Kangra: बैजनाथ के एनएसजी के स्क्वाड्रन कमांडर कमल ने कबाड़ से बना डाला हैलीकॉप्टर

Edited By Kuldeep, Updated: 25 Oct, 2024 06:54 PM

dharamshala baijnath junk helicopter

हिमाचल के जिला कांगड़ा के बैजनाथ खड़नाल के निवासी एवं एनएसजी (आईटीबीपी) में बतौर स्क्वाड्रन कमांडर सेवाएं दे रहे कमल कुमार ने कबाड़ से हैलीकाॅप्टर बना डाला है।

धर्मशाला (जिनेश): हिमाचल के जिला कांगड़ा के बैजनाथ खड़नाल के निवासी एवं एनएसजी (आईटीबीपी) में बतौर स्क्वाड्रन कमांडर सेवाएं दे रहे कमल कुमार ने कबाड़ से हैलीकाॅप्टर बना डाला है। उन्होंने इस हैलीकॉप्टर के निर्माण से लोगों को यह संदेश भी दे डाला है कि वह भी कबाड़ या बेकार रखी वस्तुओं का प्रयोग करके उनका इस्तेमाल कर सकते हैं और उनसे आकर्षित चीजों को बना सकते हैं। मौजूदा समय में कमल द्वारा कबाड़ से बनाया गया हैलीकॉप्टर आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।

स्क्वाड्रन कमांडर कमल का कहना है कि स्वच्छ भारत मिशन को प्रमोट करने के लिए उन्होंने इस प्रकार का काम किया है। उनका कहना है कि बेकार का लोहे आदि का सामान पड़ा हुआ था तथा उसे उन्होंने हैलीकॉप्टर बना दिया जिससे की जो वस्तुएं प्रयोग में नहीं लाई जा रही थीं उनका प्रयोग करके उसे आकर्षण का केंद्र बना दिया। जानकारी के अनुसार कमल को चित्रकला का भी शौक है तथा उन्होंने कई महान हस्तियों के पोर्ट्रेट भी बनाए हैं। कबाड़ से बनाए इस हैलीकॉप्टर को उन्होंने 10 दिनों में तैयार किया है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!