स्थानीय युवाओं पर बाहरी लोगों के हमले नहीं बर्दाश्त : रायजादा

Edited By prashant sharma, Updated: 22 Nov, 2020 06:38 PM

outsiders attack on local youth not tolerated raizada

जिला मुख्यालय के नजदीकी गांव फतेहपुर में पिछले दिनों रेत के डंप पर दो गुटों में हुए खूनी संघर्ष के मामले में ऊना सदर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक सतपाल सिंह रायजादा भी कूद पड़े हैं।

ऊना (अमित शर्मा) : जिला मुख्यालय के नजदीकी गांव फतेहपुर में पिछले दिनों रेत के डंप पर दो गुटों में हुए खूनी संघर्ष के मामले में ऊना सदर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक सतपाल सिंह रायजादा भी कूद पड़े हैं। उन्होंने कहा कि बाहरी लोगों द्वारा स्थानीय युवकों पर किए जा रहे हमले को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यदि पुलिस जल्द इस मामले पर कार्रवाई नहीं करती है तो कांग्रेस सड़कों पर उतर कर आंदोलन करने को विवश होगी। रविवार को विधायक ने इस मारपीट में घायल हुए दोनों युवाओं के घर पहुंचकर उनका कुशलक्षेम जाना। वहीं इस मामले में पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई न किए जाने पर उन्होंने पुलिस विभाग को जमकर निशाने पर लिया। विधायक ने कहा कि इस घटना के बाद पुलिस की निष्क्रियता यह दर्शाती है कि अवैध खनन माफिया की पुलिस और नेताओं के साथ सांठगांठ है। 

ऊना विधानसभा क्षेत्र के तहत पड़ते फतेहपुर में पिछले दिनों रेत के डंप पर दो गुटों में हुई खूनी वारदात को लेकर स्थानीय विधायक सतपाल सिंह रायजादा ने तल्ख तेवर दिखाए हैं। रविवार को विधायक रायजादा इस वारदात में घायल हुए फतेहपुर निवासी सुखविंदर सिंह और हरदेव सिंह के घर पहुंचे। जहां उन्होंने दोनों युवकों का कुशलक्षेम जाना। वहीं सरकार को कड़ी फटकार लगाते हुए दो टूक शब्दों में कहा कि स्थानीय युवकों पर बाहरी लोगों के हमले बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे। रायजादा ने कहा कि इस सरकार के साए में बाहरी राज्यों के लोग न सिर्फ आकर यहां पर और रेत माफिया के रूप में दनदना रहे हैं, बल्कि माफिया स्थानीय लोगों पर हमलावर भी हो चुके हैं। जिसे किसी भी कीमत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

विधायक ने कहा कि इस पूरी घटना में पुलिस विभाग का रोल बेहद संदेहास्पद रहा है। विधायक ने आरोप जड़ा की पुलिस की मौजूदगी में इन दोनों युवकों से हमलावरों ने गाली गलौज किया और मारपीट भी की। लेकिन पुलिस ने यह सब देखकर आंखें मूंद ली और मामले से किनारा कर लिया। जिसका नतीजा यह रहा कि हमलावरों ने दोनों युवकों को किडनैप किया और उनके साथ बुरी तरह मारपीट करते हुए उन्हें लहूलुहान कर डाला। विधायक ने कहा कि वारदात को इतने दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस का इस मामले में कोई कार्यवाही ना करना यह दर्शाता है कि पुलिस भी खनन माफिया के इस खेल में पूरी तरह हिस्सेदार है। ना तो युवकों पर हमला करने वाले लोगों को अभी तक थाना में तलब किया गया है और ना ही उन्हें किडनैप करने के लिए इस्तेमाल की गई बीएमडब्ल्यू कार को भी बरामद किया गया। उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि जल्द पुलिस ने इस मामले पर कड़ी कार्रवाई ना की तो कांग्रेस को सड़कों पर उतरकर आंदोलन करने को विवश होना पड़ेगा। विधायक ने दावा किया कि फतेहपुर गांव के ग्रामीण इस मामले में पूरी तरह उनके साथ हैं। 

वहीं फतेहपुर के ग्रामीणों ने दो टूक कहा है कि वारदात में घायल हुए दोनों युवकों को इंसाफ दिलाया जाए। उन्होंने कहा कि यदि पुलिस इस मामले पर कार्रवाई नहीं करेगी तो ग्रामीणों को मजबूरन आंदोलन करना पड़ेगा। वहीं पुलिस के बड़े अधिकारियों का घेराव करने से भी गुरेज नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अब गेंद सरकार के पाले में है कि ऐसे हमलावरों पर कार्रवाई करनी है या फिर ग्रामीणों के विरोध का सामना।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!