प्रधान पद के 2 प्रत्याशियों को विजयी घोषित कर दे दिए प्रमाण पत्र, तनावपूर्ण हुआ माहौल

Edited By Vijay, Updated: 20 Jan, 2021 07:19 PM

2 candidates were declared winners and certificates were given

विकास खंड इंदौरा की ग्राम पंचायत बसंतपुर में प्रधान पद का चुनाव प्रशासन की नाकामी और गुंडागर्दी की भेंट चढ़ गया। प्रशासनिक अधिकारी और अन्य कर्मचारियों को सारी रात हारे हुए प्रत्याशी के लोगों द्वारा बसंतपुर के पंचायत घर में जबरन रखा गया और अपनी हार न...

डमटाल (सिमरन): विकास खंड इंदौरा की ग्राम पंचायत बसंतपुर में प्रधान पद का चुनाव प्रशासन की नाकामी और गुंडागर्दी की भेंट चढ़ गया। प्रशासनिक अधिकारी और अन्य कर्मचारियों को सारी रात हारे हुए प्रत्याशी के लोगों द्वारा बसंतपुर के पंचायत घर में जबरन रखा गया और अपनी हार न मानते हुए अपनी जीत को लेकर अड़े रहे और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते रहे, सरकारी वाहनों के टायरों की हवा भी निकाल दी गई।

बता दें कि बसंतपुर पंचायत में बीती रात को प्रधान पद को लेकर चल रही मतगणना के दौरान दोनों प्रत्याशियों के मत बराबरी पर रहे। इसके बाद एआरओ द्वारा पर्ची डालकर प्रत्याशी सिद्धांत मन्हास को विजेता घोषित कर दिया गया लेकिन दूसरे पक्ष द्वारा इस बात को न मानने पर माहौल तनावपूर्ण हो गया और माहौल बिगड़ता देख उच्चाधिकारियों को सूचित किया। सूचना मिलने पर एसडीएम इंदौरा सोमिल गौतम, बीडीओ इन्दौरा कर्म सिंह नरयाल, इंदौरा पुलिस थाना में तैनात आईपीएस अभिषेक एस. व अन्य स्टाफ  के साथ मौके पर पहुंचे तथा उग्र हुई भीड़ को शांत करवाया।

एआरओ ने अपने सभी प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में एक बार फि र से दोनों पक्षों की सहमति से लिखित में दस्तावेज बनाते हुए फि र से टॉस करते हुए पर्ची डाली, जिसमें फि र से प्रत्याशी सिद्धांत मन्हास की पर्ची निकली। इसके बाद विजयी प्रत्याशी को आरओ द्वारा विजयी घोषित करार कर प्रमाण पत्र जारी कर दिया गया, जिसके बाद विजय हुई पार्टी अपने घर लौट गई लेकिन हारी हुई पार्टी ने पूरे प्रशासनिक अधिकारियों और कर्मचारियों को सारी रात पंचायत घर में घेरे रखा और हुल्लड़बाजी करते हुए प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते रहे और वाहनों के पहियों की हवा तक निकाल दी।

प्रशासन ने सारी रात चले इस ड्रामे के बाद अगली सुबह हारे हुए प्रत्याशी कुलदीप कुमार को विजयी घोषित कर दिया और प्रमाण पत्र जारी कर दिया और पंचायत घर से बाहर निकले। अब दोनों पक्ष अपनी जीत को लेकर दावे कर रहे हैं जिसके कारण पंचायत बसंतपुर में तनावपूर्ण माहौल पैदा हो गया है जिसको लेकर पहले विजयी हुए प्रत्याशी सिद्धांत मन्हास ने अपने सैंकड़ों समर्थकों के एसडीएम इन्दौरा कार्यालय में जाकर अपनी बात रखी और न्याय की मांग की। उन्होंने कहा कि उनके जाने के बाद सुबह हारे हुए प्रत्याशी को उनकी गैर मौजूदगी में विजयी घोषित किया गया।

एसडीएम इंदौरा सोमिल गौतम ने बताया कि एआरओ द्वारा रिपोर्ट आने के बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी। बीडीओ इंदौरा कर्म सिंह नरयाल ने बताया कि माहौल बिगड़ता देख सारी रात पंचायत घर में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ डटे रहे और किसी तरह से इसका हल निकालने की कोशिश की गई लेकिन तनावपूर्ण माहौल के चलते किसी भी नतीजे तक प्रशासन नहीं पहुंच पाया। सारी जानकारी उच्चाधिकारियों को प्रेषित कर दी गई है। डीसी कांगड़ा राकेश कुमार प्रजापति ने बताया कि इंदौरा बीडीओ कार्यालय से रिपोर्ट मंगवाई गई है। रिपोर्ट आने के उपरांत निर्वाचन आयोग को भेजी जाएगी। इसके बाद मिले निर्देशों के अनुसार आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!