विभागों में पूर्व सैनिकों व आश्रितों के भरे जाएंगे 633 पद

Edited By Kuldeep, Updated: 11 Dec, 2023 08:40 PM

hamirpur department ex serviceman dependent appointment

पूर्व सैनिक निदेशालय हमीरपुर ने प्रदेश के पूर्व सैनिकों व विकलांग पूर्व सैनिकों और युद्ध में शहीद हुए सैनिकों की विधवाओं और उनके आश्रितों को नववर्ष पर नौकरियों का तोहफा दिया है।

हमीरपुर (अनिल): पूर्व सैनिक निदेशालय हमीरपुर ने प्रदेश के पूर्व सैनिकों व विकलांग पूर्व सैनिकों और युद्ध में शहीद हुए सैनिकों की विधवाओं और उनके आश्रितों को नववर्ष पर नौकरियों का तोहफा दिया है। पूर्व सैनिक निदेशालय हमीरपुर के रोजगार विभाग ने प्रदेश सरकार के विभिन्न विभागों में खाली पड़े तीसरी व चौथी श्रेणी के अनुबंध के आधार पर भरे जाने वाले पदों की पूर्व सैनिक निदेशालय ने अधिसूचना जारी कर दी है। जारी की गई अधिसूचना के अनुसार विभिन्न विभागों में पूर्व सैनिक कोटे से 633 पद भरे जाएंगे। इन पदों को भरने के लिए साक्षात्कार की तिथियां भी निर्धारित कर दी हैं। बता दें कि सबसे अधिक पद शिक्षा विभाग में भरे जाने हैं, जिसके लिए प्रदेश भर से पूर्व सैनिक निर्धारित तिथियों में आयोजित साक्षात्कार में भाग ले सकते हैं। इन पदों को भरने के लिए 3 जनवरी से साक्षात्कार शुरू किए जा रहे हैं, जिनके मापदंड और शैक्षणिक योग्यता भी अधिसूचना में प्रदर्शित कर दी है।

कम्प्यूटर असिस्टैंट के 2 पदों और कम्प्यूटर ऑप्रेटर के 1 पद के लिए 3 जनवरी को साक्षात्कार होंगे। इसके अलावा फायरमैन के 7 पदों के लिए 11 जनवरी को और फिशिरी फील्ड असिस्टैंट के 4 पदों के साक्षात्कार 19 जनवरी को लिए जाएंगे। जबकि प्रारंभिक शिक्षा विभाग में जे.बी.टी. के 175 पदों के व भाषा अध्यापक के 50 पदों और शास्त्री के 68 पदों के साक्षात्कार 23 जनवरी को लिए जाएंगे। उसके बाद फरवरी माह में आयुर्वैदिक फार्मासिस्ट के 22 पदों, एलोपैथी फार्मासिस्ट के 37 पदों और वैटर्नरी फार्मासिस्ट के 39 पदों के साक्षात्कार 5 फरवरी को लिए जाएंगे। इसके अलावा लैक्चरार पी.जी.टी. फिजिक्स, कैमिस्ट्री, मैथ, बायोलॉजी, अर्थशास्त्र व कॉमर्स के 8 पदों के साक्षात्कार 16 फरवरी, लैक्चरार पी.जी.टी. अर्थशास्त्र व कॉमर्स के 38 पदों के साक्षात्कार 16 फरवरी तथा डिस्पैंसर के एक पद और सर्वेयर के 3 पदों के साक्षात्कार 16 फरवरी को लिए जाएंगे।

इसके अलावा सहायक कैमिस्ट 3 पदों के लिए साक्षात्कार 21 फरवरी और टी.जी.टी. आर्ट्स, नॉन-मैडीकल व मैडीकल के 175 पदों के साक्षात्कार 26 फरवरी को लिए जाएंगे। इस बारे पूर्व सैनिक निदेशालय सैनिक कल्याण विभाग के निदेशक ब्रिगेडियर एम.एस. शर्मा ने बताया कि विभिन्न विभागों में पूर्व सैनिक के कोटे से भरे जाने वाले पदों की अधिसूचना जारी कर दी गई है और यह अधिसूचना वैबसाइट पर भी उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि अनुबंध के आधार पर भरे जाने वाले पदों के लिए कोई भी यात्रा भत्ता नहीं दिया जाएगा। इसलिए निर्धारित तिथियों पर प्रदेश भर से पूर्व सैनिक व आश्रित साक्षात्कार में दस्तावेजों के साथ भाग ले सकते हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!