CM सुक्खू बोले-इस समय लोकतंत्र को बचाना है सबसे बड़ा मुद्दा, विजिलैंस ने रिश्वत के साथ दबोचा ASI, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Vijay, Updated: 22 Apr, 2024 12:09 AM

himachal top 10 news

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस सहित कांग्रेस हाईकमान अपने स्तर पर सर्वे करवा रहा है। उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि भाजपा कुछ दिनों के भीतर कई कैंडीडेट बदलेगी। पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर...

शिमला (ब्यूरो): मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस सहित कांग्रेस हाईकमान अपने स्तर पर सर्वे करवा रहा है। उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि भाजपा कुछ दिनों के भीतर कई कैंडीडेट बदलेगी। पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने पालमपुर में काॅलेज की छात्रा पर हमले की निंदा करते हुए प्रदेश सरकार की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े किए हैं। पुलिस थाना हरोली में तैनात एएसआई को विजिलैंस ने रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है। पालमपुर बस स्टैंड में युवती पर तेजदार हथियार से हमला करने के मामले में युवती के बात न करने से गुस्से में आकर आरोपी ने हमला किया था। लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस ने मंडी संसदीय क्षेत्र के सभी 17 विधानसभा क्षेत्रों को लेकर पर्यवेक्षकों की नियुक्तियां कर दी हैं। धर्मशाला में आईपीएल के मई माह में होने वाले 2 मैचों के सफल आयोजन के लिए एचपीसीए के पदाधिकारियों ने खनियारा स्थित इंद्रूनाग मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना की। युवती पर दराट से जानलेवा हमले की घटना काे लेकर लोगों ने पुलिस थाने के बाहर प्रदर्शन किया। औद्योगिक क्षेत्र बद्दी के बिलांवाली गांव के समीप स्थित 2 उद्योगों में एक साथ आग लग गई। कंडाघाट में पुलिस ने हैरोइन तस्करी के मामले में एक युवक-युवती को गिरफ्तार किया है। 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

CM सुखविंदर सिंह सुक्खू बोले-इस समय सबसे बड़ा मुद्दा है लोकतंत्र को बचाना
रविवार को धर्मशाला पहुंचे मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत के दौरान कहा कि प्रदेश कांग्रेस सहित कांग्रेस हाईकमान अपने स्तर पर सर्वे करवा रहा है। वह भी स्वयं रविवार को धर्मशाला सर्वे के लिए पहुंचे। धर्मशाला विधानसभा के उपचुनाव के लिए कुछ नाम सर्वे में आगे चल रहे हैं, वहीं लोकसभा के प्रत्याशी के चयन को सर्वे चला हुआ है और जल्द ही नामों की घोषणा भी कर दी जाएगी। 

कैंडीडेट बदलेगी भाजपा, अंदरूनी तौर पर फूटेगा लावा : मुकेश अग्निहोत्री
उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि भाजपा कुछ दिनों के भीतर कई कैंडीडेट बदलेगी। ऊना में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि भाजपा के भीतर असंतोष की ज्वाला भड़क रही है। काडर में बेचैनी है और कांग्रेस के बागियों को टिकट देने से पार्टी में खलबली मची हुई है। आने वाले दिनों में यह लावा जल्द फूटेगा।

जयराम ठाकुर ने की काॅलेज छात्रा पर हमले की निंदा, बोले-प्रदेश में चरमराई कानून व्यवस्था
पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने पालमपुर में काॅलेज की छात्रा पर हमले की निंदा करते हुए प्रदेश सरकार की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े किए हैं। सराज के खारसी, चलाहर व देवधार में जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस काल में प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है तथा काॅलेज की छात्रा पर हमले की इस घटना ने पूरे प्रदेश को स्तब्ध कर दिया है।

विजिलैंस ने 3000 रुपए की रिश्वत लेते दबोचा हरोली पुलिस थाने का ASI
पुलिस थाना हरोली में तैनात एएसआई को विजिलैंस ने रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है। इसके संदर्भ में विजिलैंस की टीम आगामी कार्रवाई में जुट गई है। जानकारी के अनुसार पुलिस थाना हरोली में किन्हीं 2 पार्टियों की शिकायत पर पुलिस अधिकारी बतौर आईओ कार्य कर रहा था। 

पालमपुर बस स्टैंड में युवती पर आरोपी ने इस वजह से किया था तेजदार हथियार से हमला, SP ने दी जानकारी
पालमपुर बस स्टैंड में युवती पर तेजदार हथियार से हमला करने के मामले में युवती के बात न करने से गुस्से में आकर आरोपी ने हमला किया था। युवक और युवती एक शादी समारोह में मिले थे और पिछले 5-6 वर्षों से परिचित थे और सोशल मीडिया पर भी आपस में बातचीत करते थे। पिछले कुछ समय से युवती ने युवक से बातचीत करना बंद कर दिया था और सोशल मीडिया पर भी युवक के मैसेज का रिप्लाई नहीं कर रही थी।

मंडी संसदीय क्षेत्र के लिए कांग्रेस ने 17 विधानसभा क्षेत्रों में नियुक्त किए पर्यवेक्षक
लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस ने मंडी संसदीय क्षेत्र के सभी 17 विधानसभा क्षेत्रों को लेकर पर्यवेक्षकों की नियुक्तियां कर दी हैं। इसके साथ ही स्पष्ट किया गया है कि मंडी लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पर्यवेक्षक रोजाना की रिपोर्ट कांग्रेस हाईकमान की तरफ से नियुक्त किए गए पर्यवेक्षक संजय दत्त को भेजेंगे। 

IPL मैचों के सफल आयोजन को लेकर बारिश के देवता इंद्रूनाग के दरबार पहुंचे HPCA के पदाधिकारी
अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में आईपीएल के मई माह में होने वाले 2 मैचों के सफल आयोजन के लिए रविवार को हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने खनियारा स्थित इंद्रूनाग मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना की। एचपीसीए पदाधिकारियों ने सुबह 10 बजे मंदिर में हवन व पूजा-पाठ किया जबकि दिन में भंडारे का भी आयोजन किया गया। 

युवती पर दराट से जानलेवा हमले की घटना पर फूटा लोगों का गुस्सा, पुलिस थाने के बाहर किया प्रदर्शन
युवती पर दराट से जानलेवा हमले की घटना ने लोगों को आक्रोशित कर दिया है, ऐसे में रविवार को न केवल पीड़िता के गांव के लोगों व परिजनों ने पालमपुर पहुंच कर रोष जताया अपितु अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सहित कई अन्य लोग भी आक्रोश से भरे देखे गए। स्थिति यह बन गई की पुलिस आरोपी को न्यायालय ले जाने के लिए भीड़ छंटने का इंतजार करती रही।

बद्दी के पास बिलांवाली में 2 उद्योगों में लगी आग, 50 लाख का नुक्सान
औद्योगिक क्षेत्र बद्दी के बिलांवाली गांव के समीप स्थित 2 उद्योगों में एक साथ आग लग गई। आग से दोनों उद्योगों में 50 लाख की संपत्ति का नुक्सान हुआ है। फायर ब्रिगेड ने मौक पर पहुंचकर बड़ा नुक्सान होने से बचा लिया। रविवार सुबह साढ़े 7 बजे यह घटना घटी। बिलांवाली स्थित गत्ता उद्योग नव पैकर में आग लगी।

पुलिस की गुप्त सूचना पर होटल में दबिश, हैरोइन की खेप सहित युवक-युवती गिरफ्तार
कंडाघाट में पुलिस ने हैरोइन तस्करी के मामले में एक युवक-युवती को गिरफ्तार किया है। एसपी गाैरव सिंह ने बताया कि पुलिस की स्पैशल टीम को सूचना मिली थी कि कंडाघाट के देहूं चौकी स्थित एक होटल में एक युवक व युवती ठहरे हुए हैं। दाेनों काफी समय से हैरोइन की अवैध खरीद-फरोक्त के धन्धे में संलिप्त हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!