एक छत के नीचे मिलेंगी कई सुविधाएं, 12 करोड़ से बनेगा 4 मंजिला ऑडिटोरियम

Edited By Simpy Khanna, Updated: 13 Nov, 2019 11:49 AM

4 storey auditorium to be built under one roof 12 crore to be built

बिलासपुर में ऑडिटोरियम बनाने का रास्ता साफ हो गया है। भाषा एवं संस्कृति विभाग द्वारा ऑडिटोरियम के निर्माण के लिए 12 करोड़ रुपए की राशि लोक निर्माण विभाग के पास जमा करवा दी है। जानकारी के अनुसार लोक निर्माण विभाग ने इसका टैंडर अवार्ड कर दिया है तथा...

बिलासपुर : बिलासपुर में ऑडिटोरियम बनाने का रास्ता साफ हो गया है। भाषा एवं संस्कृति विभाग द्वारा ऑडिटोरियम के निर्माण के लिए 12 करोड़ रुपए की राशि लोक निर्माण विभाग के पास जमा करवा दी है। जानकारी के अनुसार लोक निर्माण विभाग ने इसका टैंडर अवार्ड कर दिया है तथा जल्द ही इसका निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। जानकारी के अनुसार इस ऑडिटोरियम का निर्माण राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक कन्या पाठशाला में किया जाएगा। ऑडिटोरियम की इमारत 4 मंजिला बनाई जाएगी। इस ऑडिटोरियम में हर प्रकार की आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी। इसमें 550 के करीब सीटिंग कैपेसिटी होगी।

 इसके अतिरिक्त ऑडिटोरियम की इस इमारत में आधुनिक लाइबरेरी भी होगी तथा संग्रहालय भी होगा। इसके अतिरिक्त इसमें पार्किंग की भी व्यवस्था होगी ताकि यहां पर होने वाले कार्यक्रम के दौरान वाहनों को पार्क करने की कोई दिक्कत न हो। बिलासपुर जिला में अभी तक रंगकर्मियों के लिए ऑडिटोरियम की कोई भी व्यवस्था नहीं है जिस कारण रंग कर्मियों को भारी परेशानियों से जूझना पड़ रहा था। हालांकि जिला भाषा एवं संस्कृति विभाग की इमारत में एक छोटा सा ऑडिटोरियम बनाया गया है लेकिन इसमें आधुनिक सुविधाएं नाम मात्र ही हैं जिस कारण इसका कोई भी लाभ रंग कर्मियों को नहीं मिल पा रहा है। बिलासपुर में अन्य कोई भी स्थान नहीं है जहां पर कोई बड़ा आयोजन किया जा सके लेकिन इस ऑडिटोरियम का निर्माण हो जाने के बाद बिलासपुर के रंग कर्मियों को एक ही छत के नीचे कई सुविधाएं मिल जाएंगी।

इतना ही नहीं यहां बनने वाले म्यूजियम से लोगों को कई पुरातन चीजें देखने को मिलेंगी तथा लाइबरेरी बनने के बाद युवाओं को पढ़ाई करने की सुविधा मिलेगी। बिलासपुर में हालांकि एक लाइबरेरी है लेकिन उसकी हालत काफी खस्ता हो चुकी है। जिस कारण इस लाइबरेरी में लोग जाने से कतराते हैं। बिलासपुर में ऑडिटोरियम का निर्माण हो जाने के बाद लोगों को एक ही छत के नीचे लाइबरेरी, म्यूजियम व ऑडिटोरियम सहित पार्किंग की सुविधा मिलेगी। इससे बिलासपुर मपर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!