वन कर्मी के परिवार पर मेहरबान नहीं सरकार, NPS कर्मचारी महासंघ ने बढ़ाया मदद का हाथ

Edited By Vijay, Updated: 20 Apr, 2019 03:28 PM

nps employees  federation extended help of family of forest worker

दिवंगत वन कर्मी बृज लाल के परिवार को अभी तक सरकार की तरफ से आर्थिक मदद न मिलने पर एन.पी.एस. कर्मचारी महासंघ ने कड़ा ऐतराज जाहिर किया। वहीं महासंघ ने अपने स्तर पर 61 हजार रुपए की धनराशि एकत्रित करके पीड़ित परिवार को देकर आर्थिक मदद देने का प्रयास किया...

मंडी (नीरज): दिवंगत वन कर्मी बृज लाल के परिवार को अभी तक सरकार की तरफ से आर्थिक मदद न मिलने पर एन.पी.एस. कर्मचारी महासंघ ने कड़ा ऐतराज जाहिर किया। वहीं महासंघ ने अपने स्तर पर 61 हजार रुपए की धनराशि एकत्रित करके पीड़ित परिवार को देकर आर्थिक मदद देने का प्रयास किया है। यह राशि महासंघ के पदाधिकारियों ने प्रदेशाध्यक्ष नरेश ठाकुर की अगुवाई में दिवंगत वन कर्मी बृज लाल के निवास स्थान पर जाकर उनकी धर्मपत्नी को सौंपी।

सड़क दुर्घटना में हुई थी बृज लाल की मौत

बता दें कि बृज लाल बलद्वाड़ा तहसील के जवाली गांव के रहने वाले थे और बीती 31 जनवरी को एक सड़क दुर्घटना में उनकी मृत्यु हो गई थी। एन.पी.एस. कर्मचारी महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष नरेश ठाकुर ने बताया कि बृज लाल पुरानी पैंशन बहाली को लेकर चलाए जा रहे आंदोलन में पूरी सक्रियता से भाग ले रहे थे। उन्होंने बताया कि स्वर्गीय बृज लाल के परिवार को सरकार की तरफ से अभी तक कोई भी आर्थिक सहायता नहीं मिली है। एन.पी.एस. कर्मचारी महासंघ चाहता है कि परिवार को यह आर्थिक लाभ जल्द से जल्द अदा किए जाएं।

जल्द बहाल की जाए पुरानी पैंशन स्कीम

उन्होंने कहा कि न्यू पैंशन स्कीम के तहत जो भी कर्मचारी आते हैं उनके परिवारों को विपदा की स्थिति में ऐसी ही कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है। उहोंने सरकारों से मांग उठाई है कि पुरानी पैंशन को जल्द से जल्द बहाल किया जाए ताकि कर्मचारियों का शोषण बंद किया जा सके। इस मौके पर राज्य उपप्रधान अरुण धीमान, जिला प्रधान प्रदीप ठाकुर, कोषाध्यक्ष टेकचंद, सरकाघाट ब्लॉक के प्रधान अजय, सुरेंद्र, सुनील व अजय सहित अन्य कर्मचारी भी मौजूद रहे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!