कंडक्टर भर्ती परीक्षा मामला : SIT ने कर्मचारी चयन आयोग से मांगा रिकॉर्ड

Edited By Vijay, Updated: 21 Oct, 2020 11:33 PM

sit seeks record from ssc in conductor recruitment exam case

एचआरटीसी कंडक्टर भर्ती लिखित परीक्षा के दौरान प्रश्रपत्रों के लीक होने के मामले की जांच में जुटी एसआईटी ने हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग से रिकॉर्ड मांगा है। एसआईटी के मुखिया डीआईजी क्राइम सीआईडी ने रिकॉर्ड मांगे जाने की पुष्टि की है।

शिमला (राक्टा): एचआरटीसी कंडक्टर भर्ती लिखित परीक्षा के दौरान प्रश्रपत्रों के लीक होने के मामले की जांच में जुटी एसआईटी ने हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग से रिकॉर्ड मांगा है। एसआईटी के मुखिया डीआईजी क्राइम सीआईडी ने रिकॉर्ड मांगे जाने की पुष्टि की है। एसआईटी इस प्रकरण में किसी संगठित गिरोह या समूह की सक्रियता के साथ ही परीक्षा के संचालन में किसी अनियमितता या चूक की भी जांच कर रही है, ऐसे में जांच को आगे बढ़ाते हुए एसआईटी ने आयोग को रिकॉर्ड उपलब्ध करवाने को कहा है। प्रश्र पत्र लीक मामले में जांच टीम ने शिमला के साथ ही कांगड़ा जिला से कुछ गिरफ्तारियां की हैं और हर पहलू को गंभीरता से खंगाला जा रहा है। मुख्यमंत्री पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि छानबीन में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसे बख्शा नहीं जाएगा और कड़ी कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

568 पदों के लिए 304 केंद्रों में हुई थी परीक्षा

एचआरटीसी में अनुबंध आधार पर कंडक्टरों के 568 पद भरने को 31 दिसम्बर, 2019 से 30 जनवरी 2020 तक ऑनलाइन आवेदन मांगे थे। परीक्षा के लिए प्रदेश भर में 304 केंद्र बनाए गए। इसके लिए 60 हजार अभ्यर्थियों को कॉल लैटर भेजे गए थे। परीक्षा केंद्र में मोबाइल फोन लेकर जाने पर रोक थी और कोरोना संक्रमण के चलते गहनता से चैकिंग नहीं हुई, ऐसे में उसका फायदा उठा मोबाइल को परीक्षा केंद्र में ले गए और प्रश्न पत्र का फोटो ले उसे लिक कर दिया गया।

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!