पुलिस भर्ती परीक्षा: नंगे पांव अभ्यर्थियों को मिली सेंटरों में Entry, खाकी का कड़ा पहरा

Edited By Ekta, Updated: 08 Sep, 2019 03:06 PM

police recruitment exam barefoot candidates found in centers

पुलिस भर्ती परीक्षा में रविवार को खाकी का कड़ा पहरा देखने को मिला। एक-एक अभ्यर्थी को कड़ी जांच से होकर ही परीक्षा भवन में प्रवेश करने दिया गया। यहां तक कि अभ्यर्थियों के जूते तक खुलवा कर जांच की गई। अभ्यर्थियों को बैल्ट तथा लॉकेट तक उतारने पड़े।...

पालमपुर (भृगु): पुलिस भर्ती परीक्षा में रविवार को खाकी का कड़ा पहरा देखने को मिला। एक-एक अभ्यर्थी को कड़ी जांच से होकर ही परीक्षा भवन में प्रवेश करने दिया गया। यहां तक कि अभ्यर्थियों के जूते तक खुलवा कर जांच की गई। अभ्यर्थियों को बैल्ट तथा लॉकेट तक उतारने पड़े। जिला पुलिस प्रमुख सहित सभी उच्च अधिकारी स्वयं परीक्षा भवन में अभ्यर्थियों के प्रवेश की निगरानी कर रहे थे।
PunjabKesari

एक अभ्यर्थी को वीडियो कैमरे में कैद किया जा रहा था। अभ्यर्थियों के लिए 8 से 11 बजे तक एडमिट कार्ड प्राप्त करने का समय निर्धारित किया गया था। ऐसे में परीक्षा भवनों के बाहर 7 बजे से ही अभ्यर्थी जुटने आराम हो गए तो कल लंबी कतारों में सघन जांच के पश्चात अपने एडमिट कार्ड प्राप्त कर ही परीक्षा भवन में प्रवेश कर सके। अभ्यर्थियों को मोबाइल नंबर और ईमेल के माध्यम से रोल नंबर और सीटिंग प्लान जारी किया गया। 
PunjabKesari

यह चीजें रही प्रतिबंधित

परीक्षा केंद्र में मोबाइल फोन केलकुलेटर घड़ी ब्लूटूथ तथा अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट ले जाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहा। अभ्यर्थियों को अपने बैग तथा पुस्तकें भी परीक्षा भवन के बाहर रखने के निर्देश दिए गए। अधिकृत आई कार्ड लाने पर ही अभ्यर्थी को परीक्षा भवन में प्रवेश दिया गया।
PunjabKesari

इन परीक्षा केंद्र में परीक्षा

जिला कांगड़ा से संबंधित 265 कांस्टेबल पदों के लिए 11545 पात्र उम्मीदवार घोषित किए गए थे। इन सभी के लिए रविवार को पालमपुर 13 विभिन्न परीक्षा केंद्र निर्धारित किए गए थे। इनमें विला कैमिलिया होटल, विशाल रेजिडेंसी, कृषि विश्वविद्यालय के एल वी, डीएवी कन्या महाविद्यालय, डीएवी पब्लिक स्कूल, सेंट पॉल स्कूल नेताजी सुभाष नर्सिंग कॉलेज, कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल, गोस्वामी गणेश दत्त सनातन धर्म महाविद्यालय, राजपुर अनुराधा पब्लिक स्कूल माउंट कार्मेल स्कूल तथा कन्या विद्यालय पालमपुर शामिल हैं।
PunjabKesari

पहले हो चुका है फर्जीवाड़ा

11 अगस्त को आयोजित लिखित परीक्षा में बड़े स्तर पर फर्जीवाड़ा सामने आया था। कई अंतरराज्यीय गिरोह इस परीक्षा में गड़बड़ झाले को लेकर सामने आए थे जिसके कारण पुलिस को यह परीक्षा रद्द करनी पड़ी थीय़ इस प्रकरण में पुलिस ने अब तक 30 लोगों को गिरफ्तार किया है। परंतु सारे फर्जीवाड़े का सरगना बताया जा रहा विक्रम अभी भी पुलिस की पहुंच से बाहर है। इस सारे प्रकरण की जांच के लिए पुलिस ने एसआईटी का गठन किया था। 11 अगस्त को आयोजित लिखित परीक्षा में इलेक्ट्रॉनिक गैजेट इलेक्ट्रॉनिक गैजेट से सुसज्जित जैकेट तथा असली अभ्यर्थियों के स्थान पर छदम अभ्यर्थी परीक्षा देने पहुंचे थे। परीक्षा भवन के बाहर ही इस सब का खुलासा हुआ था।
PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!