मुख्यमंत्री ने किए सुन्दरनगर विधानसभा क्षेत्र के विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण

Edited By prashant sharma, Updated: 30 Oct, 2020 05:00 PM

cm inaugurated developmental projects of sundernagar assembly

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज यहां से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मंडी जिला के सुन्दरनगर विधानसभा क्षेत्र के लिए 24.70 करोड़ रुपये की विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं के शिलान्यास और लोकार्पण किए।

मंडी : मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज यहां से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मंडी जिला के सुन्दरनगर विधानसभा क्षेत्र के लिए 24.70 करोड़ रुपये की विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं के शिलान्यास और लोकार्पण किए। उन्होंने वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला निहरी में 1.15 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित विज्ञान प्रयोगशाला भवन का उद्घाटन किया। उन्होंने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अन्तर्गत 13.73 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले करांगल-किंदर सड़क मार्ग की आधारशिला रखी, जिससे क्षेत्र की छह पंचायतों के लोग लाभान्वित होंगे। उन्होंने 7.94 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले आईटीआई भवन निहरी का शिलान्यास किया। इस संस्थान में इलैक्ट्रीशियन, टर्नर, पलम्बर, फैशन डिजाइन एवं तकनीकी और सूचना प्रौद्योगिकी के ट्रेड आरम्भ होंगे। उन्होंने निहरी में ही वन विश्राम गृह और मुख्यमंत्री लोक भवन की आधारशिलाएं भी रखीं। 

शिमला से वर्चुअल रैली को सम्बोधित करते हुए जय राम ठाकुर ने कहा कि उन्होंने आज जिन विकासात्मक परियोजनाओं की आधारशिला रखी है उन्हें निर्धारित समय सीमा में पूरा किया जाएगा। इसके लिए धन की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी ताकि लोग विकास का लाभ उठा सकें। मुख्यमंत्री ने कहा कि सुन्दरनगर विधानसभा क्षेत्र में 500 करोड़ रुपये लागत की विकासात्मक परियोजनाएं क्रियान्वित की जा रही हैं, जिनमें जल शक्ति विभाग की 200 करोड़ रुपये की परियोजनाएं और लोक निर्माण विभाग की 100 करोड़ रुपये की परियोजनाएं शामिल हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व सरकार के कार्यकाल के दौरान निहरी क्षेत्र के विकास की अनदेखी की गई। वर्तमान सरकार इस क्षेत्र के विकास को प्राथमिकता दे रही है। निहरी में आईटी भवन बनने से क्षेत्र के युवाओं को रोजगारपरक शिक्षा प्राप्त करने की सुविधा मिलेगी, जबकि मुख्यमंत्री लोक भवन से पंचायत समिति को आय के अतिरिक्त साधन सृजित होंगे।

सांसद राम स्वरूप शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री के कुशल नेतृत्व में प्रदेश प्रगति और समृद्धि के पथ पर आगे बढ़ रहा है। सुंदरनगर के विधायक राकेश जम्वाल ने क्षेत्र के लिए करोड़ों रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं के शिलान्यास करने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार का वर्तमान कार्यकाल राज्य के लोगों के लिए विशेष रूप से सुंदरनगर क्षेत्र के लोगों के लिए एक वरदान साबित हुआ है। तकनीकी शिक्षा मंत्री डॉ. राम लाल मारकंडा शिमला से, जिला भाजपा अध्यक्ष दलीप ठाकुर, मंडल भाजपा अध्यक्ष प्रताप ठाकुर, विपणन बोर्ड के सलाहकार रमेश शर्मा अन्य के साथ सुंदरनगर से वीडियो कांफ्रेंसिंग में शामिल हुए।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!