ऊना में सीएम जयराम को काले झंडे दिखाने पर युवा कांग्रेस व भाजयुमो कार्यकर्ताओं के बीच झड़प

Edited By Vijay, Updated: 30 Jun, 2022 09:26 PM

uproar over showing black flags to cm jairam in una

मुख्यमंत्री को काले झंडे दिखाने के दौरान जिला मुख्यालय ऊना में युवा कांग्रेस व भाजयुमो कार्यकर्ताओं के बीच जबरदस्त भिड़ंत हो गई। यह भिड़ंत हाथापाई, मारपीट और नारेबाजी में बदल गई। इससे ऊना-नंगल हाईवे भी कुछ देर के लिए जाम हो गया।

ऊना सुरेन्द्र): मुख्यमंत्री को काले झंडे दिखाने के दौरान जिला मुख्यालय ऊना में युवा कांग्रेस व भाजयुमो कार्यकर्ताओं के बीच जबरदस्त भिड़ंत हो गई। यह भिड़ंत हाथापाई, मारपीट और नारेबाजी में बदल गई। इससे ऊना-नंगल हाईवे भी कुछ देर के लिए जाम हो गया। इस दौरान पुलिस भी मौके पर पहुंची और मामले को शांत करवाने का प्रयास किया लेकिन मुख्य सड़क काफी देर तक दंगल के रूप में परिवर्तित हो गई। इस दौरान विरोध प्रदर्शन करने आए युवा कांग्रेसियों के कपड़े तक फट गए। झड़प के बीच वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सत्ती भी पहुंचे लेकिन बाद में वह गाड़ी में सवार होकर चले गए।
PunjabKesari

सड़क पर काले झंडे लेकर खड़े थे युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता
दरअसल विवाद इस बात से पनपा कि मुख्यमंत्री के ऊना दौरे के दौरान युवा कांग्रेस के अध्यक्ष राघव ठाकुर, प्रदेश महासचिव अखिल अग्निहोत्री, अभिनव, तनुज ठाकुर, अमन ठाकुर गगरेट, राघव पुरी, चांद ठाकुर व अमन जसवाल सहित कुछ अन्य कार्यकर्ता मुख्यमंत्री को काले झंडे दिखाने के लिए जिला मुख्यालय पहुंचे थे। उनका रोष था कि नेता प्रतिपक्ष के परिवार के प्रति सीएम की टिप्पणियां बेहद गलत थीं जिस पर सीएम से शब्द वापस लेने के लिए कहा गया था अन्यथा काले झंडे दिखाने का ऐलान किया था। अपने इसी कार्यक्रम के तहत युकां कार्यकर्ता पहले विश्रामगृह के बाहर सड़क पर पहुंचे थे लेकिन इसकी भनक ज्यों ही पुलिस और युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं को मिली त्यों ही वे मुख्य सड़क पर पहुंच गए। इसके उपरांत युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने तत्काल गवर्नमैंट काॅलेज का रुख किया और सड़क पर काले झंडे लेकर खड़े हो गए। सीएम का काफिला ज्यों ही निकला त्यों ही पुलिस सहित काफी संख्या में युवा मोर्चा के कार्यकर्ता भी वहां पहुंच गए। 
PunjabKesari

बहसबाजी के बाद हाथापाई और मारपीट में बदला मामला
काले झंडे दिखाने को लेकर विवाद इतना बढ़ा कि दोनों पक्षों के बीच पहले बहसबाजी हुई और उसके बाद नारेबाजी के चलते मामला हाथापाई और मारपीट के रूप में बदल गया। युवा कांग्रेस के अध्यक्ष राघव ठाकुर सहित अन्य पदाधिकारी साथ वाली दुकान में चले गए और पुलिस ने आक्रोषित भाजपाइयों को अंदर जाने से रोका। काफी देर तक यह हंगामा गवर्नमैंट काॅलेज के बाहर मुख्य सड़क पर चलता रहा। इस विवाद के बीच एएसपी प्रवीण धीमान, डीएसपी हैडक्वार्टर कुलविन्द्र सिंह, एसएचओ सर्वजीत सिंह सहित बड़ी संख्या में पुलिस के जवान भी पहुंचे थे। दोनों तरफ से हो रही नारेबाजी व हाथापाई को रोकने का प्रयास पुलिस करती रही लेकिन यह हंगामा लगातार चलता रहा। एएसपी प्रवीण धीमान ने कहा कि पुलिस विवाद के दौरान पहुंची थी और मामले को शांत करवाया गया। 
PunjabKesari

पुलिस के संरक्षण में हुई गुंडागर्दी, फाड़े गए कपड़े : युवा कांग्रेस
युवा कांग्रेस के अध्यक्ष राघव ठाकुर, अखिल अग्निहोत्री सहित अन्य युवा कांग्रेसियों ने आरोप लगाया कि लोकतांत्रिक व्यवस्था के तहत वह काले झंडे दिखा रहे थे। नेता प्रतिपक्ष के खिलाफ की गई टिप्पणियों को लेकर उनका रोष था लेकिन भाजपाइयों ने पुलिस के साथ मिलकर उन पर न केवल हमला किया, उनके कपड़े फाड़े व उनके साथ मारपीट की। पूरी पुलिस व्यवस्था इस दौरान मिली हुई थी। कांग्रेस के जिला प्रवक्ता वरुण पुरी ने कहा कि पुलिस का भाजपाइयों का साथ देना दुर्भाग्यपूर्ण है। यह पूरा मामला कांग्रेस पार्टी के संज्ञान में है और इसका खमियाजा अब भाजपाइयों के साथ-साथ उन अधिकारियों को भी भुगतना पड़ेगा जो सत्ता का साथ दे रहे थे। अब 3 महीने सत्ता बदलने वाली है और सत्ता में बने हुए भाजपाइयों को सबक सिखाया जाएगा।
PunjabKesari

कांग्रेस की गुंडागर्दी सहन नहीं की जाएगी : युवा मोर्चा 
भाजपा के युवा नेता विनय शर्मा, खामोश जैतक, रवि जैलदार सहित अन्य युवा मोर्चा के पदाधिकारियों ने कहा कि युवा कांग्रेसियों को काले झंडे कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह को दिखाने चाहिए थे जो गुडिय़ा प्रकरण को छोटा मामला करार दे रही हैं। मुख्यमंत्री तो महिलाओं का सम्मान कर रहे हैं और उन्हें 50 फीसदी किराए में छूट दी है। कांग्रेसियों ने जान बूझकर उनके कार्यक्रम में खलल डालने का प्रयास किया है। कांग्रेस की यह गुंडागर्दी सहन नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि आखिर सीएम के टूअर में इस प्रकार का दखल कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here
 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!