वीडियो कॉल कर किया ब्लैकमेल, मामला दर्ज

Edited By Kuldeep, Updated: 19 Sep, 2022 10:38 PM

rohru video call blackmail

आपत्तिजनक वीडियो वायरल करने के नाम पर रोहड़ू के युवक से 23 लाख की ठगी का मामला सामने आया है। साइबर थाना पुलिस ने इस मामले को दर्ज करने के बाद रोहड़ू चिढग़ांव थाना पुलिस को भी एफ.आई.आर. दर्जकर जांच करने के आदेश दिए हैं।

रोहड़ू (कुठियाला): आपत्तिजनक वीडियो वायरल करने के नाम पर रोहड़ू के युवक से 23 लाख की ठगी का मामला सामने आया है। साइबर थाना पुलिस ने इस मामले को दर्ज करने के बाद रोहड़ू चिढग़ांव थाना पुलिस को भी एफ.आई.आर. दर्जकर जांच करने के आदेश दिए हैं। जानकारी के अनुसार साइबर ठगों के गिरोह ने सुनियोजित तरीके से वीडियो कॉल कर रोहड़ू के चिडग़ांव थाना क्षेत्र के रहने वाले एक युवक का आपतिजनक वीडियो बनाया और उसे वायरल करने की धमकी की आड़ में 23 लाख रुपए ठग लिए।

ठगी का शिकार हुए युवक के पिता की शिकायत पर पुलिस मामला दर्ज कर तफ्तीश में जुट गई है। साइबर थाना शिमला में ठगी का शिकार हुए युवक के पिता ने शिकायत दी है कि बीते 28 अगस्त को उसके बेटे के मोबाइल पर एक लड़की का वीडियो कॉल आया। इसके बाद लड़की ने वीडियो फुटेज को एडिट कर आपत्तिजनक बनाया और इसे वायरल करने की धमकी देने लगी, जिसके बाद शिकायतकर्ता के बेटे को अलग-अलग लोगों के फोन आने लगे और वे आपतिजनक वीडियो को वायरल करने की आड़ में ब्लैकमेलिंग करने लगे जिससे पीड़ित घबरा गया और उसने आरोपियों द्वारा बताए गए अलग-अलग बैंक खातों में 23 लाख की रकम जमा करवा दी।

साइबर ठगों की जब मांग बढ़ती गई तो युवक ने फिर इस बारे में अपने पिता को बताया जिसके बाद साइबर पुलिस थाना शिमला में मामले की शिकायत की गई। इस मामले में साइबर पुलिस स्टेशन में जीरो एफ.आई.आर. दर्ज करने के बाद चिडग़ांव थाने में एफ.आई.आर. दर्ज करने के आदेश दिए गए। पुलिस ने इस मामले में विभिन्न आई.पी.सी. की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया। वहीं डी.एस.पी. रोहड़ू चमन लाल ने बताया कि मामला दर्ज कर जांच जारी है।

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!