Himachal Express : हिमाचल में बर्फबारी और बॉलीवुड के शहंशाह की एंट्री, पढ़िए बड़ी खबरें

Edited By Vijay, Updated: 27 Nov, 2019 05:32 PM

himachal express

हिमाचल प्रदेश को ठंड ने एक बार फिर अपनी चपेट में ले लिया है। वहीं महानायक अमिताभ बच्चन मनाली और लाहौल-स्पीति में अपनी फिल्म की शूटिंग के लिए हिमाचल पहुंच गए हैं। विधानसभा हरोली के तहत गांव पंडोगा स्थित पुलिस चौकी के प्रभारी को एसपी ऊना की ओर से...

शिमला: हिमाचल प्रदेश को ठंड ने एक बार फिर अपनी चपेट में ले लिया है। वहीं महानायक अमिताभ बच्चन मनाली और लाहौल-स्पीति में अपनी फिल्म की शूटिंग के लिए हिमाचल पहुंच गए हैं। विधानसभा हरोली के तहत गांव पंडोगा स्थित पुलिस चौकी के प्रभारी को एसपी ऊना की ओर से सस्पेंड किया गया है। तो अब एक क्लिक पर पढ़िए राज्य की बड़ी खबरें।

ठंड की चपेट में हिमाचल, पहाड़ियों पर बिछी बर्फ की चादर, बागबानों के खिले चेहरे
हिमाचल प्रदेश को ठंड ने एक बार फिर अपनी चपेट में ले लिया है। प्रदेश के निचले इलाकों में जहां देर शाम से बारिश का क्रम जारी है। वहीं ऊपरी पहाड़ियों पर बर्फ की चादर बिछ गई है।प्रसिद्ध पर्यटन स्थल नारकण्डा में देर शाम बारिश के बाद जैसे ही तापमान में गिरावट आई आसमान से बर्फ के फाहे गिरने लगे।

महानायक अमिताभ बच्चन ने बिलासपुर की हसीन वादियों में बिताए कुछ पल
बॉलीवुड जगत के महानायक अमिताभ बच्चन मनाली और लाहौल स्पीति अपनी फिल्म शूटिंग के लिए रवाना हुए थे। मगर मौसम के बदलते मिजाज़ को देखते हुए शहंशाह की गाड़ी के पहिये कुछ समय के लिए बिलासपुर रुक गए जहां जिला और पुलिस प्रशासन ने उनका स्वागत किया।

शराब के नशे में धुत था पुलिस चौकी पंडोगा का प्रभारी, पुलिस अधीक्षक ने किया सस्‍पेंड
विधानसभा हरोली के तहत गांव पंडोगा स्थित पुलिस चौकी के प्रभारी को एसपी ऊना की ओर से सस्पेंड किया गया है। यह कार्रवाई मंगलवार रात उस समय की गई जब जिला पुलिस प्रमुख दिवाकर शर्मा ने चौकी का औचक निरीक्षण किया तो प्रभारी को शराब के नशे में पाया गया। पंडोगा पुलिस चौकी प्रभारी जीतराम को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड करते हुए विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

बर्फ की सफेद चादर से ढका किन्नौर, देश और दुनिया से कटा संपर्क, शिक्षण संस्थान बंद
हिमाचल प्रदेश के जिला किन्नौर में बीती रात से हो रही भारी बर्फबारी के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। किन्नौर में अधिक बर्फबारी के कारण वहां पर शिक्षण संथान बंद कर दिए हैं। प्रदेश के लगभग सभी क्षेत्रों में वर्षा होने से तापमान में गिरावट आई है। बुधवार सुबह जब लोगों की नींद खुली बर्फ की सफेद चादर बिछी देखकर सब हैरान रह गए।

बद्दी में नशीली कोल्ड ड्रिंक पिलाकर महिला से गैंगरेप, 3 आरोपी गिरफ्तार
बद्दी में एक महिला व उसके बेटे को कोल्ड ड्रिंक में नशीली दवा पिलाकर बेहोश करने के बाद महिला के साथ 3 लोगों ने दुराचार किया। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जिन्हें अदालत में पेश करने की प्रक्रिया जारी है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पीड़िता ने पुलिस में दर्ज करवाई शिकायत में बताया कि उसका 7 साल का लड़का है।

सिरमौर जिला में भारी हिमपात, प्रशासन ने चूड़धार यात्रा पर लगाई रोक
सिरमौर जिला सबसे ऊपरी चोटी चूड़धार में भारी बर्फबारी हुई है। चूड़धार में अभी तक 2 फुट के करीब हिमपात दर्ज हुआ है और हिमपात का सिलसिला अभी भी लगातार जारी है। पूरे हिमाचल में मंगलवार देर रात से लगातार बर्फबारी हो रही है। वहीं बर्फबारी को देखते हुए प्रशासन ने चूड़धार यात्रा पर रोक लगा दी है।

सरोज शर्मा ने मनवाया प्रतिभा का लोहा, Miss Goodwill Ambassador में रही फर्स्ट रनर अप
राजधानी शिमला के टूटू की रहनी वाली सरोज शर्मा ने देश और प्रदेश का नाम रोशन किया है। पंजाब के जालंधर में आयोजित ब्यूटी पीजेंट प्रतियोगिता 2019 में सरोज शर्मा ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। प्रतियोगिता में सरोज ने फर्स्ट रनरअप का स्थान हासिल कर यूनाइटेड नेशन का मिस गुडविल एम्बेसडर का खिताब अपने नाम किया।

कुल्लू सहित इन 4 जिलों में भारी बर्फबारी की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया यैलो अलर्ट
हिमाचल प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के चलते मैदानी क्षेत्रों में लगातार बारिश का सिलसिला जारी है तो वहीं पिछले 24 घंटों में पर्वतीय क्षेत्रों में हुई बर्फबारी से तापमान में 2 से 3 डिग्री गिरावट दर्ज की गई तथा दिन के तापमान में भी 3 से 4 डिग्री गिरावट दर्ज की गई है।

हर घर होगा रोशन, मुख्यमंत्री रोशनी योजना में फ्री मिलेगा बिजली कनैक्शन
प्रदेश में अब हर घर रोशन होगा । प्रदेश में मुख्यमंत्री रोशनी योजना के तहत पात्र लोगों को बिजली बोर्ड फ्री बिजली कनैक्शन देगा। यही नहीं बोर्ड घरों तक बिजली तार का खर्चा भी खुद उठाएगा। फ्री कनैक्शन लगाने को लेकर बोर्ड ने 5 शर्तें रखी हैं लेकिन उपभोक्ता को इन पांच शर्तों में से 1 शर्त ही पूरी करनी होगी।

दर्दनाक हादसा : बस के टायर के नीचे आई महिला, मौके पर हुई मौत
उपमंडल फतेहपुर के अंतर्गत पड़ते कस्बा रैहन में जसुर तलवाड़ा मार्ग पर स्कूटी पर जा रही महिला की निजी बस की चपेट में आने से मौके पर ही मौत हो गई। जानकारी के अनुसार रैहन स्टेडियम के समीप आज करीब दस बजे स्कूटी पर जा रही महिला रेणु बाला (30) पत्नी जगदीश को बस कुचल डाला, जिसकी मौके पर मौत हो गई।

IIIT के शोधार्थियों की अनूठी एप, एक क्लिक पर नवजात बच्चों के वैक्सीनेशन की जानकारी
आई.आई.आई.टी. ऊना के शोधार्थियों ने एक ऐसी एप तैयार की है जो नवजात बच्चों के जन्म लेने से ही उनकी पूरी जानकारी अपने पास रखेगी। शोधार्थियों ने इस एप को नागरिक रोग प्रतिरक्षण नाम दिया है जोकि प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के लिए काफी लाभकारी तकनीक सिद्ध हो सकती है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!