कोरोना वायरस से लड़ रहे सिस्टम की प्रदेश की जनता आभारी : राणा

Edited By prashant sharma, Updated: 03 Apr, 2020 04:58 PM

the people thankful for the fighting the corona virus rana

राज्य कांग्रेस उपाध्यक्ष व विधायक राजेंद्र राणा ने कहा है कि सरकार विपक्ष के सुझावों को आलोचना की तरह न लेकर सहज, सहयोगात्मक रवैये की तरह ले। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय आपदा की इस घड़ी में विपक्ष व समाज का हर वर्ग सरकार के साथ खड़ा है।

हमीरपुर : राज्य कांग्रेस उपाध्यक्ष व विधायक राजेंद्र राणा ने कहा है कि सरकार विपक्ष के सुझावों को आलोचना की तरह न लेकर सहज, सहयोगात्मक रवैये की तरह ले। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय आपदा की इस घड़ी में विपक्ष व समाज का हर वर्ग सरकार के साथ खड़ा है। हां, जहां इंतजामों में कुछ कमियां नजर आ रही हैं। उस पर जनता से लगातार मिल रहे सुझावों व शिकायतों के मुताबिक विपक्ष सरकार के सामने बात रखकर अपनी भूमिका निभा रहा है। 

उन्होंने कहा कि बेहतर होता कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जिनके पास स्वास्थ्य मंत्रालय का प्रभार भी है। अफसरशाही के दायरे से बाहर निकल कर अस्पतालों व मेडिकल कॉलेजों का दौरा करके स्वयं व्यवस्थाओं का जायजा लेते। ऐसा करने से जहां रात-दिन कोरोना वायरस से लड़ रहा अस्पतालों का मेडिकल व पैरा मेडिकल स्टाफ जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन के साथ संकट की घड़ी में सेवाएं देने वाले सिस्टम की हौसला अफजाई भी होती। वहीं दूसरी और यथार्थ के धरातल पर इंतजामों की जमीनी हकीकत का जायजा भी लग जाता।

उन्होंने कहा कि कहना न होगा लेकिन यह कटु सत्य है कि अफसरशाही मुख्यमंत्री को गलत रिपोर्टिंग करके गुमराह कर रही है। कोरोना इंतजामों को लेकर पुलिस प्रशासन व ब्यूरोक्रेसी के अपने ही ब्यान विरोधाभासी हैं। पहले यह एलान किया गया कि कोई भी तबलीगी मरकजी जमात में भाग लेने वाला हिमाचल नहीं पहुंचा है लेकिन बाद में जब यह खुलासा हुआ कि ऊना के अंब में 3 जमाती कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ऐसे में यह सवाल उठना स्वाभाविक है कि अफसरशाही सरकार को लगातार गुमराह कर रही है। जिस कारण से प्रदेश के लोगों में बेचौनी व असुरक्षा का माहौल बनता जा रहा है।

उन्होंने कहा कि समूची राजनीति सहित प्रदेश का हर नागरिक इस संकटकाल में सेवाओं को सुचारू रखने वाले बिजली, पानी, टेलीफोन, मीडिया, पुलिस, प्रशासन व लोगों को जरुरत की चीजें मुहैया करवाने वाले तमाम वर्गों के आभारी व ऋणी हैं। जो अपनी परवाह न करते हुए देश की जनता को महफूज रखने के लिए हर वक्त मोर्चे पर डटे हैं। उन्होंने कहा कि इस विश्वव्यापी महामारी में संयम और धैर्य ही एकमात्र हथियार हैं तथा दूरी ही इस वायरस की दवा साबित हो रही है। इसलिए संयम व अनुशासन के साथ सीमित साधनों में लड़ रही सरकार का सहयोग करना ही हर नागरिक का धर्म व दायित्व है। विपक्ष में रहती हुई कांग्रेस पार्टी इस धर्म और दायित्व को निभाते हुए लगातार सरकार का सहयोग कर रही है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!