CPS सोहन लाल ठाकुर ने प्रदेश सरकार पर बोला जुबानी हमला, जानिए क्या कहा

Edited By kirti, Updated: 18 Jul, 2019 05:56 PM

cps sohan lal thakur

कांग्रेस के पूर्व विधायक एवं जीपीएस रहे सोहन लाल ठाकुर ने जयराम सरकार पर जुबानी हमला किया है। उन्होंने भाजपा सरकार को सत्ता में आए हुए करीब एक साल सात माह का समय हो गया है। लेकिन इस कार्यकाल में सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र के लिए एक भी नई योजना प्रदेश...

सुंदरनगर (नितेश सैनी) : कांग्रेस के पूर्व विधायक एवं जीपीएस रहे सोहन लाल ठाकुर ने जयराम सरकार पर जुबानी हमला किया है। उन्होंने भाजपा सरकार को सत्ता में आए हुए करीब एक साल सात माह का समय हो गया है। लेकिन इस कार्यकाल में सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र के लिए एक भी नई योजना प्रदेश की भाजपा सरकार शुरू नहीं कर पाई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जबसे भाजपा सरकार सत्ता में आई है तब से पूर्व सरकार की योजनाओं केदोबारा उद्घाटन व शिलान्यास कर वाहवाही बटोरी जा रही हैं। उन्होंने कहा किभूमिगत डस्टबिन योजना, रोहांडा सीएचसी भवन सहित ऐसे अनेकों उदाहरण हैं, जहां दोबारा से उद्घाटन व शिलान्यास कर जनता को भ्रमित करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि रोहांडा सीएचसी भवन के लिए कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में 5.42 करोड़ का प्रावधान किया गया था। परंतु इसका शिलान्यास तत्कालीन विधायक रूप सिंह ठाकुर द्वारा किया जा चुका था।

इसलिए कांग्रेस ने दोबारा करना मुनासिब नहीं समझा जबकि अब दोबारा भाजपा कार्यकाल में इसका शिलान्यास किया गया। उन्होंने कहा कि जिन रूटों पर पहले से बसें चल रही है उन पर भी हरी झंडी दिखाकर दोबारा बस सेवाएं शुरू करने के दावे कर स्थानीय विधायक द्वारा जनता को गुमराह किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हाल ही में भाजपा विधायक द्वारा जिन 4 सड़कों के भूमि पूजन किए गए हैं। वह सभी कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के दौरान लगभग बनकर तैयार हो चुकी थी। सड़कों के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि स्थानीय विधायक द्वारा हाल ही में सलवाणा-सिहली सडक़ का भूमि पूजन किया गया। उन्होंने कहा कि इस सड़क मार्ग का कार्य वर्ष 2002 में शुरू हुआ है और वर्ष 2003-2007 तक कांग्रेस के कार्यकाल में इसका कार्य स्टेट हैड में हुआ। उन्होंने कहा कि सिहली तक 4 किलोमीटर की सड़क तैयार हुई और तब से लेकर अब तक इस पर वाहन चल रहे हैं।

इसके उपरांत इसे नाबार्ड में डाला गया, जिसके तहत 1.44 करोड़ की राशि मंजूर हुई और 23 जनवरी 2015 को इसका टेंडर अवार्ड कर कार्य करवाया गया है। इस कारण अब इस सडक़ के भूमि पूजन का कोई औचित्य ही नहीं रह जाता है। उन्होंने कहा कि दूसरी सड़क हराबाग-कुराड़ा मार्ग का भूमि पूजन किया गया,जिसके लिए 94.27 लाख रूपए की राशि कांग्रेस के समय में मंजूर हुई थी। इसके तहत एक पुल का काम भी अवार्ड हुआ था, जिसका 90 प्रतिशत कार्य हो चुका है,लेकिन इसका दोबारा भूमि पूजन कर क्या दिखाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि रोपड़ी-बलग सड़क वर्ष 2008 में एसीसीपी के तहत मंजूर हुई थी और इसका निर्माण कार्य शुरू किया गया था। इसके उपरांत पीएमजेएसवाई योजना में डालकर इसके लिए 2012-13 में 68 लाख रूपए की स्वीकृति मिली थी। इसके साथ ही इस सडक़ का कार्य भी पूरा कर लिया गया था।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!