पहले चरण में 1678 पुलिस जवान संभालेंगे मतदान केंद्रों में सुरक्षा का जिम्मा

Edited By Jinesh Kumar, Updated: 04 Jan, 2021 07:37 PM

1678 police personnel will take charge of security in polling stations

जिला में पंचायतीराज चुनावों को शांतिपूर्ण ढंग से करवाने के लिए पुलिस विभाग ने भी जवानों की तैनाती को लेकर खाका तैयार कर लिया है। तीनों चरणों के दौरान मतदान केंद्रों में अलग-अलग संख्या में पुलिस व गृहरक्षक जवान मतदान केंद्रों में तैनात किए जाएंगे।...

धर्मशाला (ब्यूरो) : जिला में पंचायतीराज चुनावों को शांतिपूर्ण ढंग से करवाने के लिए पुलिस विभाग ने भी जवानों की तैनाती को लेकर खाका तैयार कर लिया है। तीनों चरणों के दौरान मतदान केंद्रों में अलग-अलग संख्या में पुलिस व गृहरक्षक जवान मतदान केंद्रों में तैनात किए जाएंगे। इतना ही नहीं जिला में चिन्हित किए गए अति संवेदनशील व संवेदनशील मतदान केंद्रों में भी जवानों की संख्या अलग-अलग रहेगी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कांगड़ा विमुक्त रंजन ने बताया कि जिला कांगड़ा में पहले चरण में होने वाले चुनावों के लिए 1678 पुलिस व होमगार्ड के जवानों सहित विभिन्न बटालियनों से जवानों की नियुक्ति की जाएगी। इस दौरान पहले चरण में अति संवेदनशील मतदान केंद्रों में 241 पुलिस जवान अपनी ड्यूटी देंगे, जबकि संवेदनशील मतदान केंद्रों का जिम्मा 390 जवानों के हवाले होगा। इसके बाद दूसरे चरण में 19 जनवरी को होने वाले मतदान में 1612 जवान चुनावी ड्यूटी देंगे। इस दौरान अतिसंवेदनशील केंद्रों में 181, संवेदनशील मतदान केंद्रों में 379 और सामान्य मतदान केंद्रों में 1112 पुलिस कर्मी सुरक्षा-व्यवस्था का जिम्मा संभालेंगे।

इसके अलावा 21 जनवरी को होने वाले अंतिम चरण के पंचायती राज चुनावों की जिम्मेदारी 1482 जवान संभालेंगे। इस दिन अति संवेदनशील मतदान केंद्रों में 260 और 1034 जवान सामान्य श्रेणी के मतदान केंद्रों में तैनात होंगे। उन्होंने बताया कि मतदान के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के लिहाज से पुलिस विभाग ने सारी तैयारियां पूरी कर ली हैं। चुनावों के चलते जल्द ही इन पुलिस व होमगार्ड जवानों को तैनात कर दिया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!