हिमाचल: 6 नवनिर्वाचित विधायकों ने ली पद एवं गोपनीयता की शपथ, जानिए क्या बोले सीएम व नेता प्रतिपक्ष

Edited By Vijay, Updated: 12 Jun, 2024 03:12 PM

6 newly elected mlas took oath of office and secrecy

हिमाचल प्रदेश के 6 नवनिर्वाचित विधायकों को विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने आज पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस मौके पर सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू, डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री, नेता विपक्ष जयराम ठाकुर सहित अन्य मंत्री और विधायक मौजूद रहे।

शिमला (योगराज): हिमाचल प्रदेश के 6 नवनिर्वाचित विधायकों को विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने आज पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस मौके पर सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू, डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री, नेता विपक्ष जयराम ठाकुर सहित अन्य मंत्री और विधायक मौजूद रहे। विधानसभा में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में 2 भाजपा और 4 कांग्रेस के विधायकों ने शपथ ली। कांग्रेस की लाहौल-स्पीति से अनुराधा राणा, गगरेट से राकेश कालिया, कुटलैहड़ से विवेक शर्मा और सुजानपुर से रणजीत राणा जबकि धर्मशाला से भाजपा के सुधीर शर्मा व बड़सर से इंद्र दत्त लखनपाल ने शपथ ली। शपथ ग्रहण करने कर बाद नवनिर्वाचित विधायकों ने कहा कि जनता के आशीर्वाद से विधानसभा पहुंचे हैं और क्षेत्र के मुद्दों को सरकार के समक्ष मजबूती से उठाया जाएगा। सरकार के सहयोग से क्षेत्र के विकास को आगे बढ़ाने का प्रयास किया जाएगा।
PunjabKesari

वहीं सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि भाजपा 4 जून को हिमाचल में सरकार बनाने का दावा कर रही थी, लेकिन जनता ने कांग्रेस को अपना आशीर्वाद दिया और 4 सीट पर कांग्रेस के विधायक जीत कर आए हैं। सरकार मजबूत हुई है और साढ़े 3 साल मजबूती से जनता के लिए काम करेगी। उधर, नेता विपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि लोकसभा और विधानसभा के उपचुनाव में बीजेपी ने अच्छा प्रदर्शन किया है और चारों लोकसभा सीटें भाजपा ने जीती हैं जबकि 2 विधायक भी भाजपा के बढ़े हैं। 68 में से 61 विधानसभा क्षेत्र में भाजपा को लीड मिली है। 3 और होने वाले उपचुनाव में भी भाजपा अच्छा प्रदर्शन करेगी और पार्टी हाईकमान शीघ्र ही टिकटों को लेकर फैसला लेगा।
PunjabKesari
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here
 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!