3 निर्दलीय विधायकों के इस्तीफे से गर्माई सियासत, सुक्खू-प्रतिभा ने एक मंच से केंद्र पर साधा निशाना, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Vijay, Updated: 23 Mar, 2024 12:13 AM

himachal top 10 news

प्रदेश के 3 निर्दलीय विधायकों ने विधानसभा की सदस्यता से विधानसभा सचिव यशपाल शर्मा को अपना इस्तीफा सौंप दिया। सत्ता-संगठन में जारी सियासी हलचल के बीच मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने एक मंच पर आकर...

शिमला (ब्यूरो): प्रदेश के 3 निर्दलीय विधायकों ने विधानसभा की सदस्यता से विधानसभा सचिव यशपाल शर्मा को अपना इस्तीफा सौंप दिया। सत्ता-संगठन में जारी सियासी हलचल के बीच मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने एक मंच पर आकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। बड़सर से पूर्व विधायक इंद्रदत्त लखनपाल को नगर निगम शिमला ने अवैध निर्माण मामले में नोटिस जारी किया है। 3 निर्दलीय विधायकों के इस्तीफा देने के बाद बदले सियासी हालात को देखते हुए भाजपा आलाकमान ने नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को दिल्ली बुलाया है। नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आरोप लगाया है कि कुछ जगह मुख्यमंत्री तथा कुछ जगह उनके करीबी 3 मंत्री बागियों को फोन करके वापस बुला रहे हैं। नालागढ़ के एक निजी होटल में हाई प्रोफाइल सट्टे का पर्दाफाश हुआ है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर आम आदमी पार्टी भड़क गई है। हरियाणा में सिरसा जिले की साइबर क्राइम थाना टीम ने महत्वपूर्ण सुराग जुटाते हुए एक अंतर्राज्यीय साइबर क्राइम गिरोह के 3 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। मंडी जिला के तहत कमांद-कटौला-टिहरी सड़क पर शुक्रवार को मरोगी के समीप एक सड़क हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई। शिमला पुलिस ने एक कार में सवार 3 युवकों को नशीली दवाओं के साथ दबोचा है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

हिमाचल में सियासत फिर गर्माई, 3 निर्दलीय विधायकों ने दिए इस्तीफे
हिमाचल प्रदेश में अब लोकसभा चुनाव के साथ 6 नहीं 9 विधानसभा क्षेत्रों के लिए उपचुनाव होंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि प्रदेश के 3 निर्दलीय विधायकों होशयार सिंह (देहरा), केएल ठाकुर (नालागढ़) एवं आशीष शर्मा (हमीरपुर) ने शुक्रवार को विधानसभा की सदस्यता से विधानसभा सचिव यशपाल शर्मा को अपना इस्तीफा सौंप दिया। अब कांग्रेस के 6 बागी एवं इस्तीफा देने वाले 3 निर्दलीय विधायक भाजपा टिकट पर विधानसभा उपचुनाव लड़ेंगे।

सुक्खू-प्रतिभा ने केंद्र पर साधा निशाना, बोले-AICC के बैंक खाते सीज करना लोकतांत्रिक मूल्यों का हनन
सत्ता-संगठन में जारी सियासी हलचल के बीच मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह शुक्रवार को शिमला में एक मंच पर नजर आए। इस दौरान दोनों नेताओं ने राजीव भवन में संयुक्त पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार पर तीखे निशाने साधे। सीएम सुक्खू ने कहा कि जब-जब लोकसभा के चुनाव आते हैं तो भाजपा भी तरह-तरह के हथकंडे अपनाकर अपनी सरकार बनाने के प्रयासों में जुट जाती है। 

इंद्रदत्त लखनपाल को अवैध निर्माण मामले पर नगर निगम शिमला का नोटिस
बड़सर से पूर्व विधायक इंद्रदत्त लखनपाल को नगर निगम शिमला ने अवैध निर्माण मामले में नोटिस जारी किया है। इसके तहत शनिवार को नगर निगम आयुक्त कोर्ट में मामले की सुनवाई की जानी है। नोटिस के तहत इंद्रदत्त लखनपाल को कोर्ट की सुनवाई के दौरान व्यक्तिगत तौर पर पेश होने के आदेश दिए गए हैं।

भाजपा आलाकमान ने जयराम को दिल्ली बुलाया, इस्तीफा देने वाले निर्दलीय विधायकों के साथ हुए रवाना
3 निर्दलीय विधायकों के इस्तीफा देने के बाद बदले सियासी हालात को देखते हुए भाजपा आलाकमान ने नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को दिल्ली बुलाया है। नेता प्रतिपक्ष इस्तीफा देने वाले 3 निर्दलीय विधायकों होशियार सिंह, केएल ठाकुर और आशीष शर्मा के साथ चार्टर विमान में दिल्ली के लिए रवाना हुए। ऐसा माना जा रहा है कि अब भाजपा आलाकमान के समक्ष कांग्रेस के 6 बागी और इस्तीफा देने वाले 3 निर्दलीय विधायक कभी भी भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

बागियों को फोन करके वापस बुला रहे मुख्यमंत्री व 3 मंत्री : जयराम
नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आरोप लगाया है कि कुछ जगह मुख्यमंत्री तथा कुछ जगह उनके करीबी 3 मंत्री बागियों को फोन करके वापस बुला रहे हैं। उन्होंने कहा कि 3 मंत्री फोन करके तरह-तरह के प्रलोभन दे रहे हैं, जिसमें सदस्यता बहाली से लेकर पदों का लालच दिया जा रहा है। जयराम ठाकुर यहां पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे। 

नालागढ़ में हाई प्रोफाइल सट्टे का पर्दाफाश, लाखों की नकदी सहित 35 युवक-युवतियां काबू
नालागढ़ के एक निजी होटल में हाई प्रोफाइल सट्टे का पर्दाफाश हुआ है। पुलिस ने देर रात दबिश देकर बाहरी राज्यों से आए युवकों व युवतियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मौके से 3,72,380 रुपए, बाहरी राज्य की शराब व चिट्टा भी बरामद किया। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है और कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। 

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर भड़की आप, शिमला में प्रदर्शन
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर आम आदमी पार्टी भड़क गई है। इसी कड़ी में शुक्रवार को आप की प्रदेश ईकाई ने शिमला जिला उपायुक्त कार्यालय के बाहर धरने प्रदर्शन का आयोजन किया। इस दौरान पार्टी पदाधिकारियों ने अपने संबोधन में केंद्र सरकार पर तीखे निशाने साधे। आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सुरजीत ठाकुर ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में भी संभावित हार को देख भाजपा बौखलाहट में है।

54 लाख की ठगी मामले में अंतर्राज्यीय गिरोह के 3 सदस्य काबू, ऊना व मंडी के रहने वाले हैं आरोपी
हरियाणा में सिरसा जिले की साइबर क्राइम थाना टीम ने महत्वपूर्ण सुराग जुटाते हुए एक अंतर्राज्यीय साइबर क्राइम गिरोह के 3 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान अभिषेक पुत्र देशराज निवासी गांव रिवाड़ जिला ऊना, सुखदेव पुत्र सुंदर लाल निवासी कौंसला जिला मंडी तथा हेमराज पुत्र बलिभद्र निवासी छनवटी जिला मंडी (हिमाचल प्रदेश) के रूप में हुई है। 

मंडी में दर्दनाक सड़क हादसा, जीप के खाई में गिरने से 3 लाेगों की मौ.त
मंडी जिला के तहत कमांद-कटौला-टिहरी सड़क पर शुक्रवार को मरोगी के समीप एक सड़क हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई। जीप में सवार लोग पंजाब से खोया-पनीर की डिलीवरी करने कुल्लू-मनाली गए थे कि वापस लौटते समय राक्षनाला में जीप अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी। 

शिमला पुलिस को मिली सफलता, नशीली दवाओं के साथ कार सवार 3 युवक गिरफ्तार
शिमला पुलिस की ड्रग पैडलरों के खिलाफ चल रही मुहिम के तहत पुलिस के शिकंजे से नशाखोर बच नहीं पा रहे हैं। इसी कड़ी में शिमला के ढली पुलिस थाना के तहत एसएचओ विरोचन नेगी की अगुवाई वाली टीम ने एक कार में सवार 3 युवकों को नशीली दवाओं के साथ धर दबोचा है। पुलिस ने वाहन को भी जब्त कर लिया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!