देखें शाम 6 बजे तक का शिमला अपडेट

Edited By Vijay, Updated: 18 Jun, 2022 06:11 PM

shimla update

शिमला अपडेट में हम लाए हैं शाम 6 बजे तक की कुछ ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं।

शिमला (ब्यूरो): शिमला अपडेट में हम लाए हैं शाम 6 बजे तक की कुछ ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। 

विकासनगर में घर से लाखों रुपए के गहने ले उड़े चोर
शिमला:
छोटा शिमला थाना के तहत आते विकासनगर में चोरी का मामला सामने आया है। शातिर ब्लॉक सी-35 ए में सेंध लगाकर अलमारी के लॉकर में रखे 2 लाख 55 हजार रुपए की ज्वैलरी लेकर फरार हो गए हैं। पुलिस ने संजय कुमार ने शिकायत दी है कि बीते रोज वह सुबह अपने घर से ऑफिस के लिए निकले थे और दिन के समय घर पर कोई भी मौजूद नहीं था। वह जब वापस आए तो देखा कि घर का दरवाजा टूटा हुआ था और अंदर जाकर देखा तो अलमारी का लॉकर खुला था और उसमें से सोने गहने गायब थे। पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस साथ लगते घरों में सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाल रही है ताकि शातिरों तक पहुंचा जा सके। पुलिस का दावा है कि शीघ्र चोरी की वारदात में संलिप्त शातिरों का पता लगाया जाएगा।

मशोबरा से आईजीएमसी के लिए शुरू हुई एचआरटीसी टैक्सी सेवा
शिमला:
मशोबरा से आईजीएमसी के लिए स्थानीय लोगों को अब सीधी एचआरटीसी टैक्सी सेवा मिलेगी। मशोबरा से आईजीएमसी के लिए शनिवार से एचआरटीसी की टैक्सी (टैंपो ट्रैवलर) सेवा शुरू हो गई है, ऐसे में अब मशोबरा से सीधे एचआरटीसी आने वाले मरीज टैक्सी के माध्यम से आ जा सकेंगे। यह टैक्सी सेवा लगभग 12 किलोमीटर का सफ र तय करेगी। नगर निगम शिमला के पूर्व डिप्टी मेयर शैलेंद्र चौहान ने हरी झंडी दिखाकर इस टैक्सी सेवा को रवाना किया। उन्होंने कहा कि मशोबरा से शिमला जाने के लिए लोगों को लांग रूट की बसों में आना पड़ता है। सबसे ज्यादा दिक्कत मरीजों और स्कूली बच्चों को होती है, ऐसे में अब टैक्सी सेवा शुरू होने से लोग सीधा ही आईजीएमसी पहुंच पाएंगे। यही नहीं, यह टैक्सी सेवा उन कर्मचारियों के लिए भी सुविधा होगी, जिनका शिमला शहर के लिए रोजाना आना जाना रहता है। 

शहरी विकास मंत्री ने पुलिस को वितरीत किए 60 लाख के आधुनिक उपकरण
शिमला:
शिमला शहर में यातायात व्यवस्था को सुचारू व सुदृढ़ बनाने के लिए आधुनिक उपकरण अत्यंत महत्वपूर्ण साबित होंगे। शहरी विकास, आवास नगर नियोजन संसदीय कार्य विधि एवं सहकारिता मंत्री सुरेश भारद्वाज ने यह बात स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत शिमला नगर की समस्त पुलिस चैकियों को यातायात संचालन व आधुनिक उपकरण वितरण कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कही। उन्होंने पुलिस कंट्रोल रूम के तत्वावधान में 60 लाख रुपए के आधुनिक उपकरणों का वितरण किया और उन्हें हरी झंडी दिखाकर रवाना भी किया। उन्होंने कहा कि इन उपकरणों के तहत एल्को सैंसर, लेजर स्पीड गन, बॉडी वार्न कैमरा, स्पीड बोर्ड तथा इलैक्ट्रिक स्कूटर, सेगवेज आधुनिक उपकरण वितरीत किए गए हैं। इन उपकरणों से पुलिस विभाग को बढ़ती गाडिय़ों के कारण यातायात सुविधा सुचारू करने में मदद मिलेगी। 

ग्रामीण व सेना के जवान कई किलोमीटर दूर नाले से पानी ढोने पर मजबूर
रिकांगपिओ:
जनजातीय जिला किन्नौर में पानी की किल्लत दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। जिला के कई इलाकों में तीसरे दिन भी लोगों को पानी नहीं मिल रहा है। जिला कई क्षेत्रों में अब लोग पानी के लिए टैंकरों पर निर्भर होते जा रहे हैं। जिला किन्नौर की पूह पंचायत में पेयजल संकट गहरा गया है। इससे ग्रामीणों को पानी के लिए भटकना पड़ रहा है। बीते 3 माह से नियमित पेयजल आपूर्ति नहीं हो रही है। जलशक्ति विभाग पेयजल आपूर्ति सुचारू रखने में नाकाम साबित हो रहा है। पेयजल किल्लत के चलते पूह पंचायत की आबादी और देश की सुरक्षा में दिन-रात डटे रहने वाले सेना के जवान 6 और 7 किलोमीटर दूर नाले से पानी ढोने पर मजबूर हैं। उपायुक्त किन्नौर आबिद हुसैन सादिक ने कहा कि मामला ध्यान में है। इस बारे में उचित कदम उठाए जा रहे हैं। 

योग को दिनचर्या में शामिल करें युवा : जिलाधीश
शिमला:
सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के केंद्रीय संचार ब्यूरो द्वारा आयोजित 2 दिवसीय योग जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के योग विभाग में आयोजित किया गया। कार्यक्रम के अंतिम दिन शनिवार को जिलाधीश शिमला आदित्य नेगी बतौर मुख्यातिथि उपस्थित हुए। इस योग जागरूकता कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने योग विषय पर चित्रकला वह नारा लेखन प्रतियोगिता में भाग किया। इसके अलावा विश्वविद्यालय परिसर में करीब 100 छात्र-छात्राओं ने योग के विभिन्न आसनों का अभ्यास किया। इस दौरान केंद्रीय सूचना ब्यूरो शिमला द्वारा योग अभ्यास करने वाले छात्र-छात्राओं को टी-शर्ट वितरित की गई। कार्यक्रम के अंतिम दिन प्रतियोगिताओं के विजेताओं को जिलाधीशने पुरस्कार देकर सम्मानित किया। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!