Himachal: केंद्रीय बल और शस्त्रधारी जवान भी नहीं कर पाएंगे विधानसभा में प्रवेश

Edited By Rahul Singh, Updated: 26 Aug, 2024 10:09 AM

central forces and armed soldiers will also not be able to enter the assembly

मंगलवार से शुरू हो रहे विधानसभा के मानसून सत्र को लेकर पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया है। विधानसभा सत्र को लेकर 600 पुलिस कर्मियों के अलावा होमगार्ड व क्यू.आर.टी. तैनात की गई है, जो आंतरिक व बाह्य सुरक्षा का जिम्मा संभालेंगे। रविवार को एस.पी. शिमला...

हिमाचल (संतोष): मंगलवार से शुरू हो रहे विधानसभा के मानसून सत्र को लेकर पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया है। विधानसभा सत्र को लेकर 600 पुलिस कर्मियों के अलावा होमगार्ड व क्यू.आर.टी. तैनात की गई है, जो आंतरिक व बाह्य सुरक्षा का जिम्मा संभालेंगे। रविवार को एस.पी. शिमला संजीव गांधी ने पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों की बैठक में ड्यूटी पर तैनात जवानों को मुस्तैदी से कार्य करने के निर्देश दिए। जानकारी के अनुसार सत्र के दौरान किसी को भी परिसर में हथियार ले जाने पर पूर्ण रूप से रोक रहेगी और केंद्रीय बल और सशस्त्रधारी जवानों को भी विधानसभा परिसर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

पी.एस.ओ. व चालक भी गाड़ियों में विधानसभा के बाहर ही रहेंगे। विधानसभा के प्रवेश द्वारों पर मैटल डिटैक्टर लगाए गए हैं। वी. आई.पी. गेटों पर 2 विशेष कमांडो तैनात रहेंगे। क्षेत्र को 5 सैक्टरों में विभाजित किया गया है तथा सी.सी.टी.वी. व ड्रोन के माध्यम से कड़ी निगरानी रखी जाएगी। पुलिस ने वाहनों की पार्किंग के लिए भी योजना तैयार की है, जिसमें मंत्री, विधायकों व अधिकारियों के वाहनों को समुचित ढंग से पार्क करने की व्यवस्था की गई है।

बिना पास किसी भी वाहन को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। कैनेडी चौक पर वाहनों को चैक करने के बाद ही उन्हें प्रवेश करने दिया जाएगा। इसके लिए पुलिस व होमगार्ड के 676 जवानों को तैनात किया गया है, वहीं मुख्य 2 प्रवेश द्वारों के अलावा 10 गेटों पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। विधानसभा मानसून सत्र को लेकर पुलिस तैयार है। रविवार को विधानसभा ड्यूटी मेतैनात पुलिस के अधिकारियों व कर्मचारियों को आवश्यक निर्देश जारी किए गए।

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!