Subscribe Now!

Watch Pics : सड़क पर सामान सजाने वालों पर चला नगर परिषद का डंडा

  • Watch Pics : सड़क पर सामान सजाने वालों पर चला नगर परिषद का डंडा
You Are HereHimachal Pradesh
Saturday, January 20, 2018-1:48 AM

बिलासपुर: बाजार में दुकान से बाहर फुटपाथ या बीच सड़क में सामान सजाने वाले दुकानदारों की अब खैर नहीं होगी। ऐसे दुकानदारों पर नगर परिषद ने प्रशासन की मदद से शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इसी के चलते शुक्रवार को नगर परिषद बिलासपुर कार्यकारी अधिकारी के.आर. ठाकुर, कनिष्ठ अभियंता संजय पठानिया, उमेश गौतम व अन्य कर्मचारियों ने प्रशासन व पुलिस की सहायता से कार्रवाई की। इस मौके पर टीम ने मुख्य बस अड्डा, डियारा मार्कीट, मेन मार्कीट तथा गांधी मार्कीट में फुटपाथ व सड़क पर सजी दुकानदारी को हटवाया। यही प्रक्रिया राष्ट्रीय उच्च मार्ग-21 के किनारे सजाई गई दुकानदारी पर भी लागू की गई। इस दौरान नगर परिषद कार्यकारी अधिकारी ने दुकानदारों से आग्रह भी किया कि वे फिर से अपनी दुकानों के शटर के बाहर फुटपाथ या सड़क पर विक्रय हेतु सामान न रखें। यदि फिर से ऐसा पाया गया तो सीधा सामान जब्त किया जाएगा तथा निर्धारित नियमों के अनुसार कड़ी कार्रवाई होगी। 
PunjabKesari
सर्वदलीय भाखड़ा विस्थापित समिति ने की थी शिकायत
बता दें कि कुछ दिन पूर्व सर्वदलीय भाखड़ा विस्थापित समिति द्वारा डी.सी. बिलासपुर विवेक भाटिया को लिखित रूप से शिकायत की गई थी कि सड़कों को कबाडिय़ों के कबाड़ और मोटर मैकेनिकों द्वारा कई-कई दिन तक सड़क के किनारे खड़ी की जाने वाली गाडिय़ों और बरमाणा सीमैंट फैक्टरी के ट्रकों व ट्रालों और भवन निर्माण सामग्री के डंपों आदि से मुक्त करवाया जाए क्योंकि इससे जहां दुर्घटनाओं का अंदेशा बढ़ा है, वहीं शहर की सुंदरता पर भी ग्रहण लगा हुआ है।
PunjabKesari
क्या कहते हैं अधिकारी
इस विषय पर नगर परिषद कार्यकारी अधिकारी के.आर. ठाकुर का कहना है कि नगर परिषद ने शुक्रवार को समझा-बुझाकर सड़कों व फुटपाथ से सामान उठवाया है। अब नगर परिषद व प्रशासन की टीम प्रतिदिन नगर का दौरा करेगी तथा भविष्य में यदि कहीं भी सड़क या फुटपाथ पर दुकानदारी सजी पाई गई तो फिर सीधा सामान जब्त होगा।
PunjabKesari


अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन