केंद्र के बजट में मोदी सरकार ने फिर हिमाचल को ठगा, जनता को किया निराश :सुक्खू

Edited By Punjab Kesari, Updated: 01 Feb, 2018 04:39 PM

modi government again cheated himachal in budget

केंद्र सरकार द्वारा पेश किये गए बजट पर हिमाचल कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधा है और कहा की केंद्र ने  हिमाचल प्रदेश को एक बार फिर निराश किया है। इस बजट में भी पहाड़ी राज्य को कोई बड़ी सौगात नहीं मिली। नरेंद्र मोदी सरकार ने हिमाचल की जनता की उम्मीदें...

शिमला: केंद्र सरकार द्वारा पेश किये गए बजट पर हिमाचल कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधा है और कहा की केंद्र ने हिमाचल प्रदेश को एक बार फिर निराश किया है। इस बजट में भी पहाड़ी राज्य को कोई बड़ी सौगात नहीं मिली। नरेंद्र मोदी सरकार ने हिमाचल की जनता की उम्मीदें पूरी तरह धराशायी कर दीं। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष व विधायक सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने चुटकी लेते हुए कहा कि बीते लोकसभा चुनाव में जनता ने चारों संसदीय सीटें भाजपा की झोली में डाल दी थीं, इस बार राज्य में भी पूर्ण बहुमत से भाजपा की सरकार बनाई, लेकिन मोदी सरकार ने न तो कोई विशेष आर्थिक पैकेज दिया, न ही उद्योगों को बढ़ावा के लिए औद्यौगिक पैकेज, राज्य को एक भी नई रेल लाइन नहीं मिली। न ही किसी नई ट्रेन की घोषणा हुई। पुरानी रेल घोषणाओं पर भी मोदी सरकार चुप्पी साधे हुए है। पूर्व यूपीए सरकार के समय अम्ब से नादौन-सुजानपुर होते हुए पालमपुर तक रेलवे लाइन के सर्वे के लिए बजट स्वीकृत किया गया था, उसका कोई अता-पता नहीं है।

मोदी सरकार ने हर बजट में हिमाचल के साथ नाइंसाफी की है
पठानकोट-जोगिन्दरनगर रेल लाइन के दिन भी नहीं फिरे। बीजेपी के चार लोकसभा सांसद, एक राज्यसभा सांसद भी हिमाचल को कुछ नहीं दिला पाए। केंद्रीय वित्त मंत्री ने बजट में सिर्फ झुनझुना थमाया है। सुक्खू ने कहा कि हमीरपुर के जोलसप्पड़ में पूर्व यूपीए सरकार में ही मेडिकल कॉलेज की घोषणा बजट सहित हुई थी, जमीन नाम हो चुकी है। बावजूद केंद्र सरकार सांसद अनुराग ठाकुर के इशारे पर कक्षाएं शुरू नहीं कर रही। सुक्खू ने कहा है कि मोदी सरकार ने हर बजट में हिमाचल के साथ नाइंसाफी की है। केंद्र सरकार पांच-पांच बीजेपी सांसदों के साथ ही बीजेपी सरकार के प्रस्तावों को भी नजरअंदाज कर दिया। मोदी के हिमाचल के साथ किये सभी वादे चुनावी साबित हुए हैं। लोकसभा चुनाव में जनता बीजेपी नेताओं से हिसाब मांगेगी और सत्ता से बेदखल किया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!