डिप्टी सीएम ने नबाही और रखोटा में 15 करोड़ की 3 पेयजल परियोजनाओं के किए शिलान्यास

Edited By Vijay, Updated: 02 Feb, 2024 11:26 PM

deputy cm mukesh agnihotri

उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने शुक्रवार को मंडी जिले के सरकाघाट विधानसभा क्षेत्र के नबाही और रखोटा में जल शक्ति विभाग की 15 करोड़ रुपए की 3 पेयजल परियोजनाओं के शिलान्यास किए।

सरकाघाट/मंडी(महाजन/रजनीश): उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने शुक्रवार को मंडी जिले के सरकाघाट विधानसभा क्षेत्र के नबाही और रखोटा में जल शक्ति विभाग की 15 करोड़ रुपए की 3 पेयजल परियोजनाओं के शिलान्यास किए। इससे नबाही और रखोटा समेत पूरे भदरोता क्षेत्र के लोगों को पेयजल की बेहतर सुविधा निर्मित होगी। उन्होंने कहा कि इन परियोजनाओं को जल्द पूरा करके जनता को समर्पित किया जाएगा ताकि सभी को शीघ्र लाभ मिले। रखोटा के पंचायत घर परिसर में आयोजित सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम से पहले उपमुख्यमंत्री ने सरकाघाट विधानसभा क्षेत्र के नबाही में 2 करोड़ 92 लाख रुपए की लागत से उठाऊ पेयजल योजना नबाही, बैहल व जुकैण के पुनर्निर्माण तथा जल जीवन मिशन के तहत लगभग 4 करोड़ रुपए की लागत से उठाऊ पेयजल योजना बलद्वाड़ा भदरोता व गोपालपुर के लिए 2.00 एमएलडी क्षमता के जल संशोधन संयंत्र का शिलान्यास किया। इसके अलावा रखोटा में जल शक्ति उपमंडल भद्रवाड़ में जल जीवन मिशन योजना के अंतर्गत 7 करोड़ 95 लाख रुपए से निर्मित होने वाली विभिन्न पेयजल योजनाओं के स्त्रोत के सुदृढ़ीकरण के कार्य का शिलान्यास भी किया।

25 लाख से होगा नबाही माता मंदिर के प्राचीन तालाब का जीर्णोद्धार
मुकेश अग्निहोत्री ने सांसद प्रतिभा सिंह के साथ सरकाघाट के प्रसिद्ध नबाही माता मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद घोषणा की कि नबाही माता मंदिर के प्राचीन तालाब के जीर्णोद्धार पर 25 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे। इसके अलावा उपमुख्यमंत्री ने रखोटा पंचायत के प्रांगण में बने मंच के सुधार के लिए 5 लाख, प्राचीन बताली माता मंदिर के सौंदर्यीकरण के लिए 10 लाख तथा भदरोता क्षेत्र की सभी 16 पंचायतों के महिला मंडलों को 5-5 हजार रुपए देने की घोषणा की। इसके अलावा उन्होंने भदरोता क्षेत्र से प्रदेश के बाहर के धार्मिक स्थलों के लिए 2 नए बस रूट आरंभ करने की भी स्वीकृति दी।

मंडी संसदीय क्षेत्र के सभी 17 हलकों के समान विकास को तरजीह : प्रतिभा सिंह
इस अवसर पर अपने संबोधन में सांसद प्रतिभा सिंह ने कहा कि कांग्रेस सरकार जनकल्याण के लिए काम कर रही है। उन्होंने कहा कि सांसद निधि से भदरोता क्षेत्र में सड़कों, डंगों के निर्माण तथा विकास के अनेक कार्यों के लिए जितना पैसा उनसे मांगा गया उन्होंने उससे ज्यादा पैसा दिया है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव समीप हैं, लोग किसी के बरगलाने में न आएं बल्कि काम के आधार पर वोट करें। उन्होंने कहा कि मंडी संसदीय क्षेत्र के सभी 17 हलकों के लिए उन्होंने सांसद निधि का एक समान वितरण किया है ताकि सभी जगह विकास को गति मिले।

सरकाघाट में सड़कों-पानी पर खर्च किए जा रहे 270 करोड़ : पवन ठाकुर
इस मौके विधानसभा चुनाव में सरकाघाट से कांग्रेस के प्रत्याशी रहे पवन ठाकुर ने उपमुख्यमंत्री तथा सांसद का स्वागत करते हुए क्षेत्र की विभिन्न मांगें उनके समक्ष रखीं। उन्होंने कहा कि सुक्खू सरकार की विकास की प्रतिबद्धता के चलते सरकाघाट विस क्षेत्र में लोक निर्माण और जलशक्ति महकमों के 270 करोड़ के कार्य चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि आपदा के समय में भी कांग्रेस सरकार ने पूरी मदद देकर लोगों के जीवन को पटरी पर लाने का काम किया है। इस दौरान पूर्व मंत्री रंगीला राम राव ने कहा कि सरकाघाट क्षेत्र का विकास कांग्रेस सरकारों की देन है।  पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह के कार्यकाल में क्षेत्र में विकास की अनेक परियोजनाओं को सिरे चढ़ाया गया तथा विभिन्न विभागों के दफ्तर यहां खोले गए। सड़क, शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में क्रांतिकारी काम हुआ। 

ये रहे कार्यक्रम में मौजूद 
कार्यक्रम में यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष यदुपति ठाकुर, प्रदेश कांग्रेस सचिव अनिल शर्मा, अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी डॉ. मदन कुमार, एसडीएम सरकाघाट स्वाति डोगरा, ब्लॉक कांग्रेस प्रधान सुनील शर्मा, स्थानीय प्रधान सुरेश ठाकुर सहित भदरोता क्षेत्र की 16 पंचायतों के जनप्रतिनिधि तथा नागरिक उपस्थित रहे।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!