Subscribe Now!

जब अतिक्रमण हटाने गए नप कर्मचारियों से उलझ गए दुकानदार

  • जब अतिक्रमण हटाने गए नप कर्मचारियों से उलझ गए दुकानदार
You Are HereHimachal Pradesh
Saturday, January 20, 2018-2:23 AM

सोलन: मालरोड सोलन से अतिक्रमण हटाने को लेकर उच्च न्यायालय के आदेशों के बाद कार्रवाई करने गई नगर परिषद की टीम को कुछ व्यापारियों ने खाली हाथ लौटा दिया है। व्यापारियों ने नप कर्मचारियों द्वारा उठाए सामान को वापस छीन लिया और उन्हें खरी-खोटी भी सुनाई। इस दौरान नप ने गरीबों पर तो कार्रवाई की लेकिन रसूखदारों को केवल हिदायत देकर छोड़ दिया गया। जानकारी के अनुसार शुक्रवार को जिलाधीश के निर्देशों पर नगर परिषद सोलन की टीम पुलिस कर्मचारियों के साथ करीब साढ़े 3 बजे सोलन के मालरोड से अतिक्रमण हटाने पहुंची।
PunjabKesari
पुराने जिलाधीश कार्यालय चौक से शुरू हुई मुहिम
यह मुहिम पुराने जिलाधीश कार्यालय चौक से शुरू हुई। इस दौरान गल्र्स स्कूल के आसपास सब्जियों की फडिय़ां लगाकर बैठे लोगों का सामान नप अधिकारियों ने उठा दिया। दुकान से सड़क तक अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों को भी अतिक्रमण हटाने की हिदायत दी गई। इस दौरान जिन लोगों ने सामान स्वयं नहीं हटाया, उनका सामान नप ने जब्त कर लिया। थोड़ा ही आगे एक मिठाई की दुकान पर जब टीम पहुंची तो यहां दुकानदार से सड़क से सामान हटाने को लेकर तू-तू मैं-मैं हो गई। 
PunjabKesari
दुकानदारों ने नप कर्मचारियों को सुनाई खरी-खोटी 
जब नप कर्मचारियों ने सड़क पर रखा सामान उठाकर गाड़ी में डाला तो मामला और भड़क गया तथा दुकानदारों ने नप कर्मचारियों को खरी-खोटी सुनाई व अपना सामान वापस छीन लिया। इसके बाद नप कर्मचारशाबाशीी चुपचाप वहां से चले गए और अन्य दुकानदारों को सामान हटाने की हिदायत दी। इसके बाद फड़ी वालों ने अपना सामान उठाकर इधर-उधर रख दिया। नप कर्मचारियों ने फड़ी लगाने वाली महिलाओं की सब्जियां उठाने का प्रयास किया जिसका महिलाओं ने कड़ा विरोध किया।
PunjabKesari
पहले ही लग जाती है भनक 
अतिक्रमण हटाने वाली टीम के पहुंचने से पहले ही इसकी भनक यहां फड़ी लगाने वालों को लग जाती है। इस बार भी ऐसा ही हुआ। चिल्ड्रन पार्क व आई.टी.आई. गेट के आसपास फडिय़ां लगाने वाले लोग पहले ही यहां से गायब हो गए। इसके बाद कर्मचारियों ने अन्यों पर कार्रवाई की लेकिन प्रतिदिन सड़क पर सामान बेचने वाले गायब हो चुके थे। हालांकि प्रशासन ने इस कार्रवाई की सूचना किसी को नहीं दी, फिर भी फड़ी वाले पहले ही यहां से भाग खड़े हुए।

जिलाधीश को सौंपी जाएगी दुव्र्यवहार की पूरी रिपोर्ट
नगर परिषद सोलन के कार्यकारी अधिकारी बी.आर. नेगी ने बताया कि जिलाधीश के निर्देश पर नप ने मालरोड से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की। इस दौरान अतिक्रमणकारियों को सामान उठाने की हिदायत दी गई लेकिन मनमानी करने वालों का सामान जब्त किया गया। इस दौरान कुछ दुकानदारों ने नप कर्मचारियों के साथ दुव्र्यवहार किया जिसकी पूरी रिपोर्ट जिलाधीश को सौंपी जाएगी।


अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन