त्रिदेव सम्मेलन के बहाने टिकट की दावेदारी को भी लगेगा जोर

Edited By Punjab Kesari, Updated: 12 Jun, 2017 10:02 AM

triangle conference of excuse ticket claim of also to will feel

भाजपा के त्रिदेव सम्मेलन के बहाने कई अपनी टिकट की दावेदारी के लिए भी जोर लगाएंगे।

कुल्लू: भाजपा के त्रिदेव सम्मेलन के बहाने कई अपनी टिकट की दावेदारी के लिए भी जोर लगाएंगे। किसने क्या किया इसकी भी पूरी रिपोर्ट बनेगी। त्रिदेव सम्मेलन के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी सहित प्रदेश के अन्य बड़े नेता कुल्लू में जुटेंगे। नितिन गडकरी केंद्रीय चुनाव समिति में हैं और इसलिए टिकट के चाहवान भी उनके इर्द-गिर्द रहेंगे। जिला कुल्लू भाजपा में टिकट के चाहवानों की फौज खड़ी हो गई है। कुल्लू सदर हलके से लेकर मनाली, बंजार व आनी में टिकट के लिए कतार में खड़े लोगों को भी गडकरी एकजुटता पाठ पढ़ाते हुए नसीहत दे सकते हैं। 13 जून को होने वाले हिमाचल प्रदेश के अंतिम त्रिदेव सम्मेलन में टिकट के लिए जोर अजमाईश की झलक देखने को मिलेगी। पालमपुर में हुए कांगड़ा संसदीय क्षेत्र के त्रिदेव सम्मेलन में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के फार्मूले ने कइयों के होश उड़ाए हुए हैं। अब गडकरी उस फार्मूले पर क्या कहते हैं, यह देखना होगा।


6000 कार्यकर्ता सम्मेलन में जुटेंगे
कुल्लू में होने वाले त्रिदेव सम्मेलन में कौन क्या कार्य करेगा और क्या व्यवस्था देखेगा, इसका पूरा खाका तैयार कर लिया गया है। हालांकि भाजपा की जिला कार्यकारिणी पूरे प्रबंध देखने का दावा कर रही है लेकिन सभी को अलग से भी जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं। कुल्लू सदर हलके के विधायक महेश्वर सिंह के जिम्मे भोजन व्यवस्था का काम सौंपा गया है। कुछ दिन पहले मौहल में हुई कुल्लू भाजपा की बैठक में निर्णय लिया गया है कि गडकरी को लींगड़ की सब्जी के साथ कुल्लवी धाम परोसी जाएगी। पार्टी के कई कार्यकत्र्ता इन दिनों लग घाटी, बंजार की तीर्थन खड्ड सहित अन्य खड्डों व जंगलों में लींगड़ की तलाश में लगे हैं। लगघाटी से लींगड़ 5 बोरियां कुल्लू लाकर स्टोर कर दी गई हैं। त्रिदेवों सहित करीब 6000 कार्यकर्ता सम्मेलन में जुटेंगे। अन्य प्रबंधों के लिए भी समितियां गठित की गई हैं। पार्टी सूत्रों का कहना है कि विधायक गोविंद ठाकुर और पूर्व मंत्री खीमी राम गडकरी सहित अन्य नेताओं के स्वागत के लिए व्यवस्था करेंगे।


आनी हिमाचल में सबसे बड़ा दुग्ध उत्पादक क्षेत्र माना जाता है
स्वागत के लिए फूलों की खेप इन्होंने सहारनपुर से मंगवाई है और कुल्लू गांधीनगर में भी पुष्प विक्रेताओं के यहां फूलों और फूलों की मालाओं के लिए ऑर्डर बुक किए हैं। कार्यकर्ताओं ने बताया कि आनी के पूर्व विधायक किशोरी लाल देसी घी की खेप लेकर पहुंच रहे हैं। आनी इलाका हिमाचल प्रदेश में सबसे बड़ा दुग्ध उत्पादक क्षेत्र माना जाता है। भुंतर एयरपोर्ट में सुबह 8 बजे गडकरी के पहुंचते ही वहां उनका भाजपाई स्वागत करेंगे। इसके बाद भुंतर से कुल्लू तक भी कई जगह उनका स्वागत होगा। रविवार को भी सम्मेलन स्थल पर तैयारियों का जायजा लेने के लिए मंडी संसदीय क्षेत्र के सांसद राम स्वरूप शर्मा, विधायक जय राम ठाकुर, विधायक गोविंद ठाकुर, राम सिंह व शिशु भाई धर्मा पहुंचे। भाजपा के जिलाध्यक्ष भीमसेन शर्मा सहित अन्य पदाधिकारियों ने उन्हें तैयारियों के संदर्भ में पूरी जानकारी दी। भाजपा के जिलाध्यक्ष भीमसेन शर्मा ने कहा कि यह कार्यक्रम पूरी तरह से संगठनात्मक होगा। इसमें कोई भी व्यक्ति शक्ति प्रदर्शन नहीं कर सकेगा। सभी मिलजुल कर इस सम्मेलन की तैयारियां कर रहे हैं। इस सम्मेलन को निपटाने में सभी सहयोग कर रहे हैं और एकजुटता से कार्य कर रहे हैं। 


4914 त्रिदेव इस सम्मेलन में लेंगे हिस्सा 
त्रिदेव सम्मेलन स्थल पर भी भारी संख्या में कार्यकत्र्ता स्वागत करेंगे और कई टिकट के चाहवान इस मौके का फायदा उठाने के लिए हटकर स्वागत की रणनीति में हैं। मंडी संसदीय क्षेत्र के 4914 त्रिदेव इस सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। गडकरी से सीधा संवाद करते हुए ये संगठनात्मक गुर भी सीखेंगे। जिला, ब्लाक कार्यकारिणी पदाधिकारी भी इस सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। चुनावी वर्ष में हो रहे त्रिदेव सम्मेलन में कई अपने लिए सियासी आधार तैयार कर सकते हैं और कइयों के पांव तले से सियासी जमीन खिसकने के भी आसार हैं। कौन चुनावी रण में उतरेगा और किसके हाथ से टिकट फिसलेगा, इसको लेकर भी तस्वीर साफ हो जाएगी। माना जा रहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर यह सम्मेलन तैयारियों का अंतिम पड़ाव होगा और इसके बाद सभी मैदान में डट जाएंगे। सम्मेलन में गडकरी के साथ केंद्रीय मंत्री जगत प्रकाश नड्डा, नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार धूमल, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती व पवन राणा सहित अन्य नेता मौजूद रहेंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!