दिल्ली पहुंचे हिमाचल के चारों नवनिर्वाचित सांसद और ट्रैकिंग पर निकले दो दल फंसे, पढ़ें बड़ी खबरें

Edited By kirti, Updated: 25 May, 2019 05:08 PM

parliamentary party

हिमाचल प्रदेश की चारों लोकसभा सीटों पर भाजपा की धमाकेदार जीत के बाद बीजेपी के चारों नवनिर्वाचित सांसद दिल्ली में पहुंच चुके हैं। गुजरात की तरह हिमाचल प्रदेश सरकार भी चेस खेल को पाठ्यक्रमों में शामिल करने जा रही है। आने वाले दिनों में बहरेपन के कारण...

शिमला: हिमाचल प्रदेश की चारों लोकसभा सीटों पर भाजपा की धमाकेदार जीत के बाद बीजेपी के चारों नवनिर्वाचित सांसद दिल्ली में पहुंच चुके हैं। गुजरात की तरह हिमाचल प्रदेश सरकार भी चेस खेल को पाठ्यक्रमों में शामिल करने जा रही है। आने वाले दिनों में बहरेपन के कारण सुनने की भारी भरकम मशीनों का बोझ उठा रहे लोगों को इनसे राहत मिलने वाली है। ज्वालाजी के साथ लगते भड़ोली के गांव बोहल खालसा में अज्ञात वाहन की टक्कर से घायल हुई महिला की टांडा अस्पताल में मौत हो गई है। इस बार लोकसभा चुनाव में हिमाचल में बीजेपी ने चारों सीटों के लक्ष्य को चरितार्थ किया है। किन्नौर मेें ट्रैकर्स के दो दलों के फंसने मामला सामने आया है। लोकसभा चुनावों में हिमाचल में कांग्रेस को मिली सबसे बड़ी हार के बाद कांग्रेस पार्टी प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने मुख्यमंत्री जयराम पर अहम से भरे होने का आरोप लगाया है और उन्हें जीत के उन्माद में ऐसी बयानबाजी से बचने की नसीहत भी दे डाली है। मंडी जिला के जोगिंद्रनगर उपमंडल में एक नाबालिग का अश्लील फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित खबरों से हम आपको अवगत करवाते हैं।   

दिल्ली पहुंचे हिमाचल के चारों नवनिर्वाचित सांसद
हिमाचल प्रदेश की चारों लोकसभा सीटों पर भाजपा की धमाकेदार जीत के बाद बीजेपी के चारों नवनिर्वाचित सांसद दिल्ली में पहुंच चुके हैं। जहां उन्होंने सीएम जयराम ठाकुर हिमाचल सदन में मुलाकात की। बताया जा रहा है कि सीएम जयराम भी आज ही दिल्ली पहुंचे हैं,वह सप्ताहभर अब दिल्ली में ही रूकेंगे।

गुजरात की तरह हिमाचल के पाठ्यक्रमों में भी शामिल होगा चेस
गुजरात की तरह हिमाचल प्रदेश सरकार भी चेस खेल को पाठ्यक्रमों में शामिल करने जा रही है। जिसके लिए प्रदेश सरकार ने इसका सिलेबस भी तैयार कर लिया। शिमला के इंदिरा गांधी खेल परिसर में आयोजित खेल राज्य स्तरीय गर्ल चेस प्रतियोगिता के शुभारंभ के मौके पर प्रदेश के शिक्षा मंत्री सुरेश भरद्वाज ने बताया कि चेस दिमाग की कसरत वाला खेल है जिसे गुजरात सरकार ने छात्रों के पाठ्यक्रम में भी शामिल किया है।

Micro Technology से होगा बहरेपन का इलाज
आने वाले दिनों में बहरेपन के कारण सुनने की भारी भरकम मशीनों का बोझ उठा रहे लोगों को इनसे राहत मिलने वाली है। दुनिया में अब सुनने के माइक्रो उपकरणों का निर्माण किया जा रहा है। जिसे शरीर में इम्पलांट करके सारे झंझट से छुटकारा पाया जा सकता है। इस बात की जानकारी फोर्टिस मोहाली के ईएनटी स्पेशलिस्ट डा. अशोक गुप्ता ने मंडी में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान दी। उन्होंने कहा कि आज बहरेपन का ईलाज संभव है बशर्ते समय रहते अभिभावक इस तरफ ध्यान दें और बहरेपन से जूझ रहे अपने बच्चों का उपचार करवाएं।

पुलिस गिरफ्त से फरार सजायाफ्ता कैदी का 5 दिन बाद भी नहीं लगा सुराग
ऊना में पेशी पर आया सजायाफ्ता एक कैदी 5 दिन पहले बेहद ही फिल्मी अंदाज में पुलिस की गिरफ्त से फरार हो गया था, जिसके कारण हिमाचल पुलिस की बहुत किरकरी हुई थी लेकिन इस किरकिरी से भी ज्यादा पुलिस की मुश्किलें इसलिए भी बढ़ गई हैं क्योंकि फरार होने के 5 दिन बाद भी पुलिस उस फरार कैदी का कोई भी सुराग लगाने में पूरी तरह विफल रही है। पुलिस की गिरफ्त से फिल्मी अंदाज में फरार हुए कैदी का एक वीडियो एक सी.सी.टी.वी. में कैद हो गया है। मीडिया के पास भी कैदी के फरार होने का लाइव वीडियो मौजूद है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कैदी एक बस से पुलिस कर्मियों को चकमा देकर उतरता है, जहां उसके 2 दोस्त पहले ही बाइक पर उसका इंतजार कर रहे होते हैं। वो उनकी बाइक पर बैठता है और वे तीनों फुर्र हो जाते हैं। हालांकि एक पुलिस कर्मी उनके पीछे भागते दिखाई देता है लेकिन वो फरार कैदी को पकड़ने में विफल रहता है।

ज्वालाजी में एक अज्ञात वाहन की टक्कर से महिला ने तोड़ा दम
ज्वालाजी के साथ लगते भड़ोली के गांव बोहल खालसा में अज्ञात वाहन की टक्कर से घायल हुई महिला की टांडा अस्पताल में मौत हो गई है। मामला थाना ज्वालाजी के तहत पेश आया है। मृतक महिला की पहचान 32 वर्षीय तृप्ता देवी पत्नी श्रवण सिंह निवासी गुरेड डाकघर डिग्गर के रुप में हुई है। जानकारी के अनुसार बीते रोज शाम के समय तृप्ता देवी अपने रिश्तेदारी में एक शोक सभा में शामिल होने के बाद जब वापिस सड़क मार्ग पर पैदल सफर करते हुए अपने घर वापिस जा रही थी तो इसी बीच किसी अज्ञात वाहन ने उसे टक्कर मार कर बुरी तरह से घायल कर दिया। जिसके बाद चालक मौके से फरार हो गया। इस बीच स्थानीय लोगों ने उसे ज्वालाजी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती करवाया, लेकिन उसकी गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उसे टांडा मैडिकल कॉलेज कागड़ा के लिए रैफर कर दिया, जहां उसने दम तोड़ दिया।

BJP नेता रणधीर शर्मा बोले-Voting Percentage को लेकर हिमाचल पूरे देशभर में अव्वल
इस बार लोकसभा चुनाव में हिमाचल में बीजेपी ने चारों सीटों के लक्ष्य को चरितार्थ किया है। सभी चारों सीटों पर एक बड़े मार्जिन से ऐतिहासिक जीत दर्ज हुई है, जिसका श्रेय मोदी सरकार की 5 साल की उपलब्धियों व सकारात्मक व्यक्तित्व के साथ-साथ राज्य की जयराम सरकार के सवा साल के कार्यकाल की उपलब्धियों का जाता है। चुनाव में इस बार प्रदेश की 69.5 मत प्रतिशतता पूरे देशभर में सर्वाधिक आंकी गई है जबकि हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में 68 प्रतिशत वोटिंग ने एक बड़ी जीत का रिकॉर्ड कायम कर दिया है। यह बात शनिवार को एक निजी रेस्तरां में आयोजित प्रैस कॉन्फ्रैंस में बीजेपी के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता एवं हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के प्रभारी रणधीर शर्मा ने कही।

किन्नौर की पहाड़ियों में ट्रैकरों के 2 दल फंसे, एक की मौत
हिमाचल प्रदेश के किन्नौर मेें ट्रैकर्स के दो दलों के फंसने मामला सामने आया है। जिसमें एक ट्रैकर की मौत हो गई है जबकि एक घायल है। मृतक कोलकाता का रहने वाला बताया जा रहा है। वहीं घायल ट्रैकर को एयरलिफ्टकर सांगला चिकित्सालय में प्राथमिक उपचार के बाद चंडीगढ़ ले जाया गया है। इन दोनों ट्रैकिंग दलों में पश्चिम बंगाल और उत्तराखंड के सदस्य बताए जा रहे हैं।

CM जयराम के बयान पर PCC Chief कुलदीप सिंह राठौर का पलटवार
लोकसभा चुनावों में हिमाचल में कांग्रेस को मिली सबसे बड़ी हार के बाद कांग्रेस पार्टी प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने मुख्यमंत्री जयराम पर अहम से भरे होने का आरोप लगाया है और उन्हें जीत के उन्माद में ऐसी बयानबाजी से बचने की नसीहत भी दे डाली है। शिमला में आयोजित पत्रकार वार्ता में उन्होंने मुख्यमंत्री के बयान की निंदा की और कहा कि देश भर में जो अप्रत्याशित नतीजे आए हैं वे मोदी की बदौलत आए हैं। ये जीत जयराम ठाकुर और बीजेपी प्रत्याशियों की नहीं बल्कि प्रधानमंत्री मोदी की है। उनके इर्द-गिर्द ही सारा चुनाव प्रचार घूमता रहा और अब कांग्रेस ने भी हार स्वीकार की है लेकिन इसके बाद भी मुख्यमंत्री का गांधी परिवार को लेकर दिया गया बयान अहंकार से भरा हुआ है और वे इसकी निंदा करते हैं।

पहले पीटा, फिर पीठ पर उसी के खून से लिख दिया ’’दीपू चोर’’
कुछ लोगों ने मिलकर पहले निर्ममता से एक मजदूर की पीटाई की और बाद में उसी के खून से उसकी पीठ पर लिख दिया ’’दीपू चोर।’’ मानवता को शर्मसार कर देने वाला यह मामला पेश आया है मंडी जिला के जोगिंद्रनगर उपमंडल की ग्राम पंचायत तुलाह के समाहली गांव में। घटना बीती 23 मई की रात की बताई जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार लोक निर्माण विभाग में कार्यरत मजदूर दीपू कुमार डयूटी के बाद अपने घर जा रहा था। समाहली गांव में कुछ लोगों के साथ किसी बात को लेकर विवाद हो गया और लोगों ने दीपू की बेरहमी से पीटाई शुरू कर दी। दीपू को पीटने के बाद उसके शरीर से निकले खून से उसकी पीठ पर ’’दीपू चोर’’ लिख दिया।

शर्मनाक: 10वीं की छात्रा का अश्लील फोटो Social Media में वायरल
मंडी जिला के जोगिंद्रनगर उपमंडल में एक नाबालिग का अश्लील फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। जोगिंद्रनगर थाना पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर आईटी एक्ट और अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज करके कार्रवाही शुरू कर दी है। नाबालिग की उम्र 15 वर्ष बताई जा रही है जोकि दसवीं कक्षा की छात्रा है। नाबालिग के अभिभावकों को किसी ने बताया कि उनकी बेटी का इस तरह का फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। अभिभावकों ने जब इस फोटो को देखा तो उनके होश फाख्ता हो गए।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!