Shimla: संजौली मस्जिद विवाद को लेकर विभिन्न संगठनों ने सीटीओ चौक से रिज मैदान तक निकाला सद्भावना मार्च

Edited By Vijay, Updated: 27 Sep, 2024 06:55 PM

sadbhavna march taken out from cto chowk to ridge ground

शिमला में अवैध मस्जिद मामले को लेकर उपजे विवाद को लेकर विभिन्न संगठनों ने सीटीओ चौक से लोअर बाजार होते हुए रिज पर स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा तक सद्भावना मार्च निकाला।

शिमला (अम्बादत): शिमला में अवैध मस्जिद मामले को लेकर उपजे विवाद को लेकर विभिन्न संगठनों ने सीटीओ चौक से लोअर बाजार होते हुए रिज पर स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा तक सद्भावना मार्च निकाला। यहां पर रैली में मौजूद नागरिक शांतिपूर्ण धरने पर बैठ गए व देश के सांप्रदायिक सौहार्द, धर्मनिरपेक्षता व संविधान की रक्षा की शपथ ली। इस दौरान शिमला शहर के नागरिकों ने जनता से शिमला व हिमाचल प्रदेश में शांति, भाईचारे, अमन, चैन व सांप्रदायिक सौहार्द बनाने की अपील की।

उन्होंने धर्म, जाति, क्षेत्र, लिंग व नस्ल से ऊपर उठकर देश की एकता व अखंडता के लिए कार्य करने, आपसी भाईचारे, अमन चैन व शांति को कायम रखने, लोकतान्त्रिक और धर्मनिरपेक्ष मूल्यों को कायम रखने की शपथ ली। शिमला में सद्भावना मार्च में कुछ रिटायर्ड आईएएस, कॉलेज व यूनिवर्सिटी के प्रोफैसर जैसी बड़ी हस्तियां शामिल हुईं। इस दौरान लोगों से शिमला शहर में शांति बनाए रखने की अपील की। इस दौरान सैंकड़ों की तादाद में लोग डीसी ऑफिस के बाहर एकत्रित हुए व सद्भावना मार्च शुरू किया।

पर्यटन कारोबार पर पड़ा असर
मस्जिद विवाद का हिमाचल के पर्यटन कारोबार पर असर देखने को मिला है। देशभर से पर्यटक शिमला व प्रदेश के अन्य पर्यटन स्थलों पर पहुंचते हैं। मगर मस्जिद विवाद के बाद लोग घबराए हुए हैं। हालांकि मुस्लिम समुदाय द्वारा कोर्ट का फैसला आने पर खुद मस्जिद के अवैध निर्माण को गिराने की पेशकश करने के बाद शिमला का माहौल अब शांत हो गया है, लेकिन देवभूमि संघर्ष समिति ने शनिवार को इस मामले में प्रदर्शन की चेतावनी दे रखी है। इससे लोगों में अभी भी खौफ है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!