CM जयराम ने की घोषणा, बद्दी में IPH Division व मानपुरा में खुलेगा Police Station (Video)

Edited By Vijay, Updated: 23 Oct, 2019 11:14 AM

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंगलवार को सोलन जिला के बद्दी क्षेत्र के मलकूमाजरा के अंतर्गत हरे कृष्णा गौशाला में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए बद्दी में सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग का मंडल खोलने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि इस मंडल के खुलने से...

नालागढ़ (आदित्य): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंगलवार को सोलन जिला के बद्दी क्षेत्र के मलकूमाजरा के अंतर्गत हरे कृष्णा गौशाला में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए बद्दी में सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग का मंडल खोलने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि इस मंडल के खुलने से क्षेत्र में विभाग की कार्य प्रणाली और सुदृढ़ होगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार का लगभग 22 माह का अब तक का कार्यकाल अनेक उपलब्धियों से परिपूर्ण रहा है और प्रदेश के लोगों ने भी सरकार को भरपूर सहयोग दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार खोखले दावे करने की बजाय कार्य करने में विश्वास रखती है। यही कारण है कि लोकसभा चुनाव में लोगों ने भाजपा उम्मीदवारों को भरपूर सहयोग देकर चारों सीटों पर रिकॉर्ड मतों से विजयी बनाया। यही नहीं, प्रदेश के सभी 68 विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा को बढ़त मिली और मत प्रतिशतता भी सर्वाधिक रही। उन्होंने कहा कि हाल ही में सम्पन्न उपचुनावों में भी भाजपा भारी मतों से विजयी रहेगी।

राजनीतिक विरोधियों ने भी सराहा जनमंच कार्यक्रम

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की ओर से आरम्भ किए गए जनमंच कार्यक्रम को राजनीतिक विरोधियों ने भी सराहा है, जिसके माध्यम से लोगों की अधिकांश शिकायतों का मौके पर ही समाधान सुनिश्चित हो रहा है। सरकार ने अब 1100 मुख्यमंत्री हैल्प लाइन भी आरम्भ की है, जिसका लाभ लोग अपनी समस्याओं के समाधान के लिए कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारत सरकार की आयुष्मान भारत योजना को हिमाचल सरकार भी प्रभावी रूप से कार्यान्वित कर रही है ताकि अधिक से अधिक लोगों को 5 लाख रुपए तक के बीमा कवर की सुविधा मिल सके। प्रदेश के लगभग 22 लाख लोगों को इस योजना के अंतर्गत शामिल किया गया है। इस योजना का लाभ नहीं उठा पा रहे परिवारों को स्वास्थ्य बीमा की सुविधा देने के उद्देश्य से राज्य सरकार ने हिम केयर योजना आरम्भ की है।

मानपुरा में पुलिस थाना, वर्धमान चौक पर खुलेगी सिटी पुलिस चौकी

उन्होंने कहा कि गृहिणी सुविधा योजना के अंतर्गत लाभार्थियों को नि:शुल्क गैस कनैक्शन वितरित किए जा रहे हैं और सरकार के प्रयास हैं कि हिमाचल को धुआं रहित राज्य बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि शराब की बोतलों की बिक्री पर उपकर के माध्यम से गौसदनों के निर्माण एवं रखरखाव के लिए अब तक 8.5 करोड़ रुपए एकत्रित किए जा चुके हैं। मुख्यमंत्री ने मानपुरा में पुलिस थाना और वर्धमान चौक पर सिटी पुलिस चौकी खोलने की घोषणा की। उन्होंने राजकीय उच्च पाठशाला रामपुर को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला और राजकीय माध्यमिक पाठशाला भुड़ को उच्च पाठशाला के रूप में स्तरोन्नत करने के अलावा वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला घारे में विज्ञान की कक्षाएं आरम्भ करने की भी घोषणा की।

हांडाकुंडू में 3 करोड़ से बनेगा गौ अभ्यारण्य

इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने बद्दी में 2.15 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित तहसील कार्यालय का लोकार्पण किया और तहसील कल्याण अधिकारी कार्यालय की आधारशिला रखी, जिसे 75 लाख रुपए की लागत से निर्मित किया जाएगा। इसके उपरान्त हांडाकुंडू में लगभग 3 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले गौ अभ्यारण्य का शिलान्यास किया और पुलिस लाइन बद्दी के प्रशासनिक भवन का लोकार्पण किया, जिस पर 1.51 करोड़ रुपए व्यय किए गए हैं। इस दौरान ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेन्द्र कंवर, सांसद सुरेश कश्यप, दून के विधायक परमजीत सिंह पम्मी, जल प्रबन्धन बोर्ड के उपाध्यक्ष दर्शन सिंह सैनी, उद्योग मंत्री विक्रम सिंह ठाकुर, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. राजीव सहजल, राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ. डेजी ठाकुर, पूर्व विधायक केएल ठाकुर भी उपस्थित रहे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!