Shimla: सूचना जनसंपर्क निदेशालय की छत पर गिरा पेड़, बिजली की तारें टूटीं, खतरे में आया भवन

Edited By Rahul Singh, Updated: 29 Aug, 2024 12:27 PM

tree fell on the roof of directorate of information and public relations

राजधानी शिमला में खतरनाक पेड़ों ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। वीरवार को शहर के विभिन्न स्थानों पर 5 पेड़ गिरे हैं, जिससे बिजली की तारों को काफी नुक्सान भी पहुंचा है। शिमला में बारिश के कारण वीरवार को छोटा शिमला में सूचना जनसम्पर्क निदेशालय के...

शिमला, (वंदना): राजधानी शिमला में खतरनाक पेड़ों ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। वीरवार को शहर के विभिन्न स्थानों पर 5 पेड़ गिरे हैं, जिससे बिजली की तारों को काफी नुक्सान भी पहुंचा है। शिमला में बारिश के कारण वीरवार को छोटा शिमला में सूचना जनसम्पर्क निदेशालय के कार्यालय पर पेड़ गिरने से भवन को काफी नुक्सान पहुंचा। पेड़ गिरने से बिजली की तारों को भी नुक्सान पहुंचा है। सूचना मिलते ही प्रशासन ने पेड़ को काटने का काम शुरू किया। बिजली की तारों का दिनभर मुरम्मत करने का कार्य किया गया। इसके चलते काफी देर तक कार्यालय में बिजली की आपूर्ति बाधित रही है।

पेड़ गिरने से कार्यालय में कामकाज भी प्रभावित हुआ। गनीमत रही कि पेड़ दिन के समय नहीं बल्कि रात को गिरा। दिन के समय विभाग में काफी कर्मचारी सेवाएं देते हैं, ऐसे में ज्यादा नुक्सान की आशंका भी हो सकती थी। इसके अलावा शहर के समरहिल वार्ड में 3 जगहों पर 3 पेड़ गिरे हैं, जबकि 3 पेड़ ऐसे हैं जो किसी भी वक्त गिर सकते हैं। इन पेड़ों के गिरने से आसपास के भवनों को भी खतरा पैदा हो गया है। पेड़ों के नीचे मकान बने हुए हैं। ऐसे में यदि ये पेड़ गिरते हैं तो मकानों को काफी नुक्सान होगा। ऐसे में यहां के लोग खौफजदा हो गए हैं। वार्ड पार्षद वीरेंद्र ठाकुर ने कहा कि वार्ड में 3 पेड़ गिरने की कगार पर है, जिससे मकानों को खतरा पैदा हो गया है। वीरवार को पुलिस चौकी समरहिल के समीप भी पेड़ गिरा है, वहीं अनाडेल में एक पेड़ वीरवार को गिरा है, जिससे सेना के भवन को भी काफी नुक्सान पहुंचा है।

वहीं बारिश से हाईकोर्ट के समीप भूस्खलन होने से मलबा सड़क पर पहुंच गया। यहां पर पिछले कुछ दिनों से भूस्खलन हो रहा है। यहां पर डंगा लगाया गया है, जिसके पास ही भूस्खलन हो रहा है। सुरक्षा की दृष्टि से जगह को तिरपाल से कवर किया गया है। मेयर सुरेंद्र चौहान ने कहा कि लोगों की शिकायतें आ रही हैं। नगर निगम ने अपने स्तर पर शहर में लोगों के लिए खतरा बने पेड़ों का निरीक्षण करके रिपोर्ट सरकार को भेज दी है, ताकि लोगों को पेड़ काटने की अनुमति मिल सके और उन्हें राहत मिल सके।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!