Himachal Express : कोरोना की चपेट में IGMC के दो हेल्थ वर्कर, शेड में सो रहे लाेगाें पर गिरा पहाड़

Edited By Vijay, Updated: 28 Mar, 2020 07:46 PM

himachal express

पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में पढ़ें हिमाचल की राजनीति से लेकर अपराध जगत तक की बड़ी खबरें।

शिमला : पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में पढ़ें हिमाचल की राजनीति से लेकर अपराध जगत तक की बड़ी खबरें।

शिमला में IGMC के दो हेल्थ वर्कर कोरोना के संदिग्ध
शिमला में कोरोना वायरस से निपटने के लिए लगे दो हेल्थ वर्कर अब कोरोना की चपेट में आ गए हैं। हालांकि से दोनों ही वर्कर अभी संदिग्ध है। दोनों को आईसोलेशन के लिए दीनदयाल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि दोनों वर्कर प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल आईजीएमसी में कार्य करते हैं।

कंपनी के शेड में सो रहे लोगों पर आ गिरा पहाड़, 2 की मौत
हिमाचल प्रदेश के जिला किन्नौर के राष्ट्रीय उच्च मार्ग-5 पर ठोपन में गर्म पानी के पास शुक्रवार रात को शेड के ऊपर पहाड़ी से पत्थर गिरने से सोए हुए दो लोगों की मौत हो गई है। मृतकों में एक बाहरी राज्य का जोकि सिंगला कंस्ट्रक्शन कंपनी में सुपरवाइजर था व एक जिला किन्नौर का है जोकि मजदूरी का काम करता था।

कोरोना प्रभावितों की करना चाहते हैं मदद तो इस खाते में कर सकते हैं दान
कोरोना प्रभावितों की मदद के लिए अब तक कई लोग सामने आ चुके हैं, और कई ऐसे भी है, जो कि मदद करना चाहते हैं, परंतु उनके पास ऐसा कोई माध्यम नहीं नहीं है। ऐसे ही लोगों के लिए हिमाचल सरकार ने एक खाता नंबर जारी किया है, जो लोग कोरोना प्रभावितों की मदद करना चाहते हैं, वे इस खाते में राशि दान कर सकते हैं।

कुल्लू में सामने आया कोरोना का संदिग्ध मामला
कुल्लू में कोरोना वायरस का एक संदिग्ध मामला सामने आया है। बिहार से लौटे इस व्यक्ति को शनिवार को क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू लाया गया। यह व्यक्ति 16 मार्च को बिहार से कुल्लू आया था। अब इसे अस्पताल लाया गया। शनिवार को क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में इस मरीज की चिकित्सकीय जांच के उपरांत चिकित्सकों ने कहा कि उक्त व्यक्ति में निमोनिया के लक्षण लग रहे हैं।

कर्फ्यू की मार : मकान मालिक ने घर से खदेड़ा, प्रशासन भी मदद को नहीं तैयार
कोरोना वायरस के चलते हिमाचल प्रदेश में लगे कर्फ्यू से सबसे ज्यादा मुश्किल गरीब और मजदूर तबके को हो रही है। बाहरी राज्यों से प्रदेश में पैसे कमाने आए लोगों को अब रहने का ठिकाने का भी नसीब नहीं हो रहा है। वहीं मकान मालिक भी दरियादिली दिखाने की बजाय इन्हें घर से बाहर खदेड़ रहे हैं। कर्फ्यू के चलते सहारनपुर के रहने वाले करीब 10 मजदूर शिमला में फंसे हुए हैं।

मनाली से 132 किलोमीटर का सफर तय कर सुंदरनगर पहुंचे मजदूर
सुंदरनगर में शनिवार को मनाली से 132 किलोमीटर की दूरी तय कर 10 मजदूर पहुंचे हैं। मजदूरों ने कहा कि वह पिछलेे 3 दिनों से पैदल सफर तय कर मनाली से सुंदरनगर पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि वह मनाली के गांव जीया में कार्य करते थे। अभी उन्हें जीया में कार्य करते हुए लगभग 2 माह का ही समय हुआ था।

देवदूत बनकर आई शिमला पुलिस, झुग्गियों में गरीबों को पहुंचाए राशन व कपड़े
हिमाचल प्रदेश में कोरोना के चलते लगाए गए कर्फ्यू के बाद पुलिस के बदसलूकी और पिटाई करते हुए कई मामले सामने आ रहे हैं लेकिन राजधानी शिमला के न्यू शिमला थाने के पुलिस जवानों की अलग छवि भी सामने आई है। जिसमें पुलिस जवान गरीबों के लिए देवदूत बनकर नजर आ रहे हैं।

मंडी में कर्फ्यू के बीच वृद्ध की संदिग्ध मौत
मंडी शहर में जर्जर मकान के अंदर से एक व्यक्ति का शव बरामद हुआ है। कर्फ्यू के बीच संदिग्ध परिस्थितियों में हुई इस मौत के बाद प्रशासन हरकत में आ गया है और लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। वहीं मृतक की 3 बेटियों को इसकी सूचना दे दी गई है जो एक ही परिवार में जिला ऊना में ब्याही गई हैं। एहतियातन तौर पर शव के सैंपल कोरोना वायरस के लिहाज से भी लिए जाएंगे।

कर्फ्यू पास बनाने का वायरल किया मैसेज, विभाग दर्ज करेगा FIR
पालमपुर में प्रशासन द्वारा आपात सेवाओं के लिए जारी किए जा रहे पास को लेकर अपुष्ट मैसेज एक वेब पोर्टल द्वारा वायरल किए जाने के बाद प्रशासन ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। वेब पोर्टल में प्रशासन के एक कर्मचारी पर कथित मिलीभगत से कर्फ्यू पास जारी करने का आरोप है। बताया जा रहा है कि यह मैसेज तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हुआ। जिसके बाद प्रशासन ने कार्रवाई की।

बिलासपुर के लिए राहत भरी खबर, 4 संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट आई नेगेटिव
हिमाचल प्रदेश में एक राहत भरी खबर सामने आया है। बिलासपुर जिला के डीसी राजेश्वर गोयल ने एख जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि बिलासपुर में जिन 4 संदिग्ध मरीजों के टेस्ट हुए थे उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। दूसरी ओर उन्होंने बताया है कि मंदिर ट्रस्ट की तरफ से गरीब लोगों को फ्री राशन मुहैया करवाया जा रहा है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!