ऊना में सड़क पर उतरे विभिन्न राज्यों के खिलाड़ी, दिया यह संदेश

Edited By prashant sharma, Updated: 27 Nov, 2021 11:40 AM

players from different states came on the road in una gave this message

जिला मुख्यालय के एमसी पार्क में आज सुबह सबेरे भारत के विभिन्न प्रांतों से आए खो-खो के सब जूनियर वर्ग के खिलाड़ियों ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के नारे लगाकर लोगों को चौंका दिया। सब जूनियर नेशनल प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए पहुंचे नन्हें खिलाड़ियों

ऊना (अमित शर्मा) : जिला मुख्यालय के एमसी पार्क में आज सुबह सबेरे भारत के विभिन्न प्रांतों से आए खो-खो के सब जूनियर वर्ग के खिलाड़ियों ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के नारे लगाकर लोगों को चौंका दिया। सब जूनियर नेशनल प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए पहुंचे नन्हें खिलाड़ियों ने जिला मुख्यालय की सड़कों पर उतरकर लोगों को बेटी बचाने और बेटी पढ़ाने का संदेश दिया। विभिन्न प्रांतों से आए नन्हें खिलाड़ियों की इस रैली को हरी झंडी दिखाने के बाद हिमाचल प्रदेश के कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर ने खुद भी रैली में भाग लेकर लोगों को जागरूक किया। शनिवार सुबह जिला की सड़कों पर भारत की सबसे बड़ी विशेषता अनेकता में एकता की छवि देखने को मिली। हिमाचल प्रदेश खो-खो संघ के सानिध्य में होने वाली राष्ट्रीय प्रतियोगिता से ठीक पूर्व सैकड़ों खिलाड़ी सड़कों पर उतरे। 

जिला मुख्यालय की सड़कों पर शनिवार सुबह उस वक्त माहौल एकदम रोमांचक हो गया जब हिंदुस्तान के विभिन्न प्रांतों से आए सैकड़ों नन्हें खिलाड़ियों ने एकजुट होकर स्थानीय लोगों को बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संदेश देते हुए रैली निकाली। जिला मुख्यालय के इंदिरा गांधी खेल परिसर में शुरू होने वाली राष्ट्रीय खो-खो प्रतियोगिता से पूर्व नन्हें खिलाड़ियों ने हिमाचल प्रदेश के कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर की अगुवाई में जागरूकता रैली निकालकर लोगों को बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ का संदेश दिया। कृषि मंत्री ने एमसी पार्क पहुंचकर सैकड़ों की तादाद में जुटे खिलाड़ियों की इस रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इतना ही नहीं कृषि मंत्री खुद भी रैली में शामिल हुए और लोगों से कन्या भ्रूण हत्या जैसी कुरीतियों को खत्म करने में सहभागिता दर्ज करने का आह्वान किया। इस मौके पर कृषि मंत्री ने कहा कि देशभर के कोने-कोने से हिमाचल प्रदेश की देवभूमि पहुंचे इन खिलाड़ियों ने बेहतरीन कार्य करते हुए लोगों को जागरूक करने का बीड़ा उठाया है। उन्होंने कहा कि बेटियां कभी किसी पर बोझ नहीं होती बल्कि वह जहां भी जाती है वहां बोझ हल्का करती हैं। एक शिक्षित बेटी दो परिवारों को शिक्षित करने का माद्दा रखती है। जिला में शिशु लिंगानुपात काफी हद तक सुधरा है। वही इसे और सुधारने में प्रत्येक नागरिक को अपना योगदान सुनिश्चित करना चाहिए।
 

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Rajasthan Royals

Royal Challengers Bangalore

Match will be start at 27 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!