भानुपल्ली-बिलासपुर रेलवे लाइन की एक और टनल बनकर तैयार, चीफ प्रोजैक्ट मैनेजर ने किया उद्घाटन

Edited By Vijay, Updated: 14 May, 2022 04:35 PM

tunnel number 6 of bhanupalli bilaspur railway line inaugurated

देश की महत्वकांक्षी योजना भानुपल्ली-बिलासपुर रेलवे लाइन का कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है। हालांकि इसे अब सैद्धांतिक मंजूरी लेह लद्दाख तक मिल चुकी है। इस महत्वपूर्ण रेलवे प्रोजैक्ट की सुरंग नंबर-6 का शनिवार को विधिवत पूजा-अर्चना करके उद्घाटन किया गया।

नयनादेवी (मुकेश): देश की महत्वकांक्षी योजना भानुपल्ली-बिलासपुर रेलवे लाइन का कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है। हालांकि इसे अब सैद्धांतिक मंजूरी लेह लद्दाख तक मिल चुकी है। इस महत्वपूर्ण रेलवे प्रोजैक्ट की सुरंग नंबर-6 का शनिवार को विधिवत पूजा-अर्चना करके उद्घाटन किया गया। यह जानकारी चीफ प्रोजैक्ट मैनेजर राजीव सोनी ने पत्रकारों को दी। उन्होंने कहा कि सुरक्षा और पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण इस महत्वपूर्ण योजना से श्री नयनादेवी का तीर्थ स्थल भी रेलवे से जुड़ेगा। धरोट नामक स्थान और थलू नामक स्थान पर श्री नयनादेवी के लिए रेलवे प्लेटफार्म बनेगा, जिससे श्रद्धालुओं एवं पर्यटक रेलवे के माध्यम से नयनादेवी आ सकेंगे और मां नयनदेवी के दर्शन कर सकेंगे।  
PunjabKesari, Worship Image

पहाड़ों में सुरंगों का निर्माण करना काफी चुनौतीपूर्ण
राजीव सोनी ने कहा कि पहाड़ों में सुरंगों का निर्माण करना काफी चुनौतीपूर्ण कार्य है लेकिन जिस तरह से कंपनी ने कार्य किया है बहुत ही सराहनीय है। उन्होंने कहा कि बिना किसी दुर्घटना से यह कार्य संपन्न हुआ है। इस मौके पर चीफ प्रोजैक्ट मैनेजर राजीव सोनी ने विधिवत रूप से पूजा-अर्चना करके इस उद्घाटन प्रक्रिया को संपन्न किया। इस मौके पर जनरल मैनेजर राजीव सैनी, असिस्टैंट जनरल मैनेजर मुरली व सेफ्टी मैनेजर आलोक रोशन भी मौजूद थे।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!