KCCB में गलत ऋण आबंटन मामलों के लेकर GM से छीनी शक्तियां

Edited By Vijay, Updated: 19 Feb, 2020 11:17 PM

powers stripped from gm of kccb regarding wrongful loan allocation cases

केसीसी बैंक के मुख्यालय में तैनात महाप्रबंधक बैंकिंग से उनकी शक्तियां छीन ली गई हैं। उक्त कार्रवाई हाल ही में हुई केसीसी बैंक प्रबंधन के निदेशक मंडल की बैठक में पारित प्रस्ताव के बाद की गई है। जानकारी के मुताबिक जनवरी अंत में हुई इस निदेशक मंडल की...

धर्मशाला (जिनेश): केसीसी बैंक के मुख्यालय में तैनात महाप्रबंधक बैंकिंग से उनकी शक्तियां छीन ली गई हैं। उक्त कार्रवाई हाल ही में हुई केसीसी बैंक प्रबंधन के निदेशक मंडल की बैठक में पारित प्रस्ताव के बाद की गई है। जानकारी के मुताबिक जनवरी अंत में हुई इस निदेशक मंडल की बैठक में पारित प्रस्ताव के मुताबिक उक्त महाप्रबंधक द्वारा किए गए ऋण आबंटन मामलों में कई अनियमितताएं पाई गई थीं। प्रबंधन ने कार्रवाई अमल में लाते हुए महाप्रबंधक से उनकी सारी शक्तियां छीनने के साथ अब उन्हें प्रबंधन ने मुख्यालय में ही रहते हुए रिकवरी ऑफिसर बनाया है। वह बतौर रिकवरी ऑफिसर अब उन सभी मामलों में वसूली करेंगे, जिनमें उनके द्वारा गलत ऋण आबंटन किया गया था।

बीओडी ने 29 जनवरी को पारित किया था प्रस्ताव

जानकारी अनुसार बैंक में बतौर डीजीएम कार्य कर रहे अधिकारी को 6 अप्रैल, 2016 को बतौर महाप्रबंधक की शक्तियां प्रदान की गई थीं लेकिन उनके महाप्रबंधक कार्यकाल के दौरान कई ऐसे ऋणों का आबंटन कर दिया गया, जिनमें कई प्रकार की अनियमितताएं पाई गईं और बैंक को कई समस्याओं का सामना करना पड़ा। इसी के चलते 29 जनवरी को हुई निदेशक मंडल की बैठक में प्रस्ताव पारित कर उन्हें उक्त पद से संबंधी शक्तियों को छीनने और उन्हें बतौर रिकवरी ऑफिसर तैनात करने के आदेश बीते 2 दिन पहले बैंक प्रबंधन ने जारी किए हैं, जिस पर अब बैंक प्रबंधन द्वारा कार्रवाई अमल में लाई गई है। इसके तहत महाप्रबंधक रहते हुए उनकी सभी शक्तियों सहित ऋण आबंटन की शक्तियां छीन ली गई हैं।

ऋण आबंटन को लेकर विजीलैंस में चल रही कई मामलों की जांच

जानकारी के अनुसार बैंक की विभागीय जांच के साथ-साथ केसीसीबी में हुए ऋण आबंटन में अनियमितताओं को लेकर विजीलैंस में भी कई मामलों पर जांच चल रही है। कई मामलों में जांच पूरी भी हो चुकी है और विजीलैंस भी चार्जशीट पेश करने की तैयारी में है।

समयानुसार देने होगी रिकवरी संबंधी सूचना

केसीसीबी के प्रबंध निदेशक विनय कुमार ने बताया कि निदेशक मंडल की बैठक में प्रस्ताव पारित किया गया था कि बैंक में हुए गलत ऋण आबंटन मामलों में जीएम बैंकिंग का अतिरिक्त कार्यभार संभाल रहे डीजीएम की शक्तियों को छीन लिया जाए और उन्हें अब रिकवरी ऑफिसर मुख्यालय में तैनात किया जाए। यही नहीं, रिकवरी संबंधी सूचना भी उन्हें समयानुसार दिए जाने के निर्देश दिए गए हैं। 

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!