मंडी में कोरोना पॉजीटिव आई युवती की ऊना में ट्रैवल हिस्ट्री ट्रेस : एसपी

Edited By Vijay, Updated: 21 May, 2020 08:04 PM

travel history trace of corona positive girl in una

मंडी में पॉजीटिव आई ऊना से संबंधित युवती की ट्रैवल हिस्ट्री ट्रेस की गई है। 18 मार्च को यह युवती होशियारपुर से ऊना आई थी और यहां अपने परिवार के साथ रही। वीरवार को ऊना में प्रैस ब्रीफिंग के दौरान एसपी कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन ने यह जानकारी दी। उन्होंने...

ऊना (सुरेन्द्र): मंडी में पॉजीटिव आई ऊना से संबंधित युवती की ट्रैवल हिस्ट्री ट्रेस की गई है। 18 मार्च को यह युवती होशियारपुर से ऊना आई थी और यहां अपने परिवार के साथ रही। वीरवार को ऊना में प्रैस ब्रीफिंग के दौरान एसपी कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि यह युवती यहां पर करीब डेढ़ माह रही और 6 मई को पूरा परिवार मंडी चला गया था। उक्त लड़की के पिता यहां आरटीओ ऑफिस में कार्य करते हैं। इसको देखते हुए पुलिस ने पता किया है कि कौन-कौन लोग उनके संपर्क में आए। पुलिस इसी दिशा में जांच बढ़ा रही है।

20 लोगों के कॉन्टैक्ट में आया है युवती का परिवार

एसपी ने कहा कि युवती का परिवार मंडी में है। उनके प्राइमरी कॉन्टैक्ट में जो लोग रहे हैं, उनकी सूची सीएमओ के साथ शेयर की गई है। उनके सैम्पल लिए जाएंगे और स्वास्थ्य विभाग आगामी कार्रवाई करेगा। यदि सैम्पल नैगेटिव आएंगे तो उन्हें होम क्वारंटाइन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि उक्त युवती का परिवार करीब 20 लोगों के कॉन्टैक्ट में आया है। इसकी डिटेल ली गई है।

पुलिस का काम है सच्चाई को बाहर निकालना

एसपी ने कहा कि जो भी लोग कोरोना पॉजीटिव आते हैं तो उनके मन में यह भय रहता है कि कहीं उनके खिलाफ कोई कानूनी कार्रवाई न हो जाए, जिस कारण वे थोड़ी जानकारी छुपाने की कोशिश करते हैं। पुलिस का काम है सच्चाई को बाहर निकालना। उन्होंने कहा कि ऊना जिला के प्रवेश द्वारों से प्रतिदिन 1500 से 200 गाडिय़ां प्रवेश करती हैं। इनमें से ऐसी गाडिय़ां भी हैं जो नंगल और होशियारपुर में अपने कार्य के लिए आते-जाते हैं। इसके अलावा जो लोग पास के जरिए अंदर आते हैं, उनकी संख्या 65 हजार पहुंच चुकी है। एसपी ने कहा कि नई ट्रेन चलने की प्रशासन के पास कोई सूचना नहीं है। उन्होंने कहा कि यदि ट्रेन चलेगी तो उस दिशा में प्रशासन काम करेगा।

पुलिस कर्मियों को दिया जा रहा फ्रूट व खाद्य पदार्थ

एसपी ने कहा कि जिला में 25 बॉर्डर पर 250 पुलिस कर्मी तैनात हैं और सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। 8 घंटे से ज्यादा काम करने वाले पुलिस कर्मियों के लिए फू्रट व अन्य खाद्य पदार्थ मुहैया करवाए जा रहे हैं। इसके अलावा इन कर्मचारियों को इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए विटामीन सी उपलब्ध करवाने की मांग करेंगे।

पुलिस से अभद्र व्यवहार के 2 मामले दर्ज

एसपी ने कहा कि जिला में बुधवार तक 177 पुलिस कर्मियों के कोरोना टैस्ट किए गए हैं जो नैगेटिव आए हैं। उन्होंने कहा कि क्वारंटीन सैंटरों में 70 पुलिस कर्मी तैनात किए गए हैं। यह सभी कर्मी 24 घंटे ड्यूटी पर हैं। क्वारंटाइन सैंटर में 350 के करीब बाहर से आए लोग हैं। पुलिस से अभद्र व्यवहार के 2 मामले दर्ज किए गए हैं। 2 लोगों पर दर्ज किए गए धारा 307 के मामले में एसपी ने कहा कि इन लोगों के डिटेल स्टेटमैंट रिकार्ड किए गए हैं। इन लोगों के मोबाइल सीज किए गए हैं।

होम क्वारंटाइन में एमरजैंसी पर एम्बुलैंस को करें सूचित

एसपी ने कहा कि होम क्वारंटाइन का पीरियड 14 दिन का है। यदि होम क्वारंटाइन में किसी को कोई एमरजैंसी आती है तो एम्बूलैंस को सूचित करें। जब होम क्वारंटाइन में रहने वाले लोगों के घर का आशा वर्कर्ज विजिट करते हैं तो होम क्वारंटाइन में रहने वाले लोगों को उनका नम्बर ले लेना चाहिए। कंट्रोल रूम के नम्बरों पर यह लोग संपर्क कर सकते हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!