स्मार्ट सिटी धर्मशाला के अस्पताल में अंधेरा, मोबाइल की लाइट से हुआ बच्चों का चेकअप

Edited By Simpy Khanna, Updated: 22 Jan, 2020 04:58 PM

smart city dharamshala hospital gets dark

धर्मशाला स्मार्ट सिटी है, लेकिन इस सिटी के इकलौता सरकारी अस्पताल में बुधवार को अंधेरा पसरा रहा, क्योंकि अस्पताल की ओपीडी का जनरेटर खराब पड़ा हुआ है। ऐसे में जहां अस्पताल की विभिन्न ओपीडी में अंधेरा पसरा हुआ था, वहीं कुछ ओपीडी में डाक्टर्स मोबाइल की...

धर्मशाला (नृपजीत) : धर्मशाला स्मार्ट सिटी है, लेकिन इस सिटी के इकलौता सरकारी अस्पताल में बुधवार को अंधेरा पसरा रहा, क्योंकि अस्पताल की ओपीडी का जनरेटर खराब पड़ा हुआ है। ऐसे में जहां अस्पताल की विभिन्न ओपीडी में अंधेरा पसरा हुआ था, वहीं कुछ ओपीडी में डाक्टर्स मोबाइल की लाइट से मरीजों का चेकअप करते नजर आए। लाइट न होने के चलते अस्पताल में उपचार हेतू आए मरीजों के न तो टेस्ट हो पाए और न ही एक्स-रे की सुविधा उपलब्ध हुई। चाइल्ड ओपीडी में डाक्टर मोबाइल की लाइट से बच्चों का चेकअप करते देखे गए। 
PunjabKesari

वहीं डेंटल ओपीडी में बिना लाइट के मरीजों की जांच व उपचार में दिक्कतें पेश आई। हालांकि विद्युत बोर्ड ने पहले ही सार्वजनिक तौर पर शहर में 22 जनवरी को बिजली न होने बारे सूचित कर दिया था, लेकिन इसके बावजूद अस्पताल प्रशासन ने मरीजों की सुविधा को देखते हुए जनरेटर को ठीक करवाने की जहमत नहीं उठाई। जिसकी वजह से बुधवार को अस्पताल में आए मरीजों सहित डाक्टर्स को भी खासी दिक्कतें बिना बिजली के झेलनी पड़ी।
PunjabKesari

गौरतलब है कि इससे पहले 15 जनवरी को भी शहर में बिजली बंद थी, उस दौरान भी डाक्टरों, मरीजों को परेशानी झेलनी पड़ी थी। उस दौरान अस्पताल प्रशासन ने अतिशीघ्र ओपीडी के जनरेटर को ठीक करवाने की बात कही थी, लेकिन बुधवार को पुन: लाइट कट होने के चलते मरीजों व डाक्टर्स को परेशानी झेलनी पड़ी। जोनल अस्पताल धर्मशाला की एसएमओ डा. अंजु पुरी ने कहा कि अस्पताल में तीन जनरेटर हैं, जिनमें से ओटी और इंडोर के 2 जनरेटर काम कर रहे हैं, जबकि ओपीडी का जनरेटर खराब है। जिसके पार्टस मंगवाए गए हैं, जो शाम तक पहुंच जाएंगे तथा कल तक तीसरा जनरेटर भी ठीक हो जाएगा।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!