Himachal Weather: मौसम के पल-पल बदलते मिजाज के बीच जानिए National Highway की स्थिति

Edited By Vijay, Updated: 13 Aug, 2024 11:07 AM

national highway

राज्य में मौसम के लगातार बदलते मिजाज के बीच विभिन्न जिलों में सड़क मार्गों की स्थिति में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। नैशनल हाईवे की बात करें तो अधिकांश यातायात के लिए बहाल हैं जबकि....

हिमाचल डैस्क: राज्य में मौसम के लगातार बदलते मिजाज के बीच विभिन्न जिलों में सड़क मार्गों की स्थिति में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। नैशनल हाईवे की बात करें तो अधिकांश यातायात के लिए बहाल हैं जबकि कुछेक हाईवे पर भूस्खलन के चलते यातायात में व्यवधान आया है। ऐसे में यात्रा करने से पहले नैशनल हाईवे की स्थिति जान लें।

पठानकोट-चम्बा-भरमौर एनएच समेत चम्बा-खजियार व चम्बा-चुवाड़ी वाया जोत मार्ग यातायात के लिए बहाल है। मौसम का मिजाज पल-पल बदल रहा है। कुछ समय पहले धूप खिली थी लकिन अब आसमान पर बादल छाए हुए हैं। -काकू चौहान (चम्बा)

PunjabKesari
राजधानी शिमला धुंध के आगोश से घिरी हुई है। शिमला-चंडीगढ़, शिमला-मटौर, शिमला-रामपुर एनएच पर आवाजाही सुचारू है, जबकि किन्नौर जिला में एनएच-05 पूह से कौरिक तक सिंगल लेन चल रहा है। वहीं एनएच-05 निगुलसरी के पास पहाड़ी से भारी चट्टानों के गिरने से लगभग पिछले 19 घंटों से अवरुद्ध है, जिससे रिकांगपिओ से रामपुर शिमला की ओर तथा शिमला से रिकांगपिओ काजा की ओर छोटे व बड़े वाहनों की आवाजाही पूरी तरह बंद हो गई है। वहीं एनएच प्राधिकरण द्वारा मार्ग को बहाल करने का कार्य सुबह ही शुरू कर दिया है तथा मार्ग के दोपहर तक खुलने की संभावना है। -संतोष, रिपन (शिमला-रिकांगपिओ)

मंडी जिला में एक बार फिर आसमान में बादल छाए हुए हैं, जबकि जिला के मुख्य मार्गों की बात करें तो सभी यातायात के लिए बहाल हैं। हालांकि अभी मनाली-चंडीगढ़ नैशनल हाईवे पंडोह के 9 मील में अभी वनवे ही यातायात के लिए बहाल है। पंडोह-औट के मध्य जोगणी और मुन होटल के आसपास भी वनवे वाहनों के लिए खुला है। मंडी-कटौला-बजौरा सड़क एलएमवी  वाहनों की आवाजाही के लिए खुली है। एसपी मंडी साक्षी वर्मा ने बताया कि जिला के मुख्य मार्ग यातायात के लिए पूरी तरह से बहाल हैं। -रजनीश हिमालयन (मंडी)

कांगड़ा जिला में मंगलवार सुबह कुछ जगह धूप निकली है जबकि कहीं पर बादल छाए हैं। मंडी-पठानकोट एनएच, धर्मशाला-होशियारपुर और धर्मशाला शिमला एनएच बहाल हैं। वहीं पालमपुर के अंतर्गत राष्ट्रीय उच्च मार्ग व अन्य सभी सड़क मार्ग खुले हैं। -जिनेश, भृगु (कांगड़ा-पालमपुर)

हमीरपुर जिला में मौसम खुला हुआ है और हल्की धूप निकली हुई है। जिला की सभी सड़कें तथा एनएच-103 धर्मशाला से शिमला वाया हमीरपुर और एनएच-3 हमीरपुर से मंडी वाया टौणीदेवी यातायात के लिए खुले हैं। -राजीव कुमार (हमीरपुर) 

कुल्लू, मनाली और लाहौल-स्पीति में सभी सड़कें और चंडीगढ़-मनाली एनएच, औट-लुटरी नैशनल हाईवे 305 यातायात के लिए बहाल हैं। जिला में आज आसमान में बादल छाए हुए हैं लेकिन बारिश की कोई सूचना नहीं है। -शंभू प्रकाश (कुल्लू)

सिरमौर जिला में तीनों नैशनल हाईवे नाहन-कुमारहट्टी 907ए, कालाअम्ब-पांवटा साहिब-देहरादून और पांवटा साहिब-शिलाई नैशनल हाईवे 707 पर वाहनों की आवाजाही सुचारू रूप से चल रही है। जिला में मौसम का मिजाज पल-पल बदल रहा है। -आशु (नाहन)

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!