धर्मशाला को फिर मिला झटका, बच्चों को लेने जा रही निजी स्कूल बस पलटी, पढ़िए खास खबरें

Edited By Ekta, Updated: 20 Mar, 2019 05:07 PM

himachal express

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश वासियों को होली की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि होली के इस पर्व ने सभी लोगों को अपने मनमुटाव भुलाकर खुशी के साथ होली का त्यौहार मनाना चाहिए। तिब्बती बौद्ध धर्मगुरु दलाईलामा का कहना है कि उनका उत्तराधिकारी भारत से...

शिमला: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश वासियों को होली की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि होली के इस पर्व ने सभी लोगों को अपने मनमुटाव भुलाकर खुशी के साथ होली का त्यौहार मनाना चाहिए। तिब्बती बौद्ध धर्मगुरु दलाईलामा का कहना है कि उनका उत्तराधिकारी भारत से ही होगा। उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि चीन द्वारा घोषित किए गए किसी भी उत्तराधिकारी को सम्मान नहीं मिलेगा। इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें संस्करण में होने वाले सभी मैचों की तारीखों की घोषणा मंगलवार को हो गई है। इसमें विश्व के सबसे खूबसूरत स्टेडियमों में शुमार धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम एक बार फिर आई.पी.एल. मेजबानी से पूरी तरह से पिछड़ गया है। नाहन शहर में मुख्य बस स्टैंड के समीप उस समय अफरा तफरी मच गई जब मोबाइल कंपनी के टावर में अचानक आग भड़की। घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड कर्मचारियों ने अपनी सूझबूझ से समय रहते काबू पा लिया। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित बड़ी खबरों से हम आपको अवगत कराते हैं- 

CM जयराम ने दी प्रदेशवासियों को होली की बधाई
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश वासियों को होली की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि होली के इस पर्व ने सभी लोगों को अपने मनमुटाव भुलाकर खुशी के साथ होली का त्यौहार मनाना चाहिए। हर्ष, उल्लास एवं नवचेतना का प्रतीक यह त्यौहार बुराई पर अच्छाई की जीत की याद दिलाता है। इस पावन पर्व पर हमारी संस्कृति के विविध रंग मुखरित हो उठते हैं। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर प्रदेशवासियों का आह्वान किया है कि वे सामाजिक जड़ता का दहन कर समरसता व भाईचारे का वातावरण तैयार करें, जिससे प्रदेश के विकास को गति मिल सके। प्रदेश सरकार को लोगों का पिछले एक साल से बहुत प्यार मिल रहा है और आगे भी इसी तरह के प्यार की उन्हें उम्मीद है। प्रदेश सरकार भी प्रदेश के लोगों के चहुमुखी विकास के वचनबद्ध है। 

कांग्रेस का भाजपा पर पलटवार, कहा-पहले धूमल को घर बिठाया, अब अनुराग की बारी
प्रदेश कांग्रेस ने भाजपा के ब्यान पर पलटवार किया है। पार्टी महासचिव रजनीश किमटा के अनुसार यह कहना कि कांग्रेस को चुनावी मैदान में उतारने के लिए प्रत्याशी नहीं मिल रहे हैं, भाजपा के अंदर की बौखलाहट को दर्शाता है। किमटा ने कहा है कि भाजपा का इनता उतावलापन अभी ठीक नहीं है। उन्होंने भाजपा धैर्य रखने की सलाह दी है। 

Holi Celebration के लिए 'कलरफुल' हुई पहाड़ों की रानी
रंगों के त्योहार होली जिसे देश सहित प्रदेश भर में धूमधाम से मनाया जाता है उस त्योहार के लिए राजधानी शिमला का बाजार सज चुका है। रंगों का त्योहार होली हालांकि 21 मार्च को है लेकिन राजधानी शिमला में होली सेलिब्रेशन आज से ही शुरू हो गया है। 

ऑल्टो कार सहित एक युवक 750 ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार
नालागढ़ में ऑल्टो कार सहित एक युवक को 750 ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार करने का मामला सामने आया है। यहां नालागढ़ में पुलिस द्वारा नशे के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत फ्रैंड्स कॉलोनी से पुलिस ने गश्त के दौरान यह सफलता हासिल की। थाना प्रभारी राजकुमार ने मामले की पुष्टि की। बता दें कि गिरफ्तार युवक मंडी के सरकाघाट का रहने वाला है और अभी पुलिस उससे पूछताश कर रही है। 

यहां राष्ट्र स्तरीय होली मेले की पहली सांस्कृतिक संध्या में हरभजन मान ने मचाया धमाल
सुजानपुर में राष्ट्र स्तरीय होली मेले की पहली सांस्कृतिक संध्या में पंजाबी गायक हरभजन मान ने सुरीली आवाज का जादू बिखेरा। पहली सांस्कृतिक संध्या का शुभारंभ डीसी रिचा वर्मा ने किया। रिचा वर्मा का पहुंचने पर शाल, टोपी व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर एसपी अर्जित सेन, एसडीएम शिव देव सिंह, एसडीएम हमीरपुर शशि कुमार नेगी भी मौजूद रहे। 

बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा का ऐलान, भारत से ही होगा मेरा उत्तराधिकारी
तिब्बती बौद्ध धर्मगुरु दलाईलामा का कहना है कि उनका उत्तराधिकारी भारत से ही होगा। उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि चीन द्वारा घोषित किए गए किसी भी उत्तराधिकारी को सम्मान नहीं मिलेगा। दलाईलामा द्वारा तिब्बत छोड़ने की सालगिरह के मौके पर उन्होंने धर्मशाला में मीडिया से रू-ब-रू होते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि अगर आप भविष्य में 2 दलाईलामा देखते हैं जिनमें एक आजाद मुल्क से आया हो और दूसरा चीन से आए तो साफ है कि पेइचिंग द्वारा घोषित दलाईलामा को सम्मान नहीं मिलेगा। 

धर्मशाला को फिर झटका, IPL की दूसरी सूची में नहीं मिली जगह
इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें संस्करण में होने वाले सभी मैचों की तारीखों की घोषणा मंगलवार को हो गई है। इसमें विश्व के सबसे खूबसूरत स्टेडियमों में शुमार धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम एक बार फिर आई.पी.एल. मेजबानी से पूरी तरह से पिछड़ गया है। बहरहाल बी.सी.सी.आई. के द्वारा जारी दूसरी सूची में सभी 56 मैचों की मेजबानी करने से धर्मशाला स्टेडियम पूरी तरह चूक गया है। इसके चलते खेल प्रेमियों व होटल संचालकों के हाथ में निराशा लगी है। 

बच्चों को लेने जा रही निजी स्कूल बस पलटी, एक छात्र घायल
ऊना जिला के तहत बडेहर गांव में बुधवार सुबह एक निजी स्कूल बस हादसे का शिकार हो गई। जहां बस रास्ते मे अनियंत्रित होकर खेतों में पलट गई। हादसे में एक बच्ची घायल हुई है। बता दें कि निजी स्कूल बस बच्चों को लेने जा रही थी कि अचानक यह हादसा हो गया। गनीमत यह रही कि हादसे के दौरान बस में एक ही बच्ची थी। अन्यथा कई बच्चों के साथ अनहोनी हो सकती थी। 

दिनेश सेन की BJP में घर वापसी का CM जयराम ने किया स्वागत, कांग्रेस को झटका
 भाजपा का अनुसूचित जाति सम्मेलन में शिरकत करने आए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कुल्लू के पतलीकुहल में दिनेश सेन की घर वापसी का स्वागत किया। उन्होंने भाजपा का पट्टा पहनाकर घर वापसी कराई। दिनेश सेन लगभग एक दशक पहले भाजपा से अलग होकर बसपा में शामिल हो गए थे और उसके बाद कांग्रेस से जिला परिषद भी रहे। तब से लेकर आज तक उन्होंने कांग्रेस में रहकर अपना जनाधार बनाया। 

SC Voters को रिझाने में जुटे राजनीतिक दल
देश में लोकसभा चुनावों की तारीख तय होते ही अब सभी राजनीतिक दलों ने वोटरों को रिझाना शुरू कर दिया है। ताकि लोकसभा चुनावों के बाद वह अपनी सरकार बना सके। इसी उद्देश्य के चलते भारतीय जनता पार्टी ने भी प्रदेश में मंडल स्तर पर अनुसूचित जाती सम्मेलन शुरू कर दिए हैं और प्रदेश में अनुसूचित जाति के वोट बैंक को भी अपनी ओर खींचना शुरू कर दिया है।  

बॉलीवुड सिंगर मोहित चौहान ने Election को लेकर की यह खास अपील
हिमाचल प्रदेश से ताल्लुक रखने वाले बाॅलीवुड के जाने माने प्ले बेक सिंगर मोहित चौहान ने लोकसभा चुनाव-2019 के लिए लोगों से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की है। बता दें कि मोहित चौहान हिमाचल के सिरमौर जिला मुख्यालय नाहन से ताल्लुक रखते हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा मोहित चौहान को चुनाव के मद्देनजर यूथ आइकॉन डिक्लेयर किया गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी सिरमौर ललित जैन के आग्रह पर मोहित चौहान ने मतदाताओं को जागरूक करने के लिए अपना संदेश भेजा है।  

नाहन में मोबाइल कंपनी के टावर में अचानक भड़की आग, मची अफरा-तफरी
नाहन शहर में मुख्य बस स्टैंड के समीप उस समय अफरा तफरी मच गई जब मोबाइल कंपनी के टावर में अचानक आग भड़की। घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड कर्मचारियों ने अपनी सूझबूझ से समय रहते काबू पा लिया। टावर शहर की घनी आबादी के बीच लगा हुआ है। यहां आग फैलने की सूरत में बड़ा हादसा हो सकता था। लीडिंग फायरमैन राजेश कुमार ने बताया कि सूचना मिलते ही फायर कर्मी मौके पर पहुंच गए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!