सुप्रीम कोर्ट में कांग्रेस के 6 बागियों के मामले की सुनवाई टली, CM सुक्खू ने कुएं के मेंढक से कर दी तुलना, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Vijay, Updated: 13 Mar, 2024 12:52 AM

himachal top 10 news

यैलो अलर्ट से पहले प्रदेश के उच्च पर्वतीय इलाकों में जहां बर्फबारी हुई, वहीं कई जगहों पर वर्षा हुई है। कांग्रेस के 6 बागी विधायकों की सदस्यता समाप्त करने से जुड़े मामले पर मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। सीएम सुखविंदर सिंह ने चम्बा में कहा...

शिमला (ब्यूरो): यैलो अलर्ट से पहले प्रदेश के उच्च पर्वतीय इलाकों में जहां बर्फबारी हुई, वहीं कई जगहों पर वर्षा हुई है। कांग्रेस के 6 बागी विधायकों की सदस्यता समाप्त करने से जुड़े मामले पर मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। सीएम सुखविंदर सिंह ने चम्बा में कहा कि जन भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने वाले कभी सेवक नहीं हो सकते। बिकाऊ विधायक अब अब कुएं के मेंढक की तरह उछल-कूद कर रहे हैं। वहीं कांगड़ा जिला के फतेहपुर में सीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार भ्रष्टाचार को रोकने के लिए पूरी सतर्कता से कार्य कर रही है तथा इसे पूरी तरह से रोकने के लिए और सख्त कानून बनाए जाएंगे। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं ने राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने वाले पूर्व विधायक गगरेट चैतन्य शर्मा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू अपने ही विधायकों को कोस रहे हैं। इससे वह क्या साबित करना चाहते हैं। स्वास्थ्य निदेशक द्वारा कारण बताओ नोटिस जारी करने पर प्रदेश के डाॅक्टर भड़क उठे हैं। अंतर्राष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव की दूसरी जलेब में लोगों ने राज देवता माधोराय की पालकी के साथ अन्य देवी-देवताओं के रथों पर फूलों की बारिश की। शिमला जिला के उपमंडल ठियोग की उपतहसील देहा के अंतर्गत बलसन धनोट के समीप हुए सड़क हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई। सिरमौर पुलिस के विशेष डिटैक्शन सैल की टीम ने एक गाड़ी से चरस की खेप बरामद कर 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

पहाड़ों पर बर्फबारी, शिमला में बारिश के साथ ओलावृष्टि
यैलो अलर्ट से पहले प्रदेश के उच्च पर्वतीय इलाकों में जहां बर्फबारी हुई, वहीं कई जगहों पर वर्षा हुई है। मंगलवार शाम को राजधानी शिमला में भी बारिश के साथ ओले गिरे, जिससे छतें हल्की सफेद हो गईं। राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान अलग-अलग स्थानों में बर्फबारी व वर्षा हुई जबकि शिलारू में ओलावृष्टि और भुंतर में गरज के साथ तूफान आया।

सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस के 6 बागियों से पूछा ये सवाल, अब 18 मार्च को होगी मामले की सुनवाई
हिमाचल प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया की तरफ से कांग्रेस के 6 बागी विधायकों की सदस्यता समाप्त करने से जुड़े मामले पर मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। सुप्रीम कोर्ट ने इस दौरान याचिकाकर्ताओं से पूछा कि आखिर आपके किस मौलिक अधिकार का उल्लंघंन हुआ और सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा क्यों नहीं खटखटाया? 

चम्बा में गरजे सीएम सुक्खू, बोले-अब कुएं के मेंढक की तरह उछल-कूद कर रहे बिकाऊ
जन भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने वाले कभी सेवक नहीं हो सकते। जो जनता के वोट से जीत नहीं पाते, वे पैसे के दम पर सत्ता में आना चाहते हैं। धन-बल से सत्ता हथियाने की कोशिश करने वालों को जनता ही बाहर का रास्ता दिखाएगी। यह बात मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने चम्बा के चौगान में आयोजित जनसभा में कही। उन्हाेंने कहा कि 27 फरवरी को मेरी कुर्सी के साथ भी छेड़छाड़ हुई। 

भ्रष्टाचार को रोकने के लिए बनाएंगे सख्त कानून : सुक्खू
प्रदेश सरकार भ्रष्टाचार को रोकने के लिए पूरी सतर्कता से कार्य कर रही है तथा इसे पूरी तरह से रोकने के लिए और सख्त कानून बनाए जाएंगे। यह बात मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मंगलवार को कांगड़ा जिला के फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र में जनसभा करते हुए कही। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने जीवन में कभी सिद्धान्तों से समझौता नहीं किया और हमेशा आम लोगों की आवाज को उठाया है। 

कांग्रेस के बागी विधायक चैतन्य शर्मा के खिलाफ गगरेट में रोष प्रदर्शन, पुतला फूंका
ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं ने राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने वाले पूर्व विधायक गगरेट चैतन्य शर्मा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। मंगलवार को लोक निर्माण विभाग के विश्रामगृह में कांग्रेस के कार्यकर्त्ता बड़ी संख्या में एकत्रित हुए जहां से सभी कांग्रेसी कार्यकर्त्ता व नेता बीसीसी गगरेट अध्यक्ष सुरिंदर सिंह कंवर, पूर्व मंत्री एवं राष्ट्रीय कांग्रेस प्रवक्ता कुलदीप कुमार व पीसीसी सचिव रमन जसवाल की अगुवाई में रोष रैली निकालते हुए पूर्व विधायक सहित भाजपा के खिलाफ भी नारेबाजी की।

विधायकों को कोस कर क्या साबित करना चाहते हैं मुख्यमंत्री : जयराम
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू अपने ही विधायकों को कोस रहे हैं। इससे वह क्या साबित करना चाहते हैं। हर मंच पर वह एक ही बात दोहरा रहे हैं कि बागी विधायकों ने उनके साथ छल किया है। यह बात नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने शिमला से जारी बयान में कही। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा ही था तो पहले ही उन्हें क्यों नहीं संभाला और अब इस तरह की बातें करने से कुछ हासिल होने वाला नहीं। 

कारण बताओ नोटिस जारी करने पर भड़के डाॅक्टर, बोले-न किसी पत्र और न ही धमकियों से डरेंगे
एनपीए सहित अन्य मांगों को लेकर 55 दिनों से काले बिल्ले और 22 दिनों से पैन डाऊन स्ट्राइक पर चल रहे डाॅक्टरों के 7 मार्च को एक दिन सामूहिक अवकाश पर जाने के बाद स्वास्थ्य निदेशक द्वारा कारण बताओ नोटिस जारी करने पर डाॅक्टर भड़क उठे हैं। एचएमओए का कहना है कि एसोसिएशन ने पहले ही सरकार को एक दिन सामूहिक अवकाश पर जाने की सूचना दी थी और ऐसे में कारण बताओ नोटिस जारी करना उचित नहीं है।

अंतर्राष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव: राज देवता माधोराय की निकली दूसरी जलेब, लोगों ने की फूलों की बारिश
अंतर्राष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव की दूसरी जलेब मंगलवार दोपहर बाद निकली, जिसमें लोगों ने राज देवता माधोराय की पालकी के साथ अन्य देवी-देवताओं के रथों पर फूलों की बारिश की। जलेब से पहले मुख्यातिथि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता व श्रम एवं रोजगार मंत्री कर्नल डाॅ. धनीराम शांडिल ने राज देवता माधोराय के मंदिर में पूजा-अर्चना की और जलेब में शामिल हुए। 

ठियोग के बलसन में स्विफ्ट कार खाई में लुढ़की, 3 की मौके पर मौ.त
शिमला जिला के उपमंडल ठियोग की उपतहसील देहा के अंतर्गत बलसन धनोट के समीप हुए सड़क हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई। थाना प्रभारी देहा के अनुसार सूचना प्राप्त हुई कि सैंज-चौपाल मार्ग पर करगोली नाला के पास एक कार खाई में गिर गई है। सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची, जहां स्विफ्ट कार (यूके 07जैड-9695) को नाले में गिरा हुआ पाया।

सिरमौर में 3.10 किलोग्राम चरस के साथ मंडी व बिलासपुर के 3 लोग गिरफ्तार
सिरमौर पुलिस के विशेष डिटैक्शन सैल की टीम ने एक गाड़ी से चरस की खेप बरामद की है। पुलिस ने यह कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर अमल में लाई है। इस मामले में 3 लोगों को काबू किया गया है। पुलिस के अनुसार विशेष टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर राजगढ़-नाहन सड़क पर बेचड़ का बाग के समीप गाड़ी (एचपी 52ए-4584) को जांच के लिए रोका। तलाशी के दौरान गाड़ी से 3.10 किलोग्राम चरस बरामद हुई।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!