभी तक विभाग की तरफ  से पानी की समस्या को सुलझाने के कोई भरसक प्रयास होता नहीं दिख रहा और स्थानीय जनता मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से इस समस्या से निजात पाने की राह देख रहे हैं।
PunjabKesari

क्या कहते हैं पंचायत प्रधान

पानी की विकराल होती समस्या को लेकर देवरीघाट पंचायत के प्रधान सुरेश वर्मा का कहना है कि पिछले कई सालों से पानी की समस्याओं को लेकर आई.पी.एच. विभाग के पास पंचायत से रेजुलेशन दिया गया है, लेकिन विभाग के कानों में जूं तक नही रेंगती पानी की लाइन ठीक नही की जा रही है। पानी के टैंक खस्ताहाल और कई बार विभागों के चक्कर लगा दिए, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही उन्होंने कहा कि अब तो प्रदेश के मुख्यमंत्री से आस है कि इस समस्या को लेकर विभाग को आदेश दे जिससे लोगों को राहत मिल सके।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!