टाहलीवाल के कुंगड़त में मकान पर गिरा पेड़, बाल-बाल बचा परिवार

Edited By Vijay, Updated: 16 Jun, 2022 09:36 PM

tree fell on the house family narrowly escape

ऊना जिले के उपमंडल टाहलीवाल के तहत आती ग्राम पंचायत कुंगड़त के वार्ड नंबर-5 के गुरदीप चंद पुत्र गुलजारी राम के मकान पर बुधवार देर शाम को तूफान से गवर्नमैंट सीनियर सैकेंडरी स्कूल कुंगड़त में लगा सफेदे का पेड़ गिर गया। इससे मकान को नुक्सान पहुंचा है।...

टाहलीवाल (गौतम): ऊना जिले के उपमंडल टाहलीवाल के तहत आती ग्राम पंचायत कुंगड़त के वार्ड नंबर-5 के गुरदीप चंद पुत्र गुलजारी राम के मकान पर बुधवार देर शाम को तूफान से गवर्नमैंट सीनियर सैकेंडरी स्कूल कुंगड़त में लगा सफेदे का पेड़ गिर गया। इससे मकान को नुक्सान पहुंचा है। वहीं हादसे के दौरान मकान में मौजूद परिवार भी बाल-बाल बच गया। इस बात की सूचना गुरदीप ने ग्राम पंचायत प्रधान प्रवीन कुमार जोशी को दी। प्रधान प्रवीन कुमार जोशी ने वन विभाग, पंचायत पटवारी व स्कूल प्रबंधन को सूचित किया व मौका देखने के लिए बुलाया। गुरदीप चंद ने बताया कि जब भी आंधी-तूफान चलता है उस वक्त डर लगा रहता है कि स्कूल का कोई पेड़ हमारे घर पर न गिर जाए। 

उन्होंने बताया कि वर्ष 2015 से इन सफेदों के पेड़ों के बारे में स्कूल स्टाफ और ग्राम पंचायत कुंगड़त व वन विभाग को बताया गया था लेकिन किसी ने भी इस मामले में आज तक कार्रवाई नहीं की। अभी भी बहुत वृक्ष मकान के साथ हैं जो कभी भी बड़ी दुर्घटना का कारण बन सकते हैं। उन्होंने कहा कि वह गरीब परिवार से संबंध रखता है और रहने को कोई और मकान भी नहीं है। बरसात का मौसम शुरू हो गया है। गुरदीप ने संबंधित विभाग से आग्रह किया है कि जल्द इस समस्या का हल किया जाए। इस मौके पर पंचायत प्रधान प्रवीन कुमार जोशी, पंचायत पटवारी मनजोत सिंह, वीरेन्द्र भट्ठी, गोपाल व अन्य मौजूद रहे।

उधर, वन विभाग कर्मचारी सुरजीत सिंह का कहना है कि गुरदीप चंद के घर पर गिरे सफेदे के पेड़ की रिपोर्ट बनाकर डीएफओ ऊना को भेजी जा रही है। वहीं डीएफओ ऊना मृत्युंजय माधव ने कहा कि मौके पर टीम भेजी गई है। टीम की रिपोर्ट अनुसार नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!