डॉ. वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन प्लांट शुरू, सीएम जयराम ने ऑनलाइन किया शुभारंभ

Edited By Vijay, Updated: 15 May, 2021 07:59 PM

oxygen plant started at dcotor ys parmar medical college

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शनिवार शाम के समय शिमला से वर्चुअल माध्यम से जिला सिरमौर के डॉ. वाईएस परमार राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय नाहन में 300 एलपीएम क्षमता वाले ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेश...

शिमला (हैडली): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शनिवार शाम के समय शिमला से वर्चुअल माध्यम से जिला सिरमौर के डॉ. वाईएस परमार राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय नाहन में 300 एलपीएम क्षमता वाले ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेश में महामारी से लड़ने के लिए विभिन्न कदम उठाए हैं। उन्होंने कहा कि कोविड रोगियों को बेहतर उपचार और उनकी ऑक्सीजन की आवश्यकताओं को पूरा करने के उद्देश्य से सरकार ने चिकित्सा महाविद्यालय नाहन में इस पीएसए संयंत्र की स्थापना की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस संयंत्र के लिए भारत सरकार द्वारा उपकरण प्रदान किए गए। इस संयंत्र पर 1.25 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं। उन्होंने कहा कि इस संयंत्र से 300 लीटर प्रति मिनट (एलपीएम) ऑक्सीजन का उत्पादन होगा और इसे कोविड आइसोलेशन वार्ड के 25 बिस्तरों की ऑक्सीजन पाइप लाइन से जोड़ा गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर अधिक घातक है, इसलिए अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता है।

नाहन मेें लगेगा 1000 एलपीएम क्षमता वाला प्लांट

मुख्यमंत्री ने नाहन चिकित्सा महाविद्यालय में ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए 1000 एलपीएम क्षमता वाला एक अतिरिक्त ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने की भी घोषणा की। इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सहजल ने कहा कि राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में पीएसए संयंत्र स्थापित किए गए हैं और शीघ्र ही अन्य क्षेत्रों में भी इस प्रकार के ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इससे चिकित्सा महाविद्यालय में रोगियों को ऑक्सीजन की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित होगी।

कोरोना महामारी से प्रभावी ढंग से निपट रही सरकार 

सांसद और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में कोरोना महामारी से प्रभावी ढंग से निपट रही है। इसके अलावा विधायक नाहन डॉ. राजीव बिंदल ने मुख्यमंत्री का नाहन क्षेत्र के लिए पीएसए संयंत्र समर्पित करने के लिए आभार व्यक्त किया।

ये नेता रहे शामिल

इस अवसर पर ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी, विधायक रीना कश्यप, एमसी की अध्यक्ष श्यामा देवी, भाजपा मंडलाध्यक्ष प्रताप ठाकुर वर्चुअल माध्यम से इस कार्य्रम से जुड़े, जबकि मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जम्वाल, स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी और मुख्यमंत्री के सलाहकार डॉ. आरएन बत्ता मुख्यमंत्री के साथ शिमला में उपस्थित रहे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!