चम्बा में जमकर कर बरसे मेघ, किसानों ने ली राहत की सांस

Edited By Kaku Chauhan, Updated: 22 Jun, 2022 05:03 PM

clouds rained heavily in chamba farmers breathed a sigh of relief

आखिर लंबे इंतजार के बाद जिला चम्बा में जमकर बारिश हुई है। इससे किसान, बागवानों समेत आम लोगों ने राहत की सांस ली है। वीरवार देर रात के बाद बुधवार दोपहर तक मौसम में करवट बदली और जमकर बारिश हुई। करीब 8 से 9 घंटे की बारिश से जहां किसानों के खेतों को...

चम्बा (रणवीर): आखिर लंबे इंतजार के बाद जिला चम्बा में जमकर बारिश हुई है। इससे किसान, बागवानों समेत आम लोगों ने राहत की सांस ली है। वीरवार देर रात के बाद बुधवार दोपहर तक मौसम में करवट बदली और जमकर बारिश हुई। करीब 8 से 9 घंटे की बारिश से जहां किसानों के खेतों को भरपूर पानी मिला है वहीं बारिश की कमी से मुरझा रहे बागवानों के बगीचे में आने वाले समय में हरियाली छाने की उम्मीद जग गई है। बारिश न होने के कारण किसानों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। जिन किसानों से मक्की की फसल की बिजाई की थी वहां भी बारिश न होने के कारण मक्की नहीं निकल पाई थी।

वहीं कुछ किसान बारिश होने का इंतजार कर रहे थे, ताकि बाद में मक्की की बिजाई की जा सके। वहीं बारिश न होने के कारण लगातार बढ़ रही गर्मी के कारण तापमान बढ़ रहा था, जिससे लोग परेशान थे। बारिश के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई , जिससे गर्मी से लोगों ने राहत की सांस ली है। चम्बा शहर में बारिश के कारण सफाई व्यवस्था की भी पोल खुली। बारिश के कारण कई स्थानों पर कूड़ा नालियों में बहा, जिसे बाद में सफाई कर्मचारियों ने ठीक किया। चम्बा शहर के पुराने बस स्टैंड में बारिश का पानी गड्ढे में तबदील हो गया। जिससे पूरा बस स्टैंड मानों जैसे तालाब में तबदील हो गया हो। इससे यात्रियों व बस स्टैंड में कर्मचारियों को आवाजाही में दिक्कत हुई। इसके अलावा शहर के एस.बी.आई परिसर में भी बारिश का पानी एकत्रित हो गया।

 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

Match will be start at 01 Jul,2022 04:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!