बिलासपुर की 60 पंचायतों में कल होगा पहले चरण का मतदान, चुनाव प्रचार समाप्त

Edited By Vijay, Updated: 15 Jan, 2021 04:48 PM

first phase of polling will be held in 60 panchayats of bilaspur tomorrow

बिलासपुर जिला में प्रथम चरण के 17 जनवरी को होने वाले ग्रामीण संसद, बीडीसी व जिला परिषद चुनावों के लिए शुक्रवार शाम को चुनाव प्रचार बंद हो गया। प्रथम चरण के तहत आने वाली पंचायतों के उम्मीदवारों, बीडीसी व जिला परिषद उम्मीदवारों ने शुक्रवार को चुनाव...

बिलासपुर (बंशीधर): बिलासपुर जिला में प्रथम चरण के 17 जनवरी को होने वाले ग्रामीण संसद, बीडीसी व जिला परिषद चुनावों के लिए शुक्रवार शाम को चुनाव प्रचार बंद हो गया। प्रथम चरण के तहत आने वाली पंचायतों के उम्मीदवारों, बीडीसी व जिला परिषद उम्मीदवारों ने शुक्रवार को चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी तथा लोगों से अपने-अपने पक्ष में मतदान करने की अपील की, वहीं दोनों दलों के नेताओं ने भी अपने-अपने जिला परिषद प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार किया। हालांकि दोनों दलों के लिए बागी उम्मीदवार सिरदर्द बने हुए हैं। दोनों दलों के बागी उम्मीदवारों द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से किए जा रहे प्रचार में अपने-अपने दलों के बड़े नेताओं के साथ लिए गए फोटो को वायरल किया जा रहा है जिससे लोगों में भी भ्रम की स्थिति बनी हुई है कि पार्टी समर्थित उम्मीदवार कौन है। यही उम्मीदवार अपनों के लिए सबसे ज्यादा परेशानी का सबब बने हुए हैं तथा इनकी काट निकालने की कोशिशें पार्टी स्तर पर की जा रही हैं।

पहले चरण में इन पंचायतों में होगा मतदान

जानकारी के अनुसार पहले चरण में 17 जनवरी को 60 पंचायतों में मतदान होगा जिसके तहत सदर में 17 पंचायतों, घुमारवीं में 20, झंडूता में 14 व नयनादेवी में 9 पंचायतों में मतदान होगा। जिला प्रशासन की मानें तो इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं तथा पोङ्क्षलग पाॢटयों को संबंधित विकास खंडों से मतदान के लिए रवाना कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार सदर विकास खंड में 17 जनवरी को 17 पंचायतों के लिए चुनाव होगा। इसके लिए सदर विकास खंड से शुक्रवार को 125 पोलिंग पार्टियां संबंधित मतदान केंद्रों के लिए रवाना की गईं।

किस विकास खंड में कितने कर्मचारी देंगे चुनावी ड्यूटी

सदर विकास खंड से 750 कर्मचारी चुनावी प्रक्रिया में अपनी ड्यूटी देंगे। इसी प्रकार घुमारवीं विकास खंड में प्रथम चरण में 20 पंचायतों में चुनाव होंगे। इसके लिए विकास खंड घुमारवीं से 612 कर्मचारी चुनाव प्रक्रिया में अपनी ड्यूटी देंगे, वहीं झंडूता विकास खंड में प्रथम चरण में 14 पंचायतों में चुनाव होंगे, जिसके लिए विकास खंड झंडूता से 392 कर्मचारी मतदान प्रक्रिया में ड्यूटी देने के लिए रवाना हुए तथा नयनादेवी विकास खंड में प्रथम चरण में 9 पंचायतों में चुनाव होंगे जिसके लिए विकास खंड स्वारघाट से 212 कर्मचारी चुनावी ड्यूटी के लिए रवाना हुए। संबंधित चुनाव कर्मियों को मतदान सामग्री के साथ रवाना किया गया।

यहां होंगे कल चुनाव

जानकारी के अनुसार सदर विकास खंड की बल्ह-बलवाणा, बामटा, निचली भटेड़, बरमाणा, बैरी-रजादियां, द्रोबड़, दयोली, मकड़ी-मार्कंड, कोठीपुरा, छडोल, दयोथ, साई-खारसी, छकोह, डोभा, बंदला, सिकरोहा व घ्याल पंचायत में चुनाव होंगे। घुमारवीं विकास खंड के तहत अमरपुर, फटोह, बल्ह-चुराणी, कुहमंझवाड़, पनोह, भलस्वाए, कोटला-ब्राह्मणा, कपाहड़ा, हटवाड़, मोरसिंघी, बम्म, गतवाड़, भपराल, घंडालवीं, डंगार, दधोल, सेऊ, पट्टा, लुहारवीं व तल्याणा में चुनाव होंगे। विकास खंड झंडूता के तहत प्रथम चरण में धनी, भड़ोलीकलां, सलवाड़, पपलोआ, घराण, झबोला, बडग़ांव, समोह, बैहना-जट्टां, निहाण, बैरी-मियां, नखलेहड़ा, बलघाड़ व बैहना-ब्राह्मणा में चुनाव होंगे। विकास खंड नयनादेवी के तहत तनबौल, टाली, कुटैहला, मंडयाली, सलोआ, माकड़ी, बैहल, बस्सी व कोलांवाला टोबा में प्रथम चरण का चुनाव होगा।

क्या बोलीं जिला पंचायत अधिकारी

जिला पंचायत अधिकारी शशि बाला ने बताया कि संबंधित मतदान के लिए पोलिंग पार्टियों को मतदान केंद्रों के लिए रवाना कर दिया गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) एवं डीसी बिलासपुर रोहित जम्वाल ने बताया कि प्रथम चरण के लिए मतदान करवाने की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है तथा मतदान कर्मियों को चुनाव सामग्री सहित पोलिंग के लिए रवाना कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों के तहत चुनाव करवाएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!